बनियान ट्री ज़ियांजु रिसॉर्ट: एक अद्वितीय और प्रेरणादायक डिजाइन

गाड द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय होटल डिजाइन

बनियान ट्री ज़ियांजु रिसॉर्ट, जिसे कैजियान ज़ांग - गाड ने डिजाइन किया है, एक अद्वितीय होटल डिजाइन है जिसने ज़ियांजु काउंटी के वुजिया पहाड़ी के पूर्वी पाद में स्थित लिशान गांव की उत्कृष्ट स्थिति का उपयोग किया है।

यह परियोजना ज़ेजियांग के परंपरागत पहाड़ी गांवों के वास्तुकला रूपों और तत्वों के आधार पर, समकालीन प्रौद्योगिकी और स्थानीय सामग्री के साथ मिलाकर, एक जंगली, सादा और शांत उद्यान का निर्माण करने का लक्ष्य रखती है। जनसामान्य क्षेत्र पुरानी पत्थर की दीवार के साथ पहाड़ के निचले हिस्से में रखा गया है, जबकि मेहमान कक्षों को सार्वजनिक क्षेत्र के ऊपर रखा गया है और यह एक बस्ती के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जो प्राचीन गांव की यादें जगाता है।

यह डिजाइन परंपरागत परिदृश्य और आधुनिक तत्वों के संघर्ष और एकीकरण को दर्शाने का इरादा रखती है। सार्वजनिक स्थल का सभी कांच का फ़ासाद सर्वश्रेष्ठ परिदृश्य प्रस्तुतीकरण सुनिश्चित करता है। विला का मेहमान कक्ष मूल रूप से स्थानीय पारिस्थितिकी गांव को अपने विषय के रूप में लेता है, पेड़ और घुमावदार रास्ते।

इस डिजाइन का निर्माण स्थानीय सामग्रियों के साथ किया गया है, जो मानो जैविक रूप से उत्पन्न होती हैं। इन्हें प्राकृतिक रूपों और संरचनाओं का उपयोग करके बनाया गया है। विशेष रूप से, इन भवनों का चयन जैविक सामग्रियों को प्राथमिकता देते हुए किया गया है। मूल गांव की "पुरानी परापेट" की पत्थरों को पुनः आधार के रूप में फिनिश के रूप में उपयोग किया गया है।

यह परियोजना 2019 में दान्जु टाउनशिप, ज़ियांजु काउंटी, ताओज़ोऊ शहर, ज़ेजियांग प्रांत, चीन में शुरू हुई थी और 2021 में समाप्त हुई, और यह 2023 में स्थापित होगी।

इस डिजाइन की रचना में आस-पास के परिदृश्य का पूरी तरह से उपयोग किया गया है। भवन उत्तर में ऊचा है और दक्षिण में निचला है, जिससे सभी मेहमान कक्षों और सार्वजनिक स्थलों को पुराने कपूर वृक्ष, टेरेस और शेन्सियांजु के मुख्य दृश्य का दृश्य मिलता है।

यह परियोजना जीती हुई है, प्रतिष्ठित A' डिजाइन पुरस्कार की, जो शीर्ष स्तरीय, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत करता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती हैं, उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: gad
छवि के श्रेय: Image #1: Rendering Tongchuang, Main image, 2021. Image #2: Rendering Tongchuang, Lobby facade, 2021. Image #3: Rendering Tongchuang, All day dining restaurant Facade, 2021. Image #4: Rendering Tongchuang, Chinese restaurant Facade, 2021. Image #5: Rendering Tongchuang, Bird view, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Project Director: Kaijian Zhang Other Team Members: Xuan Wu Lu Zhang Zi'ang Liu Guangzhao Chen Ying Li Yingyao Wu Zuhang Zhuo Maoqing Shao Zhenhuan Zhang Electrical: Shanghai Baiheng Electromechanical Design Office Co., Ltd. Interior: Yang Bangsheng Design Group Landscape: Tourism Design (Shenzhen) priority design KKSIC-Kanko Designers & Associates Co., Ltd. Kitchen: Shanghai Newray Kitchen Consultant Co., Ltd. Hotel Management: Banyan Tree Holding Company Limited Rendering: Tongchuang
परियोजना का नाम: Banyan Tree Xianju Resort
परियोजना का ग्राहक: gad


Banyan Tree Xianju Resort IMG #2
Banyan Tree Xianju Resort IMG #3
Banyan Tree Xianju Resort IMG #4
Banyan Tree Xianju Resort IMG #5
Banyan Tree Xianju Resort IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें