लियांग बाई काई: एक अद्वितीय पानी की बोतल जो सांस्कृतिक धरोहर को जीवंत करती है

टाइगर पैन द्वारा डिजाइन की गई इस बोतल में चीनी कला और संस्कृति का सम्मिलन है

लियांग बाई काई, एक अद्वितीय पानी की बोतल, जिसे टाइगर पैन ने डिजाइन किया है, चीनी संस्कृति और कला का एक अद्वितीय संगम प्रस्तुत करती है। इसकी प्रेरणा राष्ट्रीय खजाने की कला कार्य, रिवरसाइड सीन फ्रॉम त्सिंगमिंग से ली गई है, जो 1000 वर्ष पहले सोंग राजवंश के समय बनाई गई थी।

बोतल का मुख्य कार्य ठंडा उबला हुआ पानी, अर्थात लियांग बाई काई, संग्रहित करना है। इसके बाद, लेबल-रहित बोतल में चीनी कला का एक महत्वपूर्ण हिस्सा संग्रहित होता है और उपभोक्ताओं के साथ साझा किया जाता है। चीनी लोग अपने दैनिक जीवन में ठंडा पानी पीते हैं, जो 7BC में जा सकता है।

बोतल की विशेषता इसे अन्य बोतलों से अलग करती है। इसे कांच की बोतल में पैक किया गया है, जिससे इसकी प्रतिस्पर्धी ब्रांडों की तुलना में इसकी सतह पर चमक और बनावट में सुधार हुआ है, जो आमतौर पर प्लास्टिक में पैक होती हैं।

इस बोतल की ऊचाई 313mm और व्यास 76.5mm है। यह पानी, चीनी पानी, बोतल, पैकेज, लेबल-रहित आदि की खोज करने में सहायता करता है।

उपभोक्ताओं के प्रयास को बचाने के लिए एक विशिष्ट प्रतीक, जानकारी का स्पष्ट लेआउट और पैकेज का एकीकृत धारावाहिक सिस्टम वेलमिंड की समस्या को हल करने में मदद करेगा, जहां उपभोक्ता दूर से उत्पादों को पहचानने और उठाने में सक्षम होंगे।

यह प्रोजेक्ट 5 महीने तक चला और इसे शेनज़ेन में डिजाइन किया गया। ठंडा उबला हुआ पानी पीना एक प्राचीन समय से विरासत में मिली आदत है। नई पैकेजिंग डिजाइन विरासत को चीनी के आधुनिक जीवन के साथ लेकर आती है, साथ ही पारंपरिक कलाओं को समझने का एक अलग दृष्टिकोण प्रदान करती है।

कला कार्य के संबंध में, मूल संस्करण अस्पष्ट है, इसलिए हमने लेआउट को पुनः व्यवस्थित किया और इसे फिर से चित्रित किया, जो 12 बोतलों द्वारा अलग किया जाता है, जो 12 पृथ्वी शाखाओं के घंटों को प्रतिष्ठित करते हैं। चित्रण को साकार करने के तकनीक के लिए, 4 विभिन्न प्रकार की कला का प्रयास किया गया है और हमने हीट ट्रांसफर प्रिंटिंग में सफलता पाई।

बोतल का मुख्य कार्य ठंडा उबला हुआ पानी (अर्थात लियांग बाई काई) संग्रहित करना है। इसके बाद, लेबल-रहित बोतल में चीनी कला का एक महत्वपूर्ण हिस्सा संग्रहित होता है और उपभोक्ताओं के साथ साझा किया जाता है। प्रेरणा राष्ट्रीय खजाने की कला कार्य, रिवरसाइड सीन फ्रॉम त्सिंगमिंग से ली गई है, जो 1000 वर्ष पहले सोंग राजवंश के समय बनाई गई थी।

चित्र सामग्री के अधिकार और कॉपीराइट क्रेडिट्स: टाइगर पैन। यह डिजाइन प्रतिष्ठित ए' डिजाइन पुरस्कार की विजेता है। यह डिजाइन 2023 में ए' पैकेजिंग डिजाइन पुरस्कार में प्लैटिनम को जीता। प्लैटिनम ए' डिजाइन पुरस्कार: विश्व-वर्ग, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिजाइनों को मान्यता देता है, जो अत्यधिक पेशेवरता, प्रतिभा दिखाते हैं, और समाज कल्याण में योगदान करते हैं। युग की परिभाषा करने वाले ऐस्थेटिक्स को पुरस्कृत किया जाता है, वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, परम उत्कृष्टता प्रदर्शित करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: TIGER PAN
छवि के श्रेय: Tiger Pan
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer: Tiger Pan Assistant Designer: Xuedan Xia Technical Support: Zhangkun Xie Technical Support: Miaorong Lu Illustrator: Ping Yi 3D Renderer: Yuling Zhu Video Editing: Chao Ma Project Manager: Hua You
परियोजना का नाम: Liang Bai Kai
परियोजना का ग्राहक: TIGER PAN


Liang Bai Kai IMG #2
Liang Bai Kai IMG #3
Liang Bai Kai IMG #4
Liang Bai Kai IMG #5
Liang Bai Kai IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें