ओहवी: एक अद्वितीय और परिवार केंद्रित शोफ्लैट डिजाइन

सीके लो द्वारा डिजाइन की गई एक अनूठी और समर्पित शोफ्लैट

ओहवी, एक अद्वितीय और परिवार केंद्रित शोफ्लैट डिजाइन, जो एक युवा परिवार के लिए एक आदर्श घर के रूप में कार्य करती है। इसे सीके लो ने डिजाइन किया है, जो स्थानीय बाजार में उपलब्ध सामग्री का उपयोग करते हुए, इसे लागत-कुशल और सहिष्णु बनाने में सफल रहे हैं।

यह परियोजना एक 3-बेडरूम कंडोमिनियम शोफ्लैट है, जिसे एक युवा परिवार के लिए एक घर के रूप में प्रदर्शित करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें कई परिवार-अनुकूल विशेषताएं शामिल हैं, जो निकटता को बढ़ावा देती हैं, जबकि प्रत्येक व्यक्ति को वे स्थान प्रदान करती हैं जो उन्हें काम, खेल और व्यक्तिगत रूप से विकास करने की आवश्यकता होती है। डिजाइन का उद्देश्य एक मजबूत, स्वस्थ परिवार और मानसिक कल्याण को बढ़ावा देना है, विशेष रूप से तब जब से महामारी के दौरान घर पर अधिक समय बिताया जाता है।

यह शोफ्लैट डिजाइन, जो एक युवा परिवार के लिए एक आदर्श घर के रूप में कार्य करती है, जापानी और स्कैंडिनेवियन प्रभावों का उपयोग करती है, जो स्थान पर शांतिपूर्ण प्रभाव डालते हैं। यह एक उत्साही पड़ोस के ऊपर स्थित है, जो घर को पहले और सबसे महत्वपूर्ण रूप से विश्राम और आराम का स्थान होना चाहिए, इस बात को बल देता है।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसकी परिवार-अनुकूल विशेषताओं में है, जो निकटता को बढ़ावा देती हैं, जबकि प्रत्येक व्यक्ति को वे स्थान प्रदान करती हैं जो उन्हें काम, खेल और व्यक्तिगत रूप से विकास करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, इसका उद्देश्य एक मजबूत, स्वस्थ परिवार और मानसिक कल्याण को बढ़ावा देना है, विशेष रूप से तब जब से महामारी के दौरान घर पर अधिक समय बिताया जाता है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसे लागत-कुशल बनाने के लिए स्थानीय बाजार में उपलब्ध सामग्री का उपयोग करके तैयार किया गया है। चुने गए सामग्री ऐसी हैं जो आसानी से उपलब्ध हैं और डिजाइन विवरण बिना किसी विशेष उपकरण की आवश्यकता के आसानी से निर्मित किए जा सकते हैं। वे भी धारणशील हैं और एक परिवार के बच्चों द्वारा अपार्टमेंट को जितना सहन करना पड़ता है, उसे सहन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, विनियर की बजाय उच्च-दबाव लैमिनेट का उपयोग किया गया है। जहां तक संभव हो सके, और जहां यह डिजाइन के इरादे को प्रभावित नहीं करता, वहां मौजूदा समापन और फिटिंग्स को बरकरार रखा गया था। इससे इंटीरियर को यथासंभव सतत बनाया जा सकता है और न्यूनतम अपशिष्ट उत्पन्न होता है।

यह परियोजना महामारी के दौरान मई 2020 में शुरू हुई थी और यह अक्टूबर 2021 में पूरी हुई। यह परियोजना सिंगापुर में स्थित है।

हमने इस डिजाइन के लिए सेकिसुई हाउस ह्यूमन लाइफ आर&डी इंस्टीट्यूट द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण का संदर्भ लिया, जिसमें महामारी के दौरान घर में रहने के प्रभावों पर जांच की गई थी, जो हमारे डिजाइन में मददगार साबित हुई।

यह परियोजना एक तीन बेडरूम कंडो शोफ्लैट है। इसका उद्देश्य एक चार सदस्यीय परिवार के लिए एक निवास को प्रदर्षित करना है: एक जोड़ी युवा, काम करने वाले पेशेवर और उनके दो पूर्व पाठशाला बच्चे। कोविड-19 के समय की कल्पना की गई जब लोग अधिक समय तक घर में रहने लगे, अपार्टमेंट को परिवार के बीच निकटता बढ़ाने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया था, जबकि प्रत्येक व्यक्ति को वे स्थान प्रदान करती हैं जो उन्हें काम, खेल और व्यक्तिगत रूप से विकास करने की आवश्यकता होती है।

सभी छवियाँ: फोटोग्राफर मार्क टैन, 2022।

कॉपीराइट 932 डिजाइन एंड कॉन्ट्रैक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, 2022 के पास है।

यह डिजाइन A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड 2023 में सिल्वर को जीतने में सफल रही थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्भुत डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chee Khiang Low
छवि के श्रेय: All images: Photographer Marc Tan, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: CK Low
परियोजना का नाम: Ohv
परियोजना का ग्राहक: Chee Khiang Low


Ohv IMG #2
Ohv IMG #3
Ohv IMG #4
Ohv IMG #5
Ohv IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें