फ्रूट बार: आधुनिकता और स्वाद का संगम

ओल्हा तख्तारोवा की नवीन स्नैक पैकेजिंग डिजाइन

युवा पीढ़ी के साथ संवाद करती एक अनूठी पैकेजिंग

फ्रूट बार एक नवीन ब्रांड है जो स्वास्थ्यप्रद और पौष्टिक स्नैक्स प्रदान करता है। इसकी डिजाइन में विशेषता यह है कि यह केवल प्राकृतिक सामग्री से बने उत्पादों को प्रस्तुत करता है, जैसे कि नट्स, फल, और बीज। इसमें कोई हानिकारक योजक, कृत्रिम स्वाद बढ़ाने वाले पदार्थ, रंग, या परिरक्षक नहीं होते। फ्रूट बार का उद्देश्य अन्य स्वास्थ्य-केंद्रित स्नैक ब्रांडों के बीच आनंद और उपयोगिता की भावना को प्रसारित करते हुए खड़ा होना है।

डिजाइनर ओल्हा तख्तारोवा ने इस पैकेजिंग को ऐसे चरित्रों के रूप में विकसित किया है जो प्रत्येक फल से जुड़े होते हैं। ये चरित्र व्यक्तित्व, सकारात्मकता, और शुद्ध ऊर्जा को व्यक्त करते हैं, जो उपभोक्ताओं के लिए आकर्षक और यादगार बनाते हैं।

इस पैकेजिंग पर चरित्र न केवल इसे अनूठापन प्रदान करते हैं, बल्कि ग्राहकों को सकारात्मकता और ऊर्जा से भर देते हैं। ये चरित्र ब्रांड का अभिन्न अंग बन जाते हैं, जो अपने उपभोक्ताओं को आनंद और गतिशीलता प्रसारित करना चाहते हैं।

पोलैंड में शुरू हुई यह परियोजना जनवरी 2023 में आरंभ होकर जून 2023 में समाप्त हुई। इस डिजाइन को आयरन ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन डिजाइनों को दिया जाता है जो व्यावसायिक और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, और सकारात्मक अनुभूति और बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Olha Takhtarova
छवि के श्रेय: Olha Takhtarova
परियोजना टीम के सदस्य: Olha Takhtarova
परियोजना का नाम: Fruit Bar
परियोजना का ग्राहक: SOTB and D


Fruit Bar IMG #2
Fruit Bar IMG #3
Fruit Bar IMG #4
Fruit Bar IMG #5
Fruit Bar IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें