शेंग मिंग यूए: चाँदनी रात की भावनाओं का संवाद

पारंपरिक उत्सव का आधुनिक अभिव्यक्ति

प्राचीन कविता से प्रेरित एक अनूठा डिजाइन

मध्य-शरद ऋतु के उत्सव की भावना को नए रूप में प्रस्तुत करते हुए, हू वान, ली जियानपेंग और शी शियाओशिया की डिजाइन टीम ने 'शेंग मिंग यूए' नामक मूनकेक गिफ्ट बॉक्स को तैयार किया है। इस डिजाइन में समुद्र के ऊपर उगते हुए चमकदार चाँद की छवि को दर्शाया गया है, जो चीनी लोगों की मिलन की आकांक्षा और सुंदर चीजों के प्रति उनकी लालसा को व्यक्त करता है।

इस डिजाइन की विशेषता इसकी संक्षिप्तता और पर्यावरण के प्रति जागरूकता है। जहां एक ओर मूनकेक गिफ्ट बॉक्स की पैकेजिंग अधिक भव्य और अपव्ययी होती जा रही है, वहीं इस डिजाइन टीम ने एक संक्षिप्त और पर्यावरण के अनुकूल गिफ्ट बॉक्स बनाने का सचेत निर्णय लिया है।

इस गिफ्ट बॉक्स को खोलते समय, दोनों ओर से खुलते हुए, एक उज्ज्वल चाँद धीरे-धीरे उठता है, जो लोगों के मिलन की सोच को प्रतिबिंबित करता है। तारों भरे आकाश का डिजाइन व्यक्ति की नगण्यता का अहसास कराता है और मिलन की लालसा को और भी बढ़ाता है।

इस परियोजना की शुरुआत मई 2023 में हांग्जो में हुई और अगस्त 2023 में ग्वांगज़ौ में समाप्त हुई। इसे सितंबर 2023 में प्रदर्शित किया गया। डिजाइन टीम ने इस डिजाइन को बनाने के लिए रचनात्मक अवधारणा स्थापित की और संरचनात्मक अनुसंधान किया।

इस डिजाइन को 2024 के 'ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। ब्रॉन्ज 'ए' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और संसाधन की क्षमता को प्रमाणित करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: WAN HU
छवि के श्रेय: Creative Director Hu Wan Designer Li Jianpeng
परियोजना टीम के सदस्य: Hu Wan Li Jianpeng Shi xiaoxia
परियोजना का नाम: Sheng Ming Yue
परियोजना का ग्राहक: Netease Yanxuan Trading Co. Ltd


Sheng Ming Yue IMG #2
Sheng Ming Yue IMG #3
Sheng Ming Yue IMG #4
Sheng Ming Yue IMG #5
Sheng Ming Yue IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें