स्थानीय हुई-शैली आवासीय स्थलों से प्रेरणा लेते हुए डिजाइन की गई सीईटीसी अनुसंधान संस्थान

यू ए डी ने डिजाइन की यह अद्वितीय परियोजना

यह लेख चीनी पारंपरिक गांव संस्कृति से प्रेरित सीईटीसी अनुसंधान संस्थान के डिजाइन के बारे में है, जिसे यू ए डी ने डिजाइन किया है।

स्थानीय हुई-शैली आवासीय स्थलों से प्रेरणा लेते हुए, डिजाइन टीम ने विशिष्ट आंगन-शैली लेआउट को अपनाया। आंतरिक और बाहरी स्थानिक क्रम को सूक्ष्मता से मिलाया गया है, जिसने "समन्वयी संयोजन" की भावना को उभारा है। आत्रियम दिन की रोशनी, हवाई यातायात और वर्षा जल को इकट्ठा करने के लिए उपयोगी होता है और यह पारंपरिक आंगन की तरह पारिस्थितिकीय लाभ उत्पन्न करता है। डिजाइन लोगों और पर्यावरण के बीच संबंध को दर्शाता है, साथ ही साथ हार्मोनियस स्थानिक अनुभवों और अपनापन की भावना भी लाता है।

चीनी पारंपरिक गांव संस्कृति से प्रेरणा लेते हुए, संबंधित उद्योगों के वर्गीकरण मानक के आधार पर, इमारतों को एक स्वतंत्र तरीके से संगठित किया गया है, ताकि विभिन्न बंद या खुले स्थानिक लेआउट बनाए जा सकें। मिश्रित होने वाले समान उद्योग एक-दूसरे की पूरक हो सकते हैं और उच्च प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए एक साझा मंच भी प्रदान कर सकते हैं, जिससे औद्योगिक समूहीकरण को बढ़ावा मिलता है।

रूप और कार्यों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, परियोजना में स्थल पर ढलाई द्वारा सजावटी कंक्रीट फ्रेम संरचना का उपयोग किया गया है। छत संरचना में क्रॉस-आकार की बीम्स की विशेषता है। मुख्य इमारतों और पोडियम के बीच भूकंप प्रतिरोधी जोड़ रखा गया है। दो मंजिला पोडियम के ऊपर, वहां दक्षिण और उत्तर इमारतें हैं जो पूर्व और पश्चिम गलियारों द्वारा जोड़ी गई हैं। गलियारें, मुख्य इमारतों से कमजोर रूप से संबंधित, स्टील संरचना और स्लाइडिंग समर्थन का उपयोग करती हैं। व्याख्यान हॉल 25.2 मीटर फैलाव करता है। छत धातु-कंक्रीट बीम्स से बनी है।

विशेषताओं के आधार पर, यह परियोजना चीन इलेक्ट्रॉनिक्स प्रौद्योगिकी समूह निगम की "समन्वयी संयोजन" की भावना को प्रदर्शित करती है। यह परियोजना एक आदर्श इमारत समूह है जो विज्ञान और प्रौद्योगिकी अनुसंधान और विकास, प्रणाली परीक्षण, प्रणाली सह-परीक्षण प्रदर्शन और सूचना केंद्र को एकीकृत करती है।

यह परियोजना हेफ़ेई हाई-टेक ज़ोन, आन्हुई प्रांत में स्थित है। यह एक लैंडमार्क इमारत समूह है जो विज्ञान और प्रौद्योगिकी अनुसंधान और विकास, प्रणाली परीक्षण, प्रणाली सह-परीक्षण प्रदर्शन और सूचना केंद्र को एकीकृत करती है। संबंधित उद्योगों के वर्गीकरण मानक के अनुसार, इमारतों को स्वतंत्र रूप से जोड़ा जाता है, ताकि कई बंद या खुले स्थानिक पैटर्न बनाए जा सकें। विशिष्ट आधुनिक डिजाइन अभिव्यक्तियाँ और पारंपरिक स्थानिक आकर्षण स्थानीय विशेषताओं को प्रस्तुत करते हैं, पारंपरिक हुई-शैली स्थापत्य संस्कृति को पुनर्निर्माण करते हैं, और आधुनिक प्रौद्योगिकी के तार्किकता को अच्छी तरह से व्याख्या करते हैं।

इस डिजाइन को 2023 में ए' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर ए' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो एक उत्कृष्ट स्तर की प्रशंसा करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: U A D
छवि के श्रेय: ZY Architectural Photography
परियोजना टीम के सदस्य: Lu Dan Feng Xiaohui Zhao Degong Yao Min Zhang Yan Xia Huangjing Yuan Shuai Mao Zhecheng Lu Yujia Xu Zhanqing
परियोजना का नाम: CETC Research Institute
परियोजना का ग्राहक: U A D


CETC Research Institute IMG #2
CETC Research Institute IMG #3
CETC Research Institute IMG #4
CETC Research Institute IMG #5
CETC Research Institute IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें