प्रोजेक्ट का नाम: प्योरिटी

डिजाइनर का नाम: शिह हान त्सेंग

इस प्रोजेक्ट का स्थान ताईवान के हवादार, बारिश और नमी वाले दांशुई शहर में है। डिजाइनरों ने सरल रेखाओं, शुद्ध श्वेत रंग योजना, और एक राउंडबाउट की अवधारणा के साथ एक सूक्ष्म डिजाइन दृष्टिकोण का उपयोग किया है ताकि 62 वर्ग मीटर की जगह एक कार्यालय और एक बैठक कक्ष, साथ ही एक सामग्री शोरूम को समायोजित कर सके। उज्ज्वल प्रकाशन विशेषताओं को संरक्षित रखने के लिए, श्वेत लकड़ी के लूवर्स का चयन किया गया था ताकि प्रकाश को समायोजित किया जा सके और छाया दी जा सके, ताकि समग्र आंतरिक स्थान की चमक बनी रह सके।

यह स्थान श्वेत रंग पर आधारित था, दो-रंगी फर्श का उपयोग क्षेत्र को परिभाषित करने और पैटर्न की दृष्टिकोणिक भावना को बढ़ाने के लिए किया गया था। प्राकृतिक खनिज कोटिंग और सिस्टम कैबिनेट्स का उपयोग नमी और आर्द्रता को नियंत्रित करने के लिए किया गया था। प्रवेश द्वार बड़े फर्श से छत तक की खिड़कियों से बनाई गई थी ताकि पारदर्शी स्थान को दिखाया जा सके, और आंतरिक लेआउट में एक राउंडबाउट डिजाइन का उपयोग किया गया, प्राकृतिक प्रकाश को जोड़कर स्थान को आरामदायक बनाया।

डिजाइनरों ने एक प्रकार की कोटिंग का उपयोग किया जिसमें प्राकृतिक चूने का पाउडर और प्राकृतिक खनिज होते हैं, जिसे स्थान में नमी को नियंत्रित करने के लिए पूरे स्थान में फर्श पर लगाया गया। नीले फर्श की प्रतिध्वनि करने के लिए, प्रशियन नीला बैठक की कुर्सियों और टाइटेनियम प्लेटेड हेयरलाइन मेटल पैरों के साथ टेबल के लिए चुना गया था। सम्मेलन की मेज को मेटालिक रिंग झूमरों के साथ सुसज्जित किया गया था, जो सम्मेलन स्थान को विकिरण करने के लिए संतुलित प्रकाश प्रदान करते हैं और उपयोगकर्ताओं की सुविधा को बढ़ाते हैं। स्थान की सीमा के कारण, स्टूडियो की सामग्री प्रदर्शन को ट्रैक प्रकार की प्लेट रैक में पेश किया गया था, और ड्रॉयर में आउटलेट पैनल का डिजाइन ग्राहकों के चयन के लिए।

कार्यालय भूतल पर स्थित है जिसका भौतिक फर्श क्षेत्र 62 वर्ग मीटर है, जिसे एक सम्मेलन कक्ष, कार्यालय और सामग्री शोरूम, और एक शौचालय में विभाजित किया गया है।

यह प्रोजेक्ट दिसंबर 2020 में दांशुई शहर, ताईवान में समाप्त हुआ था।

इस प्रोजेक्ट की चर्चा के दौरान, यह ध्यान में रखते हुए कि स्टूडियो फुटपाथ के बगल में स्थित है, फुटपाथ से दूरी बनाने और एक अर्ध-बाहरी प्रवेश स्थान प्रदान करने के लिए, डिजाइनरों ने प्रवेश द्वार को 40 सेमी पीछे खिसका दिया, जो आकार में लोगों को फिट करने का है।

डिजाइनर ने सरल और स्वच्छ रेखाओं के माध्यम से एक शुद्ध और शांत आंतरिक डिजाइन स्टूडियो बनाया है। आंतरिक लेआउट में राउंडबाउट डिजाइन का उपयोग प्रकाश, हवा, और लोगों के लिए एक परिसंचरण स्थान बनाने के लिए किया गया है। स्थान का रंग मुख्य रूप से सफेद था, नीले फर्श के साथ एक विभाजक के रूप में, भीतरी और बाहरी स्थान के बीच की सीमा को धुंधला करने, दृष्टि को विस्तारित करने और स्थान के दृष्टिकोणिक केंद्र को बढ़ाने। पूरे फर्श से छत तक का ग्लास बाहर के संपर्क के रूप में उपयोग किया गया था, एक पारदर्शी और खुले कार्यालय स्थान को पेश करते हुए।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्थान, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन को जीतने वाली थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया गया है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yen-Ting Liu
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer MD.PURSUIT , Purity, 2020. Image #2: Photographer MD.PURSUIT , Purity, 2020. Image #3: Photographer MD.PURSUIT , Purity, 2020. Image #4: Photographer MD.PURSUIT , Purity, 2020. Image #5: Photographer MD.PURSUIT , Purity, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Shih-Han Tseng
परियोजना का नाम: Purity
परियोजना का ग्राहक: Yen-Ting Liu


Purity IMG #2
Purity IMG #3
Purity IMG #4
Purity IMG #5
Purity IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें