बे मेगा महल: एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन

तेंगयुआन डिजाइन द्वारा विकसित एक्सहिबिशन सेंटर

जियाओझो बे के किनारे, आकाश और समुद्र के बीच, यह डिजाइन आसपास के परिदृश्य संसाधनों का पूर्णतः उपयोग करती है। शांत समुद्रों और उफानती लहरों से समतल रेखाओं और वक्रों के तत्व निकाले गए हैं।

बे मेगा महल, जिसे तेंगयुआन डिजाइन ने विकसित किया है, एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन है। यह परियोजना क्विंगदाओ के उत्तरी क्षेत्र में स्थित है, चांगजिया रोड और रुईहाई रोड के संगम पर। समग्र भूभाग संतुलित है, और पश्चिमी ओर सीधे जियाओझो बे का सामना करती है। इसके पास अद्वितीय समुद्र दृश्य संसाधन हैं।

एक्सहिबिशन सेंटर का डिजाइन समुद्र की कोमलता और शांति की प्रतिध्वनि करने के लिए समतल रेखाओं का उपयोग करता है, और समुद्र की विशाल लहरों की उछाल की व्याख्या करने के लिए सुरुचिपूर्ण वक्रों का उपयोग करता है, जिससे समुद्र और लहरों के बीच एक संगीतमयी सम्बंध स्थापित होता है।

इस डिजाइन को साकार करने के लिए आल्युमिनियम पैनलों का उपयोग किया गया है, और बाकी का हिस्सा शीशे से बनाया गया है। दोनों सामग्रियों के बीच का विरोधाभास आकाश की ओर बढ़ती हुई समतल रेखाओं और आरामदायक वक्रों को उभारता है। भवन की पहली मंजिल पर एक पारदर्शी सभी-शीशे का पर्दा दीवार का उपयोग किया गया है, जैसे एक बहती हुई जल पर्दा, जो आकाश और बादलों को प्रतिबिंबित करता है। आधार के वृत्ताकार जलदृश्य के साथ मिलकर, यह पानी पर तैरने का प्रभाव पैदा करता है।

इस डिजाइन की विशेषताएं और अद्वितीयता को देखते हुए, इसे A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में 2023 में स्वर्ण पुरस्कार से नवाजा गया था। यह अवार्ड अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है, जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। ये उत्कृष्ट उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण श्रेष्ठता का प्रतिपादन करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tengyuan Design
छवि के श्रेय: Image #1:photography:Tri-Images Image #2:photography:Tri-Images Image #3:photography:Tri-Images Image #4:photography:Tri-Images Image #5:photography:Tri-Images
परियोजना टीम के सदस्य: Wenjie Liang,Jinbo Tang,Wenlue Wang,Zhongtian Qi,Yan Fu,Lu Jin,Xue Sun,Chao Xu,Jingqiang Zhou,Cong Li,Jiaqi Chen,Shengjie Jiang,Zhiyuan Zhang
परियोजना का नाम: Bay Mega Mansion
परियोजना का ग्राहक: Tengyuan Design


Bay Mega Mansion IMG #2
Bay Mega Mansion IMG #3
Bay Mega Mansion IMG #4
Bay Mega Mansion IMG #5
Bay Mega Mansion IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें