पर्वतीय छाप: एक समकालीन आवासीय डिजाइन

युतो डिजाइन की अनूठी रचना

आवासीय स्थल की नवीन अवधारणा

घर जीवनशैली की गुणवत्ता का एक साकार प्रतिनिधित्व है। ग्राहक की अपेक्षा एक आरामदायक वातावरण की होती है जहाँ परिवार और उनकी पालतू बिल्ली भी अपने विशेष सुखद स्थान का आनंद ले सकें। डिजाइन टीम ने प्रत्येक क्षेत्र को आरामदायक पैमाने पर व्यवस्थित किया और रेखाओं के प्रवाह पर जोर देकर एक चिकनी दृश्य प्रभाव को आकार दिया। विभिन्न बनावट के सामग्रियों को ढेर करके व्यावहारिकता और सौंदर्यशास्त्र को संयुक्त किया गया है।

व्यावहारिकता: अनियमित रूप से घुमावदार कैबिनेट्स दैनिक भंडारण की जरूरतों को पूरा करते हैं, जबकि बिल्ली के पेड़ और गलियारे को ज्यामितीय रूप से डिजाइन किया गया है ताकि यह बिल्लियों के लिए एक सुखद कोना बन सके। सौंदर्यशास्त्र: एक आरामदायक वातावरण बनाने के लिए, दीवारों और छतों पर वक्र हैं। एक ओर, वे कोणों की तीव्रता को कम करते हैं और एक सामंजस्यपूर्ण, साफ दृश्य प्रभाव बनाते हैं, जो सुंदरता प्रस्तुत करते हैं। दूसरी ओर, वे मार्गदर्शक के रूप में भी काम करते हैं। वक्र सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों को जोड़ते हैं, जिसमें विभिन्न सामग्री की बनावट और प्रकाश विशिष्ट मूड को प्रकट करते हैं।

निर्माण सामग्री: जर्मन मिनरल पेंट, पर्यावरण-अनुकूल लेटेक्स पेंट, लकड़ी के टाइल फ्लोरिंग, वुडवर्क, ट्रिम्स, सिस्टम पैनल, लोहे के हिस्से, कांच, आदि। सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों को उनके रंग योजनाओं द्वारा भेदा गया है। सार्वजनिक क्षेत्र में हल्के टोन के साथ विनीत ग्रे है, जबकि मिनरल पेंट की खुरदरी बनावट के साथ तनाव बनाया गया है। इसके विपरीत, निजी क्षेत्र में गर्म लकड़ी के टोन हावी हैं, जो शारीरिक और मानसिक राहत प्रदान करते हैं। डिजाइन टीम की सूक्ष्मता वक्रों और प्रकाश पट्टियों द्वारा प्रकाशित उत्तम और लयबद्ध बहती डिजाइन में परिलक्षित होती है।

स्थल एक नया पाँच-मंजिला एकल-परिवार घर है जिसका कुल क्षेत्रफल 257.8 वर्ग मीटर है और आंतरिक क्षेत्रफल 117.3 वर्ग मीटर है, जिसमें 4 शयनकक्ष, एक बैठक कक्ष, और एक भोजन कक्ष है। पहली, दूसरी, चौथी, और पाँचवीं मंजिल साझा स्थान के साथ एक गैराज, जिम, बैठक कक्ष, भोजन कक्ष, मनोरंजन कक्ष, अध्ययन कक्ष, और बहु-उद्देश्यीय कक्ष है। तीसरी मंजिल पर एक मुख्य शयनकक्ष और एक ड्रेसिंग कक्ष है। विभाजन और सीढ़ी क्षेत्र को घटाने के बाद, आंतरिक क्षेत्र थोड़ा संकीर्ण है। इसे देखते हुए, डिजाइन टीम ने स्थान की बर्बादी से बचने के लिए सीमा के रूप में स्लाइडिंग दरवाजे स्थापित किए।

पाँच-मंजिला घर में, प्रत्येक व्यक्ति के पास एक विशेष स्थान है। चाहे वह खेल और फिटनेस को पसंद करने वाला मेजबान हो या पढ़ने की शौकीन मेजबानी, या समारोहों और घटनाओं की सेवा करने वाले बाहरी छत के लिए, प्रत्येक स्थान कार्यात्मक और उपयोगकर्ता-अनुकूल है। यह उल्लेखनीय है कि आवास का एक कोर लोगों के बीच संबंध और अंतरक्रिया है। डिजाइन टीम ने प्रत्येक क्षेत्र को जोड़ने के लिए वक्रों का उपयोग किया ताकि परिवार अधिक अंतरंग हो सके, जबकि सामान्य क्षेत्र परिवार के मिलने और अपने जीवन को साझा करने के लिए एक स्थान है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Sung-Shu Chan
छवि के श्रेय: Yuto Design
परियोजना टीम के सदस्य: Sung-Shu Chan, Ya-Hui Chang
परियोजना का नाम: Mountain Impression
परियोजना का ग्राहक: Yuto Design


Mountain Impression IMG #2
Mountain Impression IMG #3
Mountain Impression IMG #4
Mountain Impression IMG #5
Mountain Impression IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें