क्रिस्टल: आधुनिक निवास की एक अभिनव परिकल्पना

शु जिंग हुआंग की डिजाइन दृष्टि

घर की गर्मजोशी और आराम को नया आयाम देते हुए

जब डिजाइन की बात आती है, तो शु जिंग हुआंग की रचनात्मकता का कोई सानी नहीं है। 'क्रिस्टल' नामक इस परियोजना में उन्होंने निवास स्थान की सामान्य अवधारणा को एक नए स्तर पर पहुंचाया है। इस डिजाइन में सफेद रंग के आधार पर सादगी और लाइनों के माध्यम से स्थानिक स्तर को उभारा गया है। धातु सामग्री के स्थानीय उपयोग के साथ, दीवार लैंप और क्रिस्टल जैसे सॉफ्ट फर्निशिंग्स एक रंगीन छलांग प्रभाव बनाते हैं, जो कम-कुंजी वाली विलासिता की सुंदरता को प्रदर्शित करते हैं।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता यह है कि खिड़कियां और दरवाजे एक ही दीवार पर स्थित हैं, और पूरे फर्श के पर्दे की जगह ऊपर और नीचे के पर्दे की स्थापना विधि का उपयोग करके एक ताजा दृश्य प्रदर्शित किया गया है। इसके अलावा, फैसाड के केंद्र में एक ग्रे मिरर लगाया गया है जो लिविंग रूम में क्रिस्टल झूमर के साथ मिलकर दृश्य स्केल को बढ़ाता है।

डिजाइन की प्रौद्योगिकी के संदर्भ में, स्थान की खुलीपन को बढ़ाने के लिए, एकीकृत दीवार आकार को अपनाया गया है। पूरे स्थान में ग्रे मिरर तत्वों के माध्यम से, सीढ़ी की सीटों को छिपाने के लिए एक फैसाड आकार बनाने के अलावा, B1 डिस्प्ले कैबिनेट का बाहरी फ्रेम भी ग्रे मिरर से बना है, ताकि दृश्य स्थान लगातार बढ़ता रहे।

इस पांच मंजिला 640 वर्गमीटर के घर में, डिजाइन क्रिस्टल लैंप की शानदारता से प्रेरित है, और यहां तक कि वास्तुकला की चुनौतियों जैसे कि केंद्रीय सीढ़ी से विकृत स्थानों के बावजूद, छिपे हुए दरवाजे और डिस्प्ले कैबिनेट जैसे चतुर समाधानों को सहजता से एकीकृत किया गया है। डिस्प्ले कैबिनेट एक विनम्र बार काउंटर के रूप में दोहरी भूमिका निभाता है जो हल्के नाश्ते और हाथ धोने की साधारण जरूरतों को पूरा करता है। एक विंटेज खेल तालिका परिवार के बीच खेलों के माध्यम से बातचीत को बढ़ावा देती है, जबकि एक पूरी ग्लास डिस्प्ले कैबिनेट विदेश यात्रा के दौरान खरीदी गई कलाकृतियों को गर्व से प्रदर्शित करती है।

यह परियोजना मई 2021 में शुरू हुई और दिसंबर 2021 में ताइवान में समाप्त हुई। क्रिस्टल लैंप को ओवरऑल स्पेस की शुरुआती डिजाइन के रूप में लेते हुए, क्रिस्टल लैंप की ऊंचाई को निर्धारित करने के बाद, सोफा की पीठ की दीवार, पर्दे, फर्श से छत तक की खिड़कियों आदि की ऊंचाई को खींचा गया, और लाइन संस्करण, हीरा दर्पण और अन्य सामग्रियों के लिए अनुपात विवरण जारी रखा गया। केंद्र में सीढ़ियों के साथ इमारत संरचना के कारण, कई विकृत स्थान हैं, और डिजाइन के तरीके से छिपे हुए दरवाजों और डिस्प्ले कैबिनेटों के माध्यम से अनियमित कोनों को छायांकित और सजाया गया है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: SHU CHING HUANG
छवि के श्रेय: CITY ART Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: SHU CHING HUANG
परियोजना का नाम: Crystal
परियोजना का ग्राहक: CITY ART Interior Design


Crystal IMG #2
Crystal IMG #3
Crystal IMG #4
Crystal IMG #5
Crystal IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें