केलीपॉप्स: एक खुशियों का पैकेजिंग डिजाइन

एंटोनिया स्कराकी द्वारा डिजाइन किया गया आकर्षक और आनंददायक पैकेजिंग

एंटोनिया स्कराकी द्वारा डिजाइन किया गया 'केलीपॉप्स' नामक पैकेजिंग डिजाइन, जो एक चॉकलेट कोटिंग के साथ खुशियों को संग्रहित करता है, एक नई तरह की खुशियों की दुनिया प्रस्तुत करता है।

डिजाइन का नाम 'केलीपॉप्स' ग्रीक शब्द 'केलीफोस' से लिया गया है, जिसका अर्थ होता है 'शैल' - जो चॉकलेट की कोटिंग को संकेत करता है और 'पॉप' एक मजेदार शब्द है जो मूड, उत्साह, क्रंच की आवाज, जीभ पर वह सुखद आश्चर्य और पैक की दिखाई देने वाली आकर्षण को दर्शाता है। डिजाइन का उद्देश्य था कि रंगों, चमकदार सतहों और बोल्ड अक्षरों का संयोजन उपयोग करके, एक खुशी भरी संयोजन और जीवन की खुशी का अद्भुत गड़बड़ी प्रस्तुत करें। एक ऐसी दोस्ताना दुनिया जहां कुछ भी तीक्ष्ण या जटिल नहीं होता, बल्कि निर्दोष, गोल और पुराने समय का होता है। जैसे कि स्वाद की एक मनोरंजन यात्रा पर एक फेरिस व्हील।

लोगो में '60s से प्रेरित टाइपोग्राफी का उपयोग किया गया है जिसमें एक गोल और बोल्ड फ़ॉन्ट है। डिजाइन पॉप-आर्ट से प्रेरित है जिसमें उज्ज्वल विरोधाभासी रंगों का उपयोग किया गया है। वैरिएंट को प्रदर्शित करने वाला विशाल उत्पाद, बैग के अंदर की दृश्यता के लिए एक पारदर्शी खंड के साथ केंद्रीय रूप से स्थानित है। केंद्र में स्थित उत्पाद को आधा किया गया है और उसे कैंडी-कोटेड बॉल की आंतरिक दुनिया की झलक में एक डेमो चित्रण के रूप में इलाज किया गया है। पृष्ठभूमि में प्रत्येक वैरिएंट के उत्पादों का गठन होता है जो एक '60s पोल्का डॉट अरे से संबंधित पैटर्न बनाता है।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत 2021 के अक्टूबर में एथेंस में हुई और दिसंबर 2021 में एथेंस में समाप्त हुई, और इसे 2022 के जनवरी के अंत में ग्रीस की स्थानीय दुकानों, बाजारों और कियोस्कों में रखा गया। इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Antonia Skaraki
छवि के श्रेय: Antonia Skaraki
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director - Antonia Skaraki Art Director - Andreas Deskas
परियोजना का नाम: Kellipops
परियोजना का ग्राहक: Antonia Skaraki


Kellipops IMG #2
Kellipops IMG #3
Kellipops IMG #4
Kellipops IMG #5
Kellipops IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें