अल्फा हनी: अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन का अनोखा अनुभव

एंटोनिया स्काराकी द्वारा रचित अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

अल्फा हनी, एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन, जिसे एंटोनिया स्काराकी ने तैयार किया है, प्राकृतिक गुणों और अद्वितीयता को प्रदर्शित करता है।

अल्फा हनी की पैकेजिंग डिजाइन का प्रेरणा स्रोत गुणवत्ता के शब्दों हैं, और गुणवत्ता केवल शुद्ध, कच्चे और प्राकृतिक गुणों के माध्यम से प्रदर्शित हो सकती है, जो प्रकृति द्वारा प्रदान किए गए सबसे महत्वपूर्ण पदार्थों में से एक, शहद, की विशेषताओं को दर्शाती है।

उत्कृष्ट उत्पाद की विशेषताओं के प्रति समर्पित, डिजाइन जितना संभव हो सके सादा है, जिससे शहद खुद को प्रदर्शित कर सके। एक पारदर्शी ग्लास का जार और हस्तलिखित टाइपोग्राफी, टपकते शहद की याद दिलाती है। शहद जार से बाहर निकलता है और लोगो का निर्माण करता है, जिससे यह संकेतित होता है कि उत्पाद की शुद्धता के अलावा और कुछ संवाद करने की आवश्यकता नहीं है। कम ही अधिक होता है!

यह प्रोजेक्ट 2021 के जुलाई में एथेंस में शुरू हुआ और 2022 के जनवरी में एथेंस में समाप्त हुआ, और यह मई 2022 में ग्रीस और जर्मनी के बाजार में उतारा गया।

ग्रीक वर्णमाला में "अल्फा" पहला अक्षर है और संवाद की प्रारंभिक छाप है। यह सब कुछ की "शुरुआत" है। पहला स्वाद, पहली खुशबू, पहला अनुभव जो हमारी याददाश्त में हमेशा के लिए अंकित हो जाता है। यही हमारा दुनिया को जानने का तरीका है। फ्रागियादाकिस परिवार शहद के प्रति ज्ञान और प्रेम को एक अल्फा अनुभव में परिवर्तित करता है। यह प्रकृति की देन है, ताकि हम फिर से शुरुआत कर सकें!

इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्वितीय और रचनात्मक डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए प्रशंसा के योग्य होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Antonia Skaraki
छवि के श्रेय: Antonia Skaraki
परियोजना टीम के सदस्य: creative director: Antonia Skaraki art director: Andreas Deskas
परियोजना का नाम: Alfa Honey
परियोजना का ग्राहक: Antonia Skaraki


Alfa Honey IMG #2
Alfa Honey IMG #3
Alfa Honey IMG #4
Alfa Honey IMG #5
Alfa Honey IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें