बांस की विलक्षणता का प्रतीक: बैम्बू क्यूबिक

ली यिपेंग की अनूठी रचना

बांस की विविधता और घनाकार आकृतियों की प्रेरणा से जन्मा बैम्बू क्यूबिक

बैम्बू क्यूबिक, जो कि एक प्रदर्शनी हॉल है, पूरी तरह से बांस से निर्मित है और उत्पादन, जीवन और पारिस्थितिकी के समन्वय को प्रदर्शित करता है। इस अद्वितीय घनाकार डिजाइन में बांस के अनेक घनों को जोड़कर विभिन्न प्रकार के स्थान बनाए गए हैं, जो गहराई और अनंत संभावनाओं का अहसास कराते हैं। इसका नाम 'बैम्बू क्यूबिक' बांस की बहुमुखी प्रतिभा और घनाकार आकृतियों की परिवर्तनशीलता से प्रेरित है।

डिजाइनर ली यिपेंग ने इस डिजाइन को ताओ ते चिंग के उस कथन से प्रेरित बताया है जिसमें कहा गया है, "एक से दो का जन्म होता है, दो से तीन का, और तीन से समस्त ब्रह्मांड की सृष्टि।" 'बांस की शक्ति एक' इसकी प्राकृतिक पारिस्थितिकी गुणों को उजागर करता है। 'बांस की शक्ति दो' पारंपरिक बांस की चटाइयों, बुनाई और कारीगरी को प्रदर्शित करता है, जो इसकी लचीलापन को दर्शाता है।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में रजत पदक से सम्मानित किया गया है। रजत 'ए' डिजाइन पुरस्कार उन शीर्षस्थ, रचनात्मक और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। ये डिजाइन, जिन्हें उनके मजबूत तकनीकी लक्षणों और शानदार कलात्मक कौशल के लिए सराहा जाता है, एक उल्लेखनीय स्तर की उत्कृष्टता का परिचय देते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य और आश्चर्य का अनुभव कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Li Yipeng
छवि के श्रेय: Li Yipeng
परियोजना टीम के सदस्य: Li Yipeng
परियोजना का नाम: Bamboo Cubic
परियोजना का ग्राहक: Li Yipeng


Bamboo Cubic IMG #2
Bamboo Cubic IMG #3
Bamboo Cubic IMG #4
Bamboo Cubic IMG #5
Bamboo Cubic IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें