अद्वितीय और बाल-मित्र अध्ययन कक्ष डिजाइन: "कोउली"

डिजाइनर: ज़ी यिंग यांग

इस अद्वितीय अध्ययन कक्ष डिजाइन की प्रेरणा बाहरी फूलों और हरे पेड़ों से ली गई है, जिसके परिणामस्वरूप गलियारा एक खेल मैदान की अवधारणा के साथ डिजाइन किया गया है। फ्रेंच विंडो गलियारे के समीप स्थित हैं, जो एक खुली दृश्यिक संवेदना देती हैं, ताकि लंबा गलियारा संकीर्ण नहीं लगे।

यह अध्ययन कक्ष स्थान तीन इमारतों द्वारा जोड़ा गया है, जिसमें तीन स्थानों को एक फ्रेंच विंडो के समीप स्थित गलियारे से जोड़ा गया है। डिजाइनर ने फ्रेंच विंडो का लाभ उठाया है ताकि दृश्य स्थान को अंदर से बाहर तक विस्तारित किया जा सके। गलियारे के डिजाइन का विषय खेल का मैदान है, ताकि बच्चे ब्रेक के समय को खुशी से आनंदित कर सकें।

यह एक बच्चों के उपयोग के लिए स्थान है, इसलिए यह सामग्री चयन में अधिक ध्यान देता है; सभी पेंट सतह फॉर्मल्डिहाइड मुक्त है; गलियारे का फर्श पर्यावरण सुरक्षा सामग्री का खेल मैट का उपयोग करता है, जो प्रतिस्पर्धी, सुरक्षित और टिकाऊ है। गलियारे की दीवार बाहरी और भीतरी इमारत के दोनों का उपयोग कर सकने वाली निर्माण दीवार का उपयोग करती है। जब नमी अधिक होती है, तो पानी को बाहर सांस लिया जा सकता है, और इसे बच्चों के द्वारा टक्कर और क्षति की चिंता नहीं होती है। कक्ष की मध्य दीवार जापानी ध्वनि अवशोषक बोर्ड है, जो अग्निरोधी, प्लास्टिसाइज़र और फॉर्मल्डिहाइड मुक्त है, जो बच्चों को एक सुरक्षित और अवरोधक अध्ययन वातावरण प्रदान करता है।

यह एक 192 वर्ग मीटर का स्थान है। यह परियोजना सितम्बर 2022 में शुरू हुई और नवम्बर 2022 में नई ताइपेई शहर में समाप्त हुई। इसके अलावा स्थान डिजाइन, डिजाइनर ने कॉर्पोरेट आईडेंटिटी सिस्टम (CIS) की डिजाइन पर भी काम किया है ताकि नए स्थान के लिए एक सम्पूर्ण छवि बनाई जा सके।

नई अध्ययन कक्ष स्थान को तीन इमारतों द्वारा जोड़ा गया है, जिसमें तीन स्थानों को एक फ्रेंच विंडो के समीप स्थित गलियारे से जोड़ा गया है। हालांकि, मूल स्थल में एक ऊंचाई का अंतर है और तीन स्थान एक-दूसरे से लगभग 20 सेमी दूर हैं। एक सुरक्षित और आरामदायक चलने का गलियारा बनाने का एक चुनौतीपूर्ण कार्य है, और इसे भवन विधि और अध्ययन कक्ष नियमावली के अनुसार काम करना चाहिए।

यह केस नई ताइपेई शहर में स्थित है। अध्ययन कक्ष स्थान को तीन स्थानों के साथ एक फ्रेंच विंडो के समीप स्थित गलियारे से जोड़ा जाता है। गलियारे के डिजाइन का विषय खेल का मैदान है, जिससे बच्चे ब्रेक के समय का आनंद लेते हैं। बाहरी उद्यान स्थान के कारण, डिजाइनर ने फ्रेंच विंडो का लाभ उठाया है ताकि दृश्य स्थान को अंदर से बाहर तक विस्तारित किया जा सके। बच्चों को गलियारे में दौड़ने से रोकने के बजाय, यह लचीले व्यायाम मैट्स द्वारा चोटों को कम करने के लिए सुरक्षा प्रदान करता है।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और सर्जनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सर्जनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yang Zi Ying
छवि के श्रेय: Yang Zi Ying
परियोजना टीम के सदस्य: Yang Zi Ying
परियोजना का नाम: Kouli
परियोजना का ग्राहक: Yang Zi Ying


Kouli IMG #2
Kouli IMG #3
Kouli IMG #4
Kouli IMG #5
Kouli IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें