डबल कोव: एक अद्वितीय और आलीशान पेंटहाउस अपार्टमेंट

कैमरून काम हिन लुन द्वारा डिजाइन किया गया यह अपार्टमेंट समुद्री जीवनशैली को शहरी सुविधाओं के साथ जोड़ता है

डबल कोव पेंटहाउस अपार्टमेंट, जिसे कैमरून काम हिन लुन ने डिजाइन किया है, एक आलीशान जीवनशैली की कल्पना करता है जो एक समुद्री छुट्टी की तरह महसूस होती है। यह अपार्टमेंट स्टारफिश बे के सागरी दृश्य के साथ एक आलीशान जीवनशैली प्रदान करता है।

डबल कोव का मुख्य निवास क्षेत्र एक समुद्री जीवनशैली को शहरी सुविधाओं के साथ जोड़ने की कल्पना करता है। इसके लिए वह वक्रीय रेखाओं और प्लश रंगों पर ध्यान केंद्रित करता है, जिससे एक समृद्धता का भाव उत्पन्न होता है। इसका परिणाम धनी और भव्य होता है, जो ग्राहकों की अद्वितीय आवश्यकताओं को पूरा करता है।

यह पेंटहाउस इमारत के शीर्ष पर स्थित है, जहां से स्टारफिश बे का सागरी दृश्य दिखाई देता है। यह लक्जरी, प्राकृतिक तत्व, और समुद्री जीवनशैली को एक साथ जोड़ता है। फर्श से छत तक की खिड़की दिन में प्राकृतिक प्रकाश को अंदर आने देती है और इंटीरियर और बाहरी क्षेत्र के बीच आकारात्मक तरलता पैदा करती है। बेडरूम में बहुत सारी लकड़ी की जाली सूर्य प्रकाश को अंदर आने देती है, जिससे आस-पास के हरे दृश्य से संबंध स्थापित होता है। छत के ऊपर का बाहरी पूल समुद्र की ओर देखता है, जो एक पूरी तरह से शांत सेटिंग प्रदान करता है। धातुओं और पत्थरों की एक श्रृंखला पैटर्न वाले उपलब्धता के खिलाफ उभर कर सामने आती है।

डिजाइन प्रक्रिया के दौरान, टीम ने विचार किया कि अपार्टमेंट कैसे चीनी लोकप्रिय वास्तुकला को संरचना और सामग्री की प्रयोगशाला के माध्यम से पुनर्कल्पित करेगा। अद्वितीय वक्रीय छत और फर्नीचर पूरे स्थान में ताल लाते हैं, जिनमें कांस्य और लकड़ी का रंग होता है। मुख्य बेडरूम को संयत न्यूट्रल टोनों के साथ सजाया गया है, जिसमें चमड़ा, स्टेनलेस स्टील, ग्लोब-आकार प्रकाश, एक शांति की भावना लाने वाली विशेष सामग्री होती है। विशेष स्वर्णीय प्रतिबिंबित प्रकाश बार, एक धीरे-धीरे दृश्य प्रभाव और एक शानदार वातावरण बनाते हैं।

यह अपार्टमेंट लगभग 2,800 वर्ग फीट का है, जिसमें एक स्विमिंग पूल सहित 1,000 वर्ग फीट का समुद्र दृश्य मंच शामिल है। यह घर, निवास, लक्जरी, ग्रैंड डुप्लेक्स, इंटीरियर डिजाइन, आवासीय, स्थान, आधुनिक, शालीन आदि कीवर्ड्स को शामिल करता है।

यह प्रोजेक्ट अप्रैल 2020 में शुरू हुआ था और अक्टूबर 2020 में वू काई हा, हांगकांग में समाप्त हुआ। डिजाइनर ने अपने बच्चों के लिए एक सोने का क्षेत्र बनाया है, जहां वे घंटों तक अपने आप को बहला सकते हैं। बाड़ का खेलने वाला डिजाइन बस ऐसा ही कुछ करता है, जो आयाम का भ्रम देता है, पूरे को ताल देता है।

सृजन की प्रक्रिया में, मुख्य रूप से सामग्री के चयन का सामना करना पड़ा, जीवन स्थल की छतों को एक वक्रीय प्रभाव बनाने की आवश्यकता थी ताकि प्रकाश और अंधेरे के प्रकाश के परावर्तन के माध्यम से एक स्वप्नमय कल्पना स्थल बनाया जा सके। साथ ही, बच्चों के बेडरूम में बाड़ों की सुरक्षा भी डिजाइन प्रक्रिया के दौरान एक चिंता थी।

डबल कोव पेंटहाउस अपार्टमेंट का मुख्य निवास क्षेत्र एक समुद्री जीवनशैली को शहरी सुविधाओं के साथ जोड़ता है। फर्श से छत तक की खिड़की प्राकृतिक प्रकाश को दिन में अंदर आने देती है और इंटीरियर और बाहरी क्षेत्र के बीच आकारात्मक तरलता पैदा करती है। बेडरूम में बहुत सारी लकड़ी की जाली सूर्य प्रकाश को अंदर आने देती है, जिससे आस-पास के हरे दृश्य से संबंध स्थापित होता है। धातुओं और पत्थरों की एक श्रृंखला पैटर्न वाले उपलब्धता के खिलाफ उभर कर सामने आती है। सोने के क्षेत्र की बाड़ का खेलने वाला डिजाइन भी स्थान की एक विशेषता है।

इस डिजाइन को कैमरून इंटीरियर्स लिमिटेड ने 2020 में अधिकार स्वामित्व और कॉपीराइट के अधिकार प्राप्त किए। इस डिजाइन को 2021 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवॉर्ड में ब्रॉन्ज अवॉर्ड से नवाजा गया। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवॉर्ड: उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CAMERON KAM
छवि के श्रेय: Cameron Interiors Limited
परियोजना टीम के सदस्य: Cameron Kam, Donna Kam
परियोजना का नाम: Double Cove
परियोजना का ग्राहक: CAMERON KAM


Double Cove IMG #2
Double Cove IMG #3
Double Cove IMG #4
Double Cove IMG #5
Double Cove IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें