हेबी हुआ अस्पताल: 2022 शीतकालीन ओलंपिक के लिए एक नवीनतम और तकनीकी चिकित्सा केंद्र

लिंग चेन द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और उन्नत चिकित्सा संस्थान

हेबी हुआ अस्पताल, जो 2022 शीतकालीन ओलंपिक खेलों के लिए एक समर्थन परियोजना है, नवीनतम और तकनीकी चिकित्सा केंद्र के रूप में खुद को स्थापित करता है। इसका डिजाइन "बर्फ की पट्टी" के अवधारणा पर आधारित है, जो वास्तुकला, परिदृश्य और अंतरिक्ष के समन्वित डिजाइन के माध्यम से जीवनशैली की विविधता और अंतरराष्ट्रीय मानक चिकित्सा वातावरण को प्रदर्शित करता है।

लिंग चेन द्वारा डिजाइन किया गया हेबी हुआ अस्पताल, एक अंतरराष्ट्रीय और बुद्धिमान चिकित्सा संस्थान है, जिसमें चोट की प्राथमिक चिकित्सा की विशेषताएं हैं और यह चिकित्सा, पुनर्वास और विज्ञान और शिक्षा के कार्यों को एकीकृत करता है। 2022 शीतकालीन ओलंपिक खेलों के लिए एक गारंटी परियोजना के रूप में इसका उपयोग किया जाएगा। अस्पताल "सब कुछ लोगों के स्वास्थ्य के लिए" के अपने सेवा उद्देश्य को लेता है। शीतकालीन ओलंपिक के दौरान, यह मुख्य रूप से खिलाड़ियों और पर्यटकों के लिए चोट की प्राथमिक चिकित्सा और महत्वपूर्ण देखभाल पर केंद्रित मेडिकल और ट्रांजिट सेवाएं प्रदान करता है।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसकी अद्वितीय और उन्नत चिकित्सा सुविधाओं में है। यह एक ऐसी चिकित्सा संस्थान है जो विशेष रूप से चोट की प्राथमिक चिकित्सा के लिए डिजाइन की गई है और यह चिकित्सा, पुनर्वास और विज्ञान और शिक्षा के कार्यों को एकीकृत करता है। इसका डिजाइन "बर्फ की पट्टी" के अवधारणा पर आधारित है, जो वास्तुकला, परिदृश्य और अंतरिक्ष के समन्वित डिजाइन के माध्यम से जीवनशैली की विविधता और अंतरराष्ट्रीय मानक चिकित्सा वातावरण को प्रदर्शित करता है।

इस परियोजना का निर्माण अप्रैल 2019 में ज़ांगजियाको में शुरू हुआ और दिसंबर 2021 में रिमिनी में समाप्त हुआ, और जनवरी 2022 में इसका उपयोग किया गया। इस डिजाइन के पीछे की सोच "तकनीक + मानवता" की अवधारणा है, जो विकसित होती हुई तकनीक और बदलती हुई समुदाय की आवश्यकताओं को ध्यान में रखती है। उच्च स्तरीय सांस्कृतिक अवधारणाओं, आधुनिक डिजाइन विचारों और वैज्ञानिक और यथोचित कार्यात्मक लेआउट के माध्यम से, योजना की लेआउट शैली और परिदृश्य विशेषताएं पूरी तरह से प्रतिबिंबित होती हैं।

इस डिजाइन को A' वास्तुकला, भवन और संरचना डिजाइन पुरस्कार 2022 में रजत पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन अद्वितीय, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दिखाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाएं, आश्चर्य, और आश्चर्य उत्पन्न करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ling Chen
छवि के श्रेय: Gao Feng
परियोजना टीम के सदस्य: Nelson Tam, sun Zhe, Yu Fei.
परियोजना का नाम: Hebei Hua Ao Hospital
परियोजना का ग्राहक: Ling Chen


Hebei Hua Ao Hospital IMG #2
Hebei Hua Ao Hospital IMG #3
Hebei Hua Ao Hospital IMG #4
Hebei Hua Ao Hospital IMG #5
Hebei Hua Ao Hospital IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें