वूयुआनहे इनोवेटिव: एक अद्वितीय और आधुनिक डिजाइन

ईएच डिजाइन ग्रुप द्वारा विकसित अद्वितीय और आधुनिक ऑफिस सेंटर

वूयुआनहे इनोवेटिव, हैनान प्रांत के हैकाऊ शहर में स्थित वूयुआनहे वेटलैंड पार्क में एक अद्वितीय और आधुनिक ऑफिस सेंटर है, जिसे ईएच डिजाइन ग्रुप ने डिजाइन किया है।

यह परियोजना हैनान प्रांत, हैकाऊ शहर, वूयुआनहे वेटलैंड पार्क में स्थित है। इमारत में एक सरल और आधुनिक शैली का अनुसरण किया गया है, जो पारदर्शी और वर्गाकार है, और इस स्थल की असीम ऊर्जा और नवाचारात्मक आत्मा को दर्शाता है। पारदर्शी रूप से प्राप्त होने वाली प्रकाश और छाया शुद्ध श्वेत स्थान को भविष्य की एक गंभीर और भावपूर्ण भावना प्रदान करती है।

पानी के पास स्थित पहली मंजिल और अपनी मोड़ी हुई ग्लास कर्टेन वॉलिंग के साथ दूसरी मंजिल ने अंदरूनी दृश्य और बाहरी दृश्य को एक सुसंगठित समग्र में मिलाया है। सैंड टेबल ने तैरने का दृश्य प्रभाव प्राप्त किया है, जिसमें टेबल का किनारा अधिकतम कोण का उपयोग करता है और इसके खंडों की स्थिति टेबल के आधार को छिपाने में मदद करती है।

श्वेत नावकार आभूषण सरल और सुरुचिपूर्ण लगते हैं। इसके साथ ही, कॉफी बार एक बहु-कार्यात्मक सामाजिक स्थान प्रदान करता है। श्वेत छत फसाद की ही शैली का अनुसरण करती है, जिससे स्थान की दृश्य गहराई बढ़ती है। बैठक क्षेत्र मुख्य रूप से खिड़कियों के पास स्थापित है। गहरे भूरे, बेज, और हरे रंग के सुरुचिपूर्ण छायांचित एक दृश्य संबंध स्थापित करते हैं जो स्थान के विभिन्न हिस्सों के बीच होता है। फर्श को बनाने वाली टाइल्स, दीवार पर कॉपरप्लेट, और चमड़े का सोफा समान्वयपूर्ण और सरल वातावरण प्रदान करते हैं, साथ ही स्थान की समग्र वास्त्रिक भावना को उभारते हैं। दूसरी मंजिल की ओर जाने वाली सीढ़ी सीधी नहीं है बल्कि घुमावदार है, जिससे मंजिलों के बीच की यात्रा को अधिक गतिशील अनुभव मिलता है। इस ऊंचाई वाले स्थान में, यह विशेष रूप से डिजाइन की गई सीढ़ी कागज की कला या ओरिगामी की एक सूक्ष्म कृति की तरह दिखती है। हमारे डिजाइनर ने श्वेत एल्युमिनियम प्लेट और भूरी चमड़ा चुना ताकि एक परतदार अनुभूति उत्पन्न हो सके।

दूसरी मंजिल से बाहरी वेटलैंड पार्क का सम्पूर्ण दृश्य शानदार ग्लास कर्टेन वॉलिंग के माध्यम से देखा जा सकता है। फसाद को सूक्ष्मता से डिजाइन किया गया है ताकि प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग अद्वितीय रूप से किया जा सके। फोल्डिंग-पेपर-एस्क ग्लास इमारत को एक अद्वितीय दृश्य प्रभाव प्रदान करती है। दूसरी मंजिल पहली मंजिल के आत्रियम स्थान के चारों ओर है। मूर्तिकार लूवर-आकार सजावट दोनों मंजिलों के बीच एक चतुर कनेक्शन का कार्य करती है, जिससे दूसरी मंजिल से पहली मंजिल को देखा जा सकता है, लेकिन उल्टा नहीं। दोपहर की धूप अंदर आती है, गहरे भूरे कालीन और मुलायम लकड़ी की छत को कुछ शानदार जोड़ती है। बेज सोफा, उच्च-अंत का एमराल्ड-हरा पत्थर सतह, और सुंदर फूल और पौधे मिलकर एक अभिजात वर्ग के लिए एक सामाजिक स्थान बनाते हैं।

इसके अलावा, पार्क के प्रारंभिक उपयोग की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त कार्यालय और सम्मेलन स्थान है, जो संरचना, सामग्री, और दृश्य प्रभाव में अत्यंत समन्वित और एकीकृत है। यह एक अद्वितीय क्षेत्र है जहां एक व्यक्ति बाहरी दृश्यों का आनंद ले सकता है और बैठकें आयोजित कर सकता है। दूसरी मंजिल पर सलॉन क्षेत्र में एक बेकिंग टेबल है। खिड़की के पास बैठकर एक गिलास वाइन या एक कप चाय पीने से अंतर्मन से प्रेरणा जागृत करने में बहुत मदद मिलेगी।

यह परियोजना 2021 में शंघाई में शुरू हुई और 2021 में हैकाऊ में समाप्त हुई। वूयुआनहे इनोवेटिव उद्योग केंद्र, जिसे ईएच डिजाइन ग्रुप ने डिजाइन किया है, हैनान प्रांत के हैकाऊ शहर में स्थित वूयुआनहे वेटलैंड पार्क में स्थित है। इमारत में एक सरल और आधुनिक शैली का अनुसरण किया गया है, जो पारदर्शी और वर्गाकार है, और इस स्थल की असीम ऊर्जा और नवाचारात्मक आत्मा को दर्शाता है। जब केंद्र का डिजाइन किया गया था, तो डिजाइन टीम ने इसे केवल एक प्रदर्शनी केंद्र से अधिक माना।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में चांदी का पुरस्कार प्राप्त करने वाला है। चांदी A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: EH DESIGN GROUP
छवि के श्रेय: EH DESIGN GROUP
परियोजना टीम के सदस्य: EH DESIGN GROUP
परियोजना का नाम: Wuyuanhe Innovative
परियोजना का ग्राहक: EH DESIGN GROUP


Wuyuanhe Innovative  IMG #2
Wuyuanhe Innovative  IMG #3
Wuyuanhe Innovative  IMG #4
Wuyuanhe Innovative  IMG #5
Wuyuanhe Innovative  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें