गिओस्सा: विनयार्ड से प्रेरित प्रीमियम प्रोसेको शीशी

जेंटलब्रांड द्वारा डिजाइन की गई यह उत्कृष्ट पैकेजिंग उनके स्थानीय क्षेत्र और यूनेस्को के हिस्से वाले वाल्डोबियादेने पहाड़ों की श्रद्धांजलि है।

गिओस्सा एक प्रीमियम ग्लास बोतल है जो प्रोसेको स्पार्कलिंग वाइन के लिए है। यह पैकेजिंग कॉन्सेप्ट स्थानीय क्षेत्र के आसपास विकसित हुआ है: बोतल को लगता है कि वह वाइनयार्ड से बाहर आ रहा है, जैसे कि यह वाइनयार्ड से बाहर आ रहा हो, प्रोसेको की उत्पत्ति और गुणवत्ता का प्रतिनिधित्व करता है।

गेंटलब्रांड ने अपने क्षेत्र और वाल्डोबियादेने पहाड़ों की सम्मान करते हुए गिओस्सा के साथ एक अद्वितीय डिजाइन बनाया है। इसकी प्रेरणा सीधे विनयार्ड से आती है, जो बोतल पर स्पष्ट रूप से दर्शाई गई है। हर विवरण को ध्यान से सोचा गया है ताकि औद्योगिक और तकनीकी दृष्टि से कार्ययोग्यता सुनिश्चित की जा सके, बिना सौंदर्य के समझौते किए। गिओस्सा नाम वेनेशियन बोली से आता है और इसका अर्थ होता है बूंद, जो सुबह की धूप में चमकते हुए अंगूरों को याद दिलाता है।

गिओस्सा एक प्रीमियम ग्लास बोतल है जो प्रोसेको स्पार्कलिंग वाइन के लिए है। यह पैकेजिंग कॉन्सेप्ट स्थानीय क्षेत्र के आसपास विकसित हुआ है: बोतल को लगता है कि वह वाइनयार्ड से बाहर आ रहा है, जैसे कि यह वाइनयार्ड से बाहर आ रहा हो, प्रोसेको की उत्पत्ति और गुणवत्ता का प्रतिनिधित्व करता है। क्षेत्र और प्रकृति के साथ मजबूत बंधन को लेबल और उसके लकड़ी जैसे प्रभाव के द्वारा मजबूत किया गया है, जो कागजों के सावधानीपूर्वक चुने गए होते हैं, जो गीले नहीं होते हैं इस प्रकार बोतल की प्रीमियम दिखाई और अनुभूति को बनाए रखते हैं।

यह मॉडल मानक तकनीकी डिजाइन प्रक्रिया का पालन करते हुए बनाया गया है, जो एक प्रारंभिक हस्तनिर्मित स्केच से शुरू होता है और 3D CAD के साथ मॉडलिंग में समाप्त होता है। चुनी गई सामग्री शीशा है और उत्पादन प्रौद्योगिकी बोतल ग्लास निर्माण की मानक है: एक पिघले ग्लास की बूंद को एक मोल्ड में फूंका जाता है जिससे अंतिम कंटेनर मिलता है जिसमें संबंधित सजावटें होती हैं। लेबल विभिन्न कागजों (एक के पास लकड़ी का प्रभाव होता है) का बना होता है और इसे ऑफसेट प्रौद्योगिकी के साथ मुद्रित किया जाता है ताकि सर्वश्रेष्ठ समापन गुणवत्ता की गारंटी दी जा सके।

गेंटलब्रांड ने प्रोसेको वाइन की परंपरा और क्षेत्र के साथ बंधन का अध्ययन शुरू किया, जिसका उद्देश्य एक पैकेजिंग बनाना था जो इसकी धरोहर और कहानी को संवादित कर सके। अनुसंधान में वाइन पत्रिकाओं का विश्लेषण और वाइन विशेषज्ञों और वाइनरियों के साक्षात्कार शामिल थे। सभी इकट्ठा किए गए डेटा का डिजाइनरों ने कॉन्सेप्ट के पीछे की कहानी बनाने के लिए उपयोग किया। इसके अलावा, डिजाइन स्थानीय वाइन उत्पादकों की तकनीकी आवश्यकताओं को पूरा करता है।

इस डिजाइन की सबसे बड़ी चुनौती बोतल 3D मॉडल की इंजीनियरिंग थी। ग्राफिक तत्वों को वाइनयार्ड की याद दिलाने वाले बहुत छोटे सजावटों जैसे कि पत्तियां, शाखाएं, पक्षी, अंगूर, कंटेनर पर लागू किया गया था जिससे त्रिमात्रीयता का प्रभाव उत्पन्न होता है।

गिओस्सा एक प्रीमियम ग्लास बोतल है जो प्रोसेको स्पार्कलिंग वाइन के लिए है। इस डिजाइन के साथ, जेंटलब्रांड अपने क्षेत्र और वाल्डोबियादेने पहाड़ों की सम्मान करते हुए, जो यूनेस्को का हिस्सा है। प्रेरणा सीधे विनयार्ड से आती है, जो बोतल पर स्पष्ट रूप से दर्शाई गई है। पत्तियों, शाखाओं और अंगूरों की नक्काशी द्वारा बोतल को अद्वितीय बनाया गया है। हर विवरण को ध्यान से सोचा गया है ताकि औद्योगिक और तकनीकी दृष्टि से कार्ययोग्यता सुनिश्चित की जा सके, बिना सौंदर्य के समझौते किए। गिओस्सा नाम वेनेशियन बोली से आता है और इसका अर्थ होता है बूंद, जो सुबह की धूप में चमकते हुए अंगूरों को याद दिलाता है।

यह डिजाइन प्रमुख A' डिजाइन पुरस्कार की विजेता है। इसे 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन पुरस्कार: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Gentlebrand Design Team
छवि के श्रेय: Gentlebrand Design Team
परियोजना टीम के सदस्य: Gentlebrand Design Team
परियोजना का नाम: Giossa
परियोजना का ग्राहक: Gentlebrand Design Team


Giossa IMG #2
Giossa IMG #3
Giossa IMG #4
Giossa IMG #5
Giossa IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें