पोमी डी उम्ब्रिया लिग्निया संग्रहः एक अनोखा अनुभव

एलिजाबेटा फुरिन द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय वातावरण सुगंध वितरक

इस अनोखे संग्रह का निर्माण लकड़ी के शिल्पकारों के ज्ञान और अनुभव से प्रेरित होकर किया गया है। यह इतालियन शिल्पकला की बेहतरीन प्रदर्शनी है।

एलिजाबेटा फुरिन ने उम्ब्रिया, इटली के हरे दिल की धरोहर को सम्मानित करते हुए लिग्निया संग्रह को डिजाइन किया है। इस संग्रह में उन्होंने विशेष ध्यान दिया है कि प्रत्येक घटक का अध्ययन किया जाए, ताकि ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद मिल सकें, जो परंपरा और समकालीन दुनिया की भाषा बोलते हैं।

इस संग्रह की विशेषता इसकी निर्माण प्रक्रिया में है। डिजाइनर टॉप्स को फल और पत्ती मोल्डिंग से सजाए गए लकड़ी के चित्र फ्रेम से बनाया गया है। ये सोने की पत्ती से सजाए गए हैं और वे वास्तव में सबसे उत्कृष्ट शिल्पकला के रत्न हैं।

इस संग्रह के तहत उत्पादों को FSC प्रमाणित कार्डबोर्ड केस में पेश किया जाता है। इसके अंदर एक उत्कृष्ट आकार की ग्लास की बोतल होती है जिसमें हाथ से बने सुगंधित पदार्थ होते हैं, साथ ही प्राकृतिक रीड डिफ्यूजर स्टिक्स होते हैं।

इस संग्रह के तहत उत्पादों की तकनीकी विशेषताओं को भी विशेष रूप से ध्यान में रखा गया है। यह सुगंधित वातावरण डिफ्यूजर 100 मिलीलीटर की ग्लास बोतल में आता है, जिसमें 60 x 190 मिलीमीटर की रीड स्टिक्स और 1 लकड़ी का डिजाइनर टॉप होता है।

इस संग्रह के तहत उत्पादों को अन्य उत्पादों से अलग करने वाली विशेषताएं हैं। यह एक संवेदनशील अनुभव प्रदान करता है जो उम्ब्रिया, इटली के हरे दिल की धरोहर को खोजने का मार्ग दिखाता है। इसके अलावा, इसके डिजाइनर टॉप्स को विशेष वस्त्र और सहायक उपकरण के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है।

इस संग्रह की डिजाइन प्रक्रिया फरवरी 2020 में पेरुजिया, इटली में शुरू हुई थी। यह संग्रह पहली बार अक्टूबर 2021 में रास्त्रेलो बुटीक, एक लक्जरी होटल में प्रस्तुत किया गया था।

इस संग्रह की डिजाइन प्रक्रिया में एक अद्वितीय सामग्री का अध्ययन किया गया था: लकड़ी। इसके अलावा, इस संग्रह की डिजाइन प्रक्रिया में स्थानीय क्षेत्रों की ऐतिहासिक जड़ों पर आधारित उत्पाद की डिजाइन की चुनौती को भी सामना किया गया था।

लिग्निया संग्रह एक काल्पनिक यात्रा का आगे का हिस्सा है और इसका उद्देश्य इटली के हरे दिल की कला शिल्पकला की मूल्यवानता को बढ़ाना है। इसके डिजाइनर टॉप्स को सुगंध डिब्बों के लिए उपयोग किया जाता है, जो लकड़ी के शिल्पकारों के पारंपरिक ज्ञान और काम से प्रेरित होते हैं।

इस संग्रह की छवियों का श्रेय Initinere को जाता है, जिन्होंने इस संग्रह की छवियों की रचना की है। इसके अलावा, इस संग्रह के वीडियो क्रेडिट्स भी Initinere को जाते हैं।

इस डिजाइन के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यह जानकर आश्चर्य होता है कि इसे 2023 में A' Luxury Design Award में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की पुष्टि करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Elisabetta Furin per Pomi d'Umbria
छवि के श्रेय: Image #1: Creator Initinere, Lignea Collection, 2021. Image #2: Creator Initinere, Lignea Collection, 2021. Image #3: Creator Initinere, Lignea Collection, 2021. Image #4: Creator Initinere, Lignea Collection, 2021. Image #5: Creator Initinere, Lignea Collection, 2021. Video credits: Creator Initinere, Lignea Collection, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Manager: Simona Checcaglini Partner: Maria Lacanna Designer: Elisabetta Furin
परियोजना का नाम: Lignea
परियोजना का ग्राहक: Elisabetta Furin per Pomi d'Umbria


Lignea IMG #2
Lignea IMG #3
Lignea IMG #4
Lignea IMG #5
Lignea IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें