बैकारेट वाल्ट्स: एक आधुनिक आवासीय अपार्टमेंट की अद्वितीय कलात्मकता

लो फांग मिंग द्वारा डिजाइन की गई आधुनिकता और परंपरा की संगम

बैकारेट क्रिस्टल तकनीक से प्रेरित एक आवासीय अपार्टमेंट की अनूठी डिजाइन

बैकारेट वाल्ट्स, जो कि एक आवासीय अपार्टमेंट है, उसकी डिजाइन प्रेरणा बैकारेट क्रिस्टल तकनीक से ली गई है। डिजाइनर लो फांग मिंग ने इसे एक शानदार और हल्की डिजाइन तकनीक के माध्यम से विकसित किया है, जिससे क्रिस्टल कला की उज्ज्वल छाप घर के मैदान में एक क्लासिकल वाल्ट्स की तरह नाजुक और स्वाभाविक रूप से नृत्य करती है। इस डिजाइन में स्थान की अतिरिक्त संरचना और कार्यात्मक निशानों को भी समाहित किया गया है, जो एक उज्ज्वल और खुली जीवन दृष्टि को खोलता है और एक फैशनेबल और सूक्ष्म कलात्मक हवेली बनाता है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषता यह है कि इसमें बैकारेट क्रिस्टल को थीम छवि के रूप में लिया गया है और क्रिस्टल निर्माण सामग्री को कलात्मक बनाया गया है, जो पूरे आंतरिक स्थान में विस्तारित होता है। दर्पण छत और पूर्ण स्पेक्ट्रम प्रकाश स्रोत के डिजाइन के संयोजन से, यह स्थान के भौतिक सीमा को तोड़ता है और दृश्य ऊंचाई को दोगुना करता है, जिससे हॉल क्षेत्र शैलीशाली और विलासी आभासी और वास्तविक बड़ी वस्तुओं के बीच में अंतर्क्रिया करता है।

डिजाइन की प्रौद्योगिकी के अनुसार, लिविंग रूम के एक तरफ आर्क पैटर्न के जवाब में, डिजाइनर ने भोजन क्षेत्र में एक संबंधित आर्क स्लीपिंग बेड की योजना बनाई है, जो पैटर्न की समरूपता और स्थिरता को आकार देता है, और रंग की परिभाषा द्वारा, संबंधित स्थानों के क्षेत्र को विभाजित करता है। सार्वजनिक हॉल क्षेत्र में एक विलासी अनुभव बनाने के लिए, छत को दर्पण सामग्री से बनाया गया है ताकि बीम और स्तंभ संरचना को समाप्त किया जा सके, और पाइपलाइन दिशा को छिपाया जा सके, जिससे दृश्य ऊंचाई को काफी हद तक बढ़ाया जा सके।

इस डिजाइन के तकनीकी विनिर्देशों के अनुसार, यह 400 वर्ग मीटर का आवासीय अपार्टमेंट है। खुली डिजाइन और दर्पण छत के साथ, यह सभी दिशाओं में विस्तृत स्थान दृष्टि और ऊंचाई को मुक्त करता है। कलात्मक क्रिस्टल प्रकाश डिजाइन के संयोजन से, यह बड़े उपकरण की विलासी स्थान गुणवत्ता को बनाता है, और तीन आयामी अप्रत्यक्ष प्रकाश स्रोत विचलन के साथ मेल खाता है, जो एक आरामदायक नग्न दृष्टि के करीब प्राकृतिक रंग प्रतिपादन चमक को देता है।

इस परियोजना का समापन 2023 में ताइवान में हुआ। डिजाइन अनुसंधान के अनुसार, भोजन कक्ष की तरफ एक गोल स्लीपिंग क्षेत्र को शामिल किया गया है, और यह सोफा और प्रदर्शनी कैबिनेट के अक्ष के साथ जुड़ा हुआ है ताकि पैटर्न के उपयोग में संतुलन और स्थिरता बनाई जा सके। लिविंग रूम और डाइनिंग रूम के सार्वजनिक क्षेत्र की छत सभी-दर्पण सामग्री से बनी है, क्रिस्टल बारों के साथ प्रकाश व्यवस्था के साथ, और काले संगमरमर सिरेमिक बोर्ड के ब्लॉकों के साथ, एक ऊर्ध्वाधर चतुर्थांश के आभासी और वास्तविक दृष्टियों को जोड़ता है, और हॉल क्षेत्र की ऊंचाई को दिखाता है, और ऊंचे और नीचे बिखरे हुए सजावटी प्रकाश दृष्टि की एक मध्यम छिपाव बन जाते हैं, ऊपर और नीचे के दर्पणों के असामान्य दृश्य को समाप्त करते हैं।

इस डिजाइन में, बैकारेट क्रिस्टल से प्रेरित होकर, क्रिस्टल निर्माण सामग्री का उपयोग स्थान के भरपूर कलात्मक आभा को बढ़ाता है। दर्पण छत और पूर्ण-स्पेक्ट्रम प्रकाश व्यवस्था दृश्य ऊंचाई को विस्तारित करती है, हॉल क्षेत्र में आभासी और वास्तविक तत्वों के बीच की रेखाओं को धुंधला करती है। प्रकाश व्यवस्था और HVAC नलिकाओं जैसी चुनौतियों के बावजूद, डिजाइनर ने बुद्धिमानी से समाधानों को एकीकृत किया है, जैसे कि एयर कंडीशनिंग पाइप को स्थान के किनारे के साथ रूट करना, इसे भोजन क्षेत्र की प्रदर्शनी कैबिनेट के साथ सहजता से मिलाना।

ड्रीमर इंटीरियर डिजाइन द्वारा इस डिजाइन के दृश्य सामग्री के बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट। यह डिजाइन प्रतिष्ठित ए' डिजाइन अवार्ड का विजेता है और इसे 2024 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज प्राप्त हुआ है। ब्रोंज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से चतुर डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधन क्षमता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर जगह बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Lo Fang Ming
छवि के श्रेय: Dreamer Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Lo Fang Ming
परियोजना का नाम: Baccarat Walts
परियोजना का ग्राहक: Dreamer Interior Design


Baccarat Walts IMG #2
Baccarat Walts IMG #3
Baccarat Walts IMG #4
Baccarat Walts IMG #5
Baccarat Walts IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें