सिल्क रोड की यात्रा: Xijiu सिल्क रोड लिकर की पैकेजिंग डिजाइन

डिजाइनर है जू की नवाचारी और संस्कृतिक रचनात्मकता

सिल्क रोड की आत्मा को जीवंत करने के लिए एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन, जो वाणिज्यिक विकास और सांस्कृतिक संवाद के लिए सिल्क रोड के योगदान को मनाती है।

सिल्क रोड की धरोहर और आत्मा के अनुरूप, Xijiu सिल्क रोड लिकर की पैकेजिंग डिजाइन है जू द्वारा तैयार की गई। यह बोतल चीन में सिल्क रोड के दस महत्वपूर्ण स्थलों का प्रतिनिधित्व करती है, जिनका उद्देश्य वैश्विक वाणिज्यिक विकास और सांस्कृतिक संवाद में सिल्क रोड के योगदान को मनाना है।

यह जियांग-स्वाद लिकर पैकेज कलेक्शन विशेष रूप से सिल्क रोड को स्मरण करने के लिए डिजाइन किया गया है। डिजाइन का केंद्रीय तत्व दस स्थल हैं जो सिल्क रोड के रास्ते पर स्थित हैं और यह डिजाइन का मुख्य दृश्य रूपरेखा बनाते हैं। बोतल के चारों ओर लपेटी हुई रिबन सिल्क से प्रेरित है और इसके मोड़ सिल्क रोड के दस स्थलों के मानचित्र पर दिखाए गए रुझान से लिए गए हैं। यह डिजाइन उपभोक्ताओं को सिल्क रोड के बारे में जानकारी प्रदान करती है।

लिकर बोतल को पॉलिश्ड पोर्सिलेन भ्रूणों के साथ बनाया गया है, जिसमें सिल्क रोड के दस स्थलों की दस पोर्सिलेन चित्रकारी हैं। बोतल के शरीर के चारों ओर लपेटी हुई सिल्क-प्रेरित गिल्ट रिबन सिल्क रोड रूट ट्रेंड को पुनः स्थापित करती है। बोतल की टोपी सिल्क रोड के पुराने कस्टम्स क्लियरेंस सीलों से प्रेरित है। पैकेज में विभिन्न पैटर्न हैं जिनके अपने-अपने रंग योजनाएं हैं, जो चमकदार सिल्क रंग को दर्शाती हैं, और इसके अद्वितीय फूल पैटर्न सांस्कृतिक आदान-प्रदान और धरोहर का प्रतिनिधित्व करते हैं।

यह उत्पाद नकली चमड़े के बॉक्स पैकेजिंग के साथ आता है और इसमें कांस्य पिन और हैंडल प्रदान किए गए हैं, जो चीनी प्राचीन तत्वों में निहित सिल्क रोड की आत्मा को दर्शाते हैं। इसके सामने सिल्क रोड के दृश्य चित्रित हैं और इसमें दोहरी आंतरिक परत की संरचना है, जो प्रदर्शन के लिए सुविधाजनक है। जब उपभोक्ता इसे खोलता है, तो कट चित्रण रूप में दस लैंडमार्क दृश्य प्रदर्शित होते हैं।

यह डिजाइन नवंबर 2021 में चेंगदू, चीन में विकसित की गई थी और सितंबर 2022 में गुइज़ोउ में लॉन्च की गई थी। सिल्क रोड व्यापार और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के महत्वपूर्ण चैनल के रूप में ऐतिहासिक महत्व रखता है। "एक बेल्ट, एक रोड" की शुरुआत ने वैश्विक व्यापार और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को सुगम बनाया है और दुनिया को एक नई दिशा दिखाई है।

सिल्क रोड आत्मा की प्रारंभिक आकांक्षा के साथ, डिजाइन का केंद्रीय ध्यान बोतल डिजाइन के माध्यम से प्राचीन सिल्क रोड में निहित आत्मा को परिचय करना है। उत्पाद सिल्क रोड के प्रमुख लैंडमार्क और तत्वों को एकीकृत करके उपभोक्ताओं को सिल्क रोड की स्मृतियों से जोड़ सकता है।

यह जियांग-स्वाद पैकेज श्रृंखला सिल्क रोड के लिए डिजाइन की गई है, जिसमें सिल्क रोड के लैंडमार्क, तत्व, और संस्कृति को जोड़ा गया है। और इसका आधुनिक रचनात्मक दृष्टिकोण उपभोक्ताओं को सिल्क रोड की आत्मा में निहित चीनी संस्कृति को पहुंचाने का मुख्य कारण है। सिल्क रोड के प्रमुख लैंडमार्क और तत्वों को एकीकृत करके, यह उत्पाद उपभोक्ताओं को सिल्क रोड की स्मृतियों की यात्रा पर ले जा सकता है।

यह डिजाइन 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर की, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाती हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की वस्त्र धारण करती हैं, एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता का प्रदर्शन करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Zhu Hai
छवि के श्रेय: Zhu Hai
परियोजना टीम के सदस्य: Zhu Hai
परियोजना का नाम: Xijiu Silk Road Liquor
परियोजना का ग्राहक: Zhu Hai


Xijiu Silk Road Liquor IMG #2
Xijiu Silk Road Liquor IMG #3
Xijiu Silk Road Liquor IMG #4
Xijiu Silk Road Liquor IMG #5
Xijiu Silk Road Liquor IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें