प्रकाश की धाराओं के साथ: हाओ चुन चांग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय रेस्तरां

स्वाभाविक प्रकाश और आधुनिक तकनीक का अद्वितीय संगम

यह लेख हाओ चुन चांग द्वारा डिजाइन किए गए एक अद्वितीय रेस्तरां "रिबन" के बारे में है, जिसने आधुनिक तकनीक और सेमी-औद्योगिक शैली के साथ कोरियाई भोजन को पुनः व्याख्या और पैकेज किया है।

रेस्तरां का नाम "रिबन" विशेष दिनों और छुट्टियों पर उत्सवी माहौल का प्रतीक है। पैटर्न, लाइनों, अनियमित कटौती, और ताल-मेल के संयोजन का उपयोग करते हुए, डिजाइनर ने एक बड़ी मात्रा में प्राकृतिक प्रकाश के साथ समारोह की भावना पैदा की है, जो दृश्य प्रतिप्रेक्षा को विस्तारित करता है। ठीक लेकिन तरल आंतरिक प्रकाश डिजाइन ने भूरे और ग्रे रंग के छायाओं में माहौल को सुरुचिपूर्ण बनाया है।

रेस्तरां की दृश्य पहचान और रंग पैलेट के संयोजन को एकीकृत करके, पत्थर और लकड़ी की विशेषताओं के साथ, संतुलित पर्यावरण का निर्माण किया गया है, जो ठोसता और कोमलता के बीच एक अच्छा संतुलन बनाता है। फसाद के सामने आधा वृत्त चौक और झुकी हुई सीढ़ियाँ जिनमें एम्बेडेड लाइट स्ट्रिप्स हैं, गम्भीरता की भावना को बढ़ाती हैं। उद्धरण-चिह्न-आकार का लकड़ी का फ्रेम और दरवाजे के पैनल पर हीरे के आकार का पैटर्न विभिन्न रंगों के उपयोग से एक विदेशी भावना पैदा करता है जो अंततः दृश्य ध्यान और ध्यान आकर्षित करता है। इसके अलावा, रीडेड ग्लास पैनल का उपयोग प्राकृतिक प्रकाश के परिचय को सुनिश्चित करते हुए गोपनीयता को बनाए रखने के लिए किया गया है।

रेस्तरां में प्रवेश करते ही, व्यक्ति तुरंत महसूस कर सकता है कि डिजाइनर ने कोरियाई भोजन को आधुनिक तकनीक और सेमी-औद्योगिक शैली के साथ पुनः व्याख्या और पैकेज किया है। लाइटिंग और आयामों के विविध परिवर्तनों के साथ एक सुसंगत डिजाइन भाषा अंतरिक्ष के जीन में बुनी हुई मुख्य तत्व हैं। वक्रीय प्रकाश पट्टियाँ और लकड़ी और पत्थर सामग्री के बीच फर्श के संक्रमण दोनों अंतरिक्षीय संक्रमण की सहज भावना का योगदान देते हैं।

यह परियोजना 265 वर्ग मीटर है। इस परियोजना को ताइचुंग, ताइवान में अक्टूबर 2020 में समाप्त किया गया था। इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दिखाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: HAO CHUN CHANG
छवि के श्रेय: HAO CHUN CHANG
परियोजना टीम के सदस्य: HAO CHUN CHANG
परियोजना का नाम: Along the Streams of Light
परियोजना का ग्राहक: HAO CHUN CHANG


Along the Streams of Light IMG #2
Along the Streams of Light IMG #3
Along the Streams of Light IMG #4
Along the Streams of Light IMG #5
Along the Streams of Light IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें