विलिची विर्तुओसो: एक अद्वितीय और उच्च कोटि का ग्रिल

रिचर्ड सोल्लोशी की कला और तकनीक का अद्वितीय संगम

विलिची विर्तुओसो, एक अद्वितीय ग्रिल, जिसे रिचर्ड सोल्लोशी ने डिजाइन किया है, उनकी व्यक्तिगत रुचि को दर्शाता है। इस ग्रिल की हर घटक को स्थैनलेस स्टील के ठोस ब्लॉक से तैयार किया गया है।

विलिची विर्तुओसो ग्रिल की सबसे खास बात यह है कि इसे स्थैनलेस स्टील के ठोस ब्लॉक से तैयार किया जाता है। इसके साथ ही, इसमें एक अद्वितीय स्क्यूर रोटिसरी सिस्टम भी जोड़ा गया है, जो इसकी कार्यक्षमता और आकर्षक दिखावट को बढ़ाता है। आग के चौकोर कोने की विशेष आकृति और योजनाबद्ध रूप से स्थापित हवा के वेंट्स आग के चारों ओर सही हवा के संचार को सुनिश्चित करते हैं, जिससे ग्रिलिंग के दौरान आग समान रूप से और कुशलतापूर्वक जलती है।

स्थैनलेस स्टील की स्व-हीलिंग गुणधर्मों की वजह से यह ग्रिल उम्रभर चलता है। इसके बड़े आकार का कुकटॉप - जिसका व्यास लगभग 40 इंच है - और अन्य सभी सटीकता से अभियांत्रित भाग स्थैनलेस स्टील या पीतल से बने होते हैं, जो अतुलनीय ग्रिलिंग प्रदर्शन और अतुल्य धारणशीलता प्रदान करते हैं।

रोटिसरी यूनिट को एक मजबूत डेडबोल्ट लैच को खोलकर ग्रिल पर सुरक्षित रूप से रखा जा सकता है या उसे हटाया जा सकता है। आग के चौकोर को खाली करना बहुत आसान होता है, क्योंकि इसमें एक सुविधाजनक वैक्यूम क्लीनर पोर्ट होता है। आंतरिक आग के चौकोर की ऊचाई को समायोजित करके, आप ग्रिल के कुकटॉप के तापमान को ठीक कर सकते हैं। कुकटॉप के तापमान में भी आंतरिक और बाहरी हिस्सों के बीच थोड़ा अंतर होता है, इसलिए खाना उचित क्षेत्र पर रखकर पकाने की गति को नियंत्रित किया जा सकता है।

इस डिजाइन को 2023 में A' लक्जरी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: इसे उन अद्वितीय और सर्जनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए प्रशंसा करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और सर्जनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Richard Solloshi
छवि के श्रेय: Richard Solloshi
परियोजना टीम के सदस्य: Richard Solloshi
परियोजना का नाम: Vilicci Virtuoso
परियोजना का ग्राहक: Richard Solloshi


Vilicci Virtuoso IMG #2
Vilicci Virtuoso IMG #3
Vilicci Virtuoso IMG #4
Vilicci Virtuoso IMG #5
Vilicci Virtuoso IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें