इनोस्क्वायर: पेनी चान और आईरिस लैम द्वारा डिजाइन किया गया व्यापारिक केंद्र

वृक्ष के तने की अद्वितीय अवधारणा के आधार पर डिजाइन किया गया एक आधुनिक कार्यस्थल

इनोस्क्वायर, पेनी चान और आईरिस लैम द्वारा डिजाइन किया गया एक व्यापारिक केंद्र है, जिसका डिजाइन वृक्ष के तने की अवधारणा के आधार पर किया गया है। यह न केवल आधुनिक कार्यस्थल को नवीनीकरण करता है, बल्कि विभिन्न सांस्कृतिक आदान-प्रदान, सहयोग, प्रस्तुतियाँ, सम्मेलन, प्रदर्शनी, और MICE इवेंट्स के लिए एक बहु-किरायेदार कार्यालय और विभिन्न बहुकार्यक्षम क्षेत्रों का योगदान करता है।

इनोस्क्वायर का डिजाइन वृक्ष के तने की अवधारणा के आधार पर किया गया है। वृक्ष स्वयं प्राकृतिक आवास का हिस्सा होता है, इसे सुविधा के साथ तुलना करने से दीर्घकालिक रूप से पेशेवर प्रतिभाओं के एक स्वयं-पोषित पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का उद्देश्य मजबूत होता है। इसमें स्टेनलेस स्टील के साथ लकड़ी की त्वचा वाले दीवार पैनलों का उपयोग और पत्थर का न्यूनतम उपयोग शामिल है, जिसका उद्देश्य एक आलीशान और सतत समापन बनाना है, फिर भी एक सदा हरा-भरा दृश्य प्रस्तुत करता है।

इस व्यापारिक केंद्र का डिजाइन सोच-समझकर किया गया है और यह 5 प्रमुख क्षेत्रों में विभाजित है: ब्रेकआउट क्षेत्र, को-वर्किंग स्थान, बहुकार्यक्षम कक्ष, प्रीमियर कार्यालय और स्टूडियो, जो आधुनिक युवा कार्यकर्ताओं की कार्यशैली और आवश्यकताओं की पूर्ति करते हैं। पैंट्री के निकटता के साथ, खिड़कियों के साथ ब्रेकआउट क्षेत्र में खुले डेस्क और कॉफी द्वीप आने-जाने वाली बैठकों, आकस्मिक प्रस्तुतियों, या यहां तक कि एक त्वरित नाश्ते के लिए एक हाथ का कोना प्रदान करता है। ब्रेकआउट क्षेत्र और पैंट्री के बगल में को-वर्किंग स्थान है जिसमें लचीले कार्य स्थान, निजी बंद क्यूबिकल हैं जिनमें हॉंगकॉंग की आत्मा को प्रतिबिंबित करने वाले लायन रॉक माउंटेन के दीवार ग्राफिक्स हैं, और 7 बैठक कक्ष हैं, प्रत्येक में वृक्ष के एक अद्वितीय विस्तारित अवधारणिक पैटर्न है, हालांकि नीले, सफेद और ग्रे रंग में ताकि सुविधा और इसके किरायेदारों की तकनीकी प्रकृति को उभार सकें।

एक आधुनिक सुविधा बनाने के लिए जो सक्रिय रूप से ऐसे सततता सिद्धांतों का पालन करती है, हमने पारिस्थितिकी अनुकूल सामग्री के स्रोत करने में बहुत प्रयास किया है। न केवल 2/F तल का कार्पेट 0 कार्बन पदचिह्न है, और वॉलपेपर पुनर्चक्रित सामग्री के अपशिष्ट से बना है, बल्कि यहां तक कि इसकी परिवहन को भी सूक्ष्मता से निगरानी की गई है ताकि 0 कार्बन पदचिह्न प्राप्त किया जा सके। किरायेदारों की कल्याण के लिए और भीतरी हवा की सुधार के लिए, जीवित जैविक काईंडों को फिनलैंड से मंगवाया गया है क्योंकि इनमें शोर रोकने और अंतरिक्ष में रसायनों को अवशोषित करने की क्षमता होती है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्थल, खुदरा और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार का योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Penny Chan
छवि के श्रेय: Photographer Ken Lam, Blue Water Multimedia Limited
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Penny Chan Senior Interior Designer: Iris Lam Interior Designer: Wilson Kwok
परियोजना का नाम: InnoSquare
परियोजना का ग्राहक: Penny Chan


InnoSquare IMG #2
InnoSquare IMG #3
InnoSquare IMG #4
InnoSquare IMG #5
InnoSquare IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें