सनप्राइम एम्प्रेंडिमेंटोस द्वारा डिजाइन की गई नवीनतम रहने की योजना "युग"

आधुनिक और भविष्यात्मक वास्तुकला का एक नया आयाम

सनप्राइम एम्प्रेंडिमेंटोस ने ब्राजील के सांता कतरीना तट पर स्थित एक उभरते शहर में युग नामक एक नवीनतम आवासीय योजना का निर्माण किया है। इसकी विशेषताएं और अद्वितीयता इसे अन्यों से अलग बनाती हैं।

युग की वास्तुकला वायुयानिकी से प्रेरित है, जिसमें आधुनिक आकार और हल्के रंग, और एक नौतिक थीम शामिल है। इसकी लेआउट एक नाव के आकार का पालन करती है, जिससे यात्री को एक यॉट के अंदर होने का अनुभव होता है। युग विकास और नवाचार का प्रतीक है, जो शहर में वास्तुकला और डिजाइन के भविष्य को दर्शाता है। यह आशा का एक प्रकाशस्तंभ है, जो निवासियों और यात्रियों को परिवर्तन स्वीकार करने और प्रगति की ओर प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है।

युग के निर्माण में हमने इटली के जेनोवा में स्थित नोवा फ्लूइड मैकेनिक्स द्वारा विकसित विंड टनल परीक्षण का उपयोग किया। इसके लिए हमने विकास और आस-पास के क्षेत्र का एक संकुचित पैमाने का मॉडल बनाया, जिसकी त्रिज्या 250 मीटर थी। हमने मॉडल की सतह पर फैले दबाव संवेदकों के माध्यम से 50 वर्षीय लौटने की अवधि के दौरान विकास पर जलवायु प्रभावों का अनुमान लगाया।

युग का कुल क्षेत्रफल 21,935.08 मीटर वर्ग है। इसकी विशेषताएं और अद्वितीयता इसे अन्यों से अलग बनाती हैं। यह आवासीय, वास्तुकला, भविष्यात्मक, युग, इतापेमा, ब्राजील, ब्रासील जैसे कीवर्ड्स के साथ जुड़ा हुआ है।

युग की योजना जून 2024 में शुरू हुई थी और मार्च 2029 में पूरी होगी। यह ब्राजील के सांता कतरीना, इतापेमा में स्थित होगी।

युग का इतापेमा के आवासीय परिदृश्य और इसके निवासियों के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा। इसकी नवीनतम डिजाइन और आधुनिक सौंदर्यिकता शहरी जीवन के लिए एक नया मानक स्थापित करेगी, जो कार्यक्षमता, सुविधा, और सौंदर्य को जोड़कर एक अद्वितीय जीवन अनुभव प्रदान करेगी।

युग के वास्तुकला की नौतिक थीम एक साहसिक और स्वतंत्रता की भावना पैदा करती है, जो एक यॉट के अंदर होने की भावना को उत्तेजित करती है। इसके साथ ही इमारत की नवीनतम प्रौद्योगिकी एक अद्वितीय और प्रेरणादायक जीवन अनुभव बनाएगी।

युग का प्रभाव इसकी सौंदर्यिकता और प्रौद्योगिकी नवाचार से अधिक होगा। यह निवासियों को समुदाय और अपनापन की भावना प्रदान करेगा, जिसमें सामाजिक बातचीत को बढ़ावा देने और साझा स्थलों का निर्माण करने का ध्यान रखा गया है, जो एकता की भावना को बढ़ाते हैं।

कुल मिलाकर, युग का इतापेमा के आवासीय परिदृश्य और इसके निवासियों पर प्रभाव परिवर्तनशील होगा, जो नवीनता, सतत विकास, और समुदाय को प्राथमिकता देने वाले आधुनिक जीवन के लिए एक नया मानक प्रदान करेगा।

युग एक क्रांतिकारी आवासीय विकास है जो आधुनिक जीवन के एक नए युग की सारांश देता है। इसकी प्रेरणा नौतिक डिजाइन की सुंदरता और वायुयानिकी की स्लीकनेस से ली गई है। युग की डिजाइन की विशेषता इसकी साफ सुठरी लाइनों, हल्के रंगों, और नवाचारी आकारों में है जो इमारत की नौतिक थीम को दर्शाते हैं। युग के फसाद का एक स्लीक यॉट की याद दिलाता है, जो स्वतंत्रता और साहसिकता की भावना को उत्तेजित करता है, जबकि आधुनिक आकार और बनावट सोफ़िस्टिकेशन और सुंदरता का एक स्पर्श जोड़ती हैं। इसकी वास्तुकला एक आधुनिक और गतिशील जीवनशैली को दर्शाती है।

यह डिजाइन 2023 में A' वास्तुकला, भवन और संरचना डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज विजेता रही है। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए मान्यता प्राप्त है, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Sunprime
छवि के श्रेय: Sunprime
परियोजना टीम के सदस्य: Eduardo Pastor Rafael Castro André Zago Mariah Vieira Mafra Felipe Nogueira Stracci
परियोजना का नाम: Era
परियोजना का ग्राहक: Sunprime


Era IMG #2
Era IMG #3
Era IMG #4
Era IMG #5
Era IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें