नववर्ष 2020 के लिए पेप्सीको डिजाइन और इनोवेशन द्वारा तैयार किया गया अद्वितीय डिजाइन

स्थानीय संस्कृति और परंपराओं पर आधारित अनोखे बेवरेज पैकेजिंग डिजाइन

पेप्सीको डिजाइन और इनोवेशन द्वारा तैयार किया गया यह लिमिटेड एडिशन पेप्सी कैन डिजाइन, नववर्ष 2020 की भावनाओं को मनाता है। यह डिजाइन स्थानीय संस्कृति, आदतों, हास्य और परंपराओं के आधार पर तैयार किया गया है, जिससे हर कैन व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करता है।

नववर्ष के अवसर पर ब्रांड्स द्वारा लिमिटेड एडिशन की बहुत मांग होती है, और पेप्सीको ने भी नववर्ष की शुरुआत के साथ इसका प्रचार करने के लिए एक आकर्षक कॉन्सेप्ट तैयार किया। इस समय की प्रिय परंपराओं को गले लगाते हुए, इन डिजाइन्स का उद्देश्य उपभोक्ताओं के साथ सोशल मीडिया इंटरैक्शन को बढ़ाना है। हर डिजाइन में सीरीज का हैशटैग भी शामिल है, जो #takepepsiif के रूप में अनुवादित होता है, जिससे उपभोक्ताओं को उनके लिए सबसे अधिक संबंधित नववर्ष संदेश चुनने का निमंत्रण दिया जाता है।

यह डिजाइन अपनी अद्वितीयता के लिए जाना जाता है। इसका एक लचीला डिजाइन दृष्टिकोण है जो स्थानीय बाजारों के लिए आसानी से अनुकूलित हो सकता है, जिससे नववर्ष के समारोह को विस्तारित और व्यक्तिगत बनाया जा सकता है।

इस डिजाइन को 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड उन अद्वितीय, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। ये वे उत्कृष्ट उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: PepsiCo Design & Innovation
छवि के श्रेय: PepsiCo Design & Innovation
परियोजना टीम के सदस्य: PepsiCo Design & Innovation
परियोजना का नाम: Pepsi New Year 2020
परियोजना का ग्राहक: PepsiCo Design & Innovation


Pepsi New Year 2020  IMG #2
Pepsi New Year 2020  IMG #3
Pepsi New Year 2020  IMG #4
Pepsi New Year 2020  IMG #5
Pepsi New Year 2020  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें