Sienna Monroe: एक अद्वितीय और अनुभवी डिजाइन

डिजाइनर Ricci Williams द्वारा अद्वितीय पहचान और पैकेजिंग डिजाइन

सिएना मुनरो एक जागरूक सौंदर्य ब्रांड है जो पौधों के आधारित, क्रूल्टी-फ्री सौंदर्य उत्पादों का निर्माण करता है। डिजाइनर Ricci Williams ने ब्रांड के आदर्श और पारिस्थितिकी आवश्यकताओं के अनुरूप एक अद्वितीय पहचान, पैकेजिंग और स्टेशनरी तैयार की है।

यह डिजाइन अन्य डिजाइनों से अलग है क्योंकि इसमें ब्रांड की इच्छा को पर्यावरणीय मुद्दों को उनके उत्पाद के जीवनचक्र के सभी चरणों में संभालने का और उनके ग्राहकों को उनके उत्पादों के पुन: उपयोग के बारे में दोबारा सोचने की प्रेरणा देने की अभिलाषा को दर्शाता है।

डिजाइन को वास्तविकता में लाने के लिए, ऑनलाइन आदेशों के लिए शिपिंग बॉक्स के रूप में ब्यूटी गिफ्ट बॉक्स का दोहरा उपयोग किया गया है। बॉक्स को सब्जी की स्याही से मुद्रित, कम्पोस्ट योग्य कार्डबोर्ड स्टॉक से निर्मित किया गया है।

इसके अलावा, पोशन बोतलों को अनंत रूप से पुन: चक्रीय कांच से बनाया गया है और ये बार-बार पुन: चक्रीय किए जा सकते हैं और फिर भी अपनी मूल सामग्री संरचना को बनाए रख सकते हैं।

डिजाइनर Ricci Williams ने ब्रांड की "पारदर्शिता" की इच्छा को ध्यान में रखते हुए ग्लासवेयर का डिजाइन किया, जिसमें बोतलों के अंदर की प्राकृतिक सामग्रियों को दिखाने का विचार था, उदाहरण के लिए, बोतल में एक डाली।

इस परियोजना का सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा ग्राहक के ब्रीफ को पूरा करना था। उन्हें ऐसी कुछ चीजें चाहिए थीं जिन्हें ग्राहक बिना वेगन डिजाइन संकेतों का उपयोग किए जानते हैं। इसे प्राप्त करने की कुंजी डिजाइन में प्राकृतिक प्रिंट पैटर्न जोड़ने में थी। इसने डिजाइन को कुछ गहराई में रंग दिया, लेकिन यह भी एक मृदुता प्रदान की जो कठोर टाइपोग्राफी के साथ अच्छी तरह से मेल खाती थी।

यह डिजाइन 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक बुद्धिमत्ता वाले डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन को प्रमाणित करते हैं। वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ricci Williams
छवि के श्रेय: Ricci Williams
परियोजना टीम के सदस्य: Ricci Williams
परियोजना का नाम: Sienna Monroe
परियोजना का ग्राहक: Ricci Williams


Sienna Monroe  IMG #2
Sienna Monroe  IMG #3
Sienna Monroe  IMG #4
Sienna Monroe  IMG #5
Sienna Monroe  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें