परिवार के बंधन: एक आधुनिक और शानदार घर की डिजाइन

शी जी ज़ोउ द्वारा तैयार किया गया एक अद्वितीय और सम्पन्न आवासीय डिजाइन

शी जी ज़ोउ द्वारा तैयार किया गया यह आवासीय डिजाइन, परिवार के बंधन को मजबूत करने के लिए एक अद्वितीय और सम्पन्न घर का निर्माण करता है। यह घर पहाड़ के आधे रास्ते पर स्थित है और यह मालिक का भविष्य का सेवानिवृत्ति घर और अतिथि घर के रूप में समझा जाता है।

शी जी ज़ोउ ने काले, सफेद, ग्रे, और भूरे रंग की कलर पैलेट को प्राथमिक आकारिक ध्यान के रूप में सेट किया है, और पत्थर और लकड़ी की संरचनात्मक रेखाओं का उपयोग करके एक सुरुचिपूर्ण और परिष्कृत आधुनिक सौंदर्य बनाया है। जल की प्रतीकी के माध्यम से, स्थान को चिकनी और वक्रीय रेखाओं के साथ डिजाइन किया गया है।

घर व्यक्तियों के लिए परिवार के सदस्यों के बंधन, एकता, और सम्मिलित होने की जगह होती है। यह तभी होता है जब व्यक्तियाँ एक साझा रहने के स्थान में एक-दूसरे के साथ बातचीत करते हैं, तभी यह ""घर"" का अर्थ निभाता और साकार करता है।

जैसे ही कोई भीतरी भूरे दरवाजे को खोलता है, तो वह छत को देखेगा जिसे प्रवेश द्वार से रहने और भोजन कक्ष तक विशेषतः ऊपर की ओर झुकाव वाले वक्र के साथ डिजाइन किया गया है, जो चुपचाप दृश्य स्थान को खोलता है।

यह परियोजना लगभग 396.6 वर्ग मीटर है। रहने के कमरे में बहती हुई संगमरमर की फर्श की टाइलें स्थिर वाहकों को गतिशीलता की भावना देती हैं। इसके अलावा, रहने का कमरा टौप के रंग में रंगा गया है, जिसमें कुछ लकड़ी के दाने और काले वस्त्रांश हैं जो एक सादा बनावट प्रस्तुत करते हैं।

यह परियोजना जुलाई 2021 में चियाई शहर, ताइवान में पूरी हुई थी। सीढ़ी के नीचे के टिरछे कोने में स्थापना द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से प्रकाशित पीछे की दीवार, चतुराई से विभाजन को दो भागों में अलग करती है और रहने के कमरे में ज्यामितीय मेज को समन्वित करती है।

भोजन कक्ष, जिसमें लकड़ी की फर्श होती है, वह एक अद्वितीय संयोजन के साथ आता है, जिसमें एक शराब की अलमारी, एक चिमनी, और एक उष्मीय संरक्षण डिजाइन होता है जो शराब की गुणवत्ता को अच्छी स्थिति में रखने के लिए होता है।

डिजाइनर ने विभिन्न तत्वों का उपयोग करके एक सुरुचिपूर्ण, गतिशील रहने का कमरा बनाया है। बहती हुई संगमरमर की फर्श की टाइलें स्थान को गतिशीलता की भावना देती हैं और स्थिर फर्नीचर के साथ अच्छी तरह से मेल खाती हैं।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्थल, खुदरा और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज को प्राप्त करने वाली थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shi Jie Zhou
छवि के श्रेय: Cang Feng Interior Design, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Shi Jie Zhou
परियोजना का नाम: Happy Family Bonding
परियोजना का ग्राहक: Shi Jie Zhou


Happy Family Bonding IMG #2
Happy Family Bonding IMG #3
Happy Family Bonding IMG #4
Happy Family Bonding IMG #5
Happy Family Bonding IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें