अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी फ्री: एक अद्वितीय स्वागत केंद्र

डिजाइनर क्यून वेन द्वारा नवाचारी और आकर्षक डिजाइन

हायको बिनहाई नई क्षेत्र में स्थित इस अद्वितीय स्वागत केंद्र का निर्माण क्यून वेन ने किया है। यह सिर्फ एक विशेषता विक्रय केंद्र ही नहीं है, बल्कि एक आधुनिक कला गैलरी भी है।

डिजाइन में, हमने दीस्ट्रक्शनिस्ट तकनीकों का उपयोग करके भवन की दीवार को विघटित और पुनर्गठित किया, रूप और आयाम को मुक्त किया और फिर ब्लॉकों को बीच-बीच में रखकर अंतहीन संभावनाओं को साकार किया। शैली स्कूल का एकीकरण संरचना को संक्षेपित और सरलीकृत करता है, ताकि इसे एक कला तत्व बनाया जा सके। एओई ने बाहरी दीवार की मोटाई बढ़ाई है ताकि इसे जोर दिया जा सके और एक मजबूत वास्तुकला प्रतीक बनाया जा सके।

इस परियोजना की मुख्य कार्यक्षमता में दो प्रमुख क्षेत्र हैं, विपणन क्षेत्र और निवेश प्रचार क्षेत्र। दो कार्यक्षेत्रों की आपसी स्वतंत्रता और भवन की अखंडता को प्राप्त करने के लिए, हमने आयतन को एल आकार में व्यवस्थित किया है। विपणन क्षेत्र को मुख्य सड़क के साथ व्यवस्थित किया गया है और यह अधिक खुला है। पहले मंजिल पर समझौता क्षेत्र में बड़े क्षेत्र का शीशा उपयोग किया गया है, स्थान उज्ज्वल और पारदर्शी है और आंतरिक दृश्य पेड़ेगांव को दिखाया जाता है। अच्छी पहुंच की सुविधा पेड़ेगांव को भवन के अंदर की गतिविधियों में आसानी से भाग लेने की अनुमति देती है।

वास्तुकला जो पाषाण युग में प्रकट हुई थी, वह वर्षा से लोगों की सुरक्षा प्रदान करने के लिए हवा की मूल संरचना का उपयोग करती है। कार्यक्षमता के आधार पर, अधिक आध्यात्मिक आत्मा की खोज की जाती है। भवन हायको बिनहाई नई क्षेत्र में स्थित है, यह सिर्फ एक विशेषता विक्रय केंद्र ही नहीं है, बल्कि एक आधुनिक कला गैलरी भी है। यह पश्चिमी तट शहर का द्वार और इस क्षेत्र का आध्यात्मिक किला है।

डिजाइन की अवधारणा में सुधार, सामग्री नवाचार, विभिन्न टीमों के सहयोग आदि जैसी चुनौतियों को पार करने के लिए इस परियोजना में कई संशोधन किए गए थे। एओई ने इस भूमि पर रचनात्मक रूप से दीस्ट्रक्शन की भाषा का उपयोग करने की कोशिश की, ताकि यहां स्थलीय वास्तुकला के साथ दृश्य और जीवन की दृष्टि के टकराव और संयोग कर सके, पारंपरिक स्थलीय प्रभाव को तोड़ सके, पारंपरिक निहित विचारधारा को तोड़ सके, और पुनः एक आधार बना सके जो स्थलीय आधार पर अद्वितीय आध्यात्मिक परिदृश्य को दर्शाता है, जिससे यह आधार और भवन के बीच का काव्यात्मक कड़ी बन जाता है। एओई के भविष्य की जीवन दृष्टि के लिए, इसे तीन प्रकार के एजेंट अवधारणाओं और तत्वों की आवश्यकता होती है जो विश्लेषण करते हैं और अंत में भावनाओं के संचार को प्रस्तुत करते हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' वास्तुकला, भवन और संरचना डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन पुरस्कार: इसे शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Qun Wen
छवि के श्रेय: image1-5 photographer:UK Studio Photography
परियोजना टीम के सदस्य: Wen Qun, Jianning Ma, Xiao Tang, Liuqing Liu, Chen Liu
परियोजना का नाम: International Duty Free
परियोजना का ग्राहक: Qun Wen


International Duty Free IMG #2
International Duty Free IMG #3
International Duty Free IMG #4
International Duty Free IMG #5
International Duty Free IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें