कुजदाने: एक अद्वितीय और आकर्षक अवकाश गृह डिजाइन

यसर रशीद शोमाली और यासिन रशीद शोमाली द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय और आकर्षक अवकाश गृह डिजाइन

कुजदाने एक अद्वितीय और आकर्षक अवकाश गृह है जिसे यसर रशीद शोमाली और यासिन रशीद शोमाली ने डिजाइन किया है। यह डिजाइन अपने प्राकृतिक परिवेश से प्रभावित होकर आधुनिक केबिन निवास को कला के रूप में पुनर्व्याख्या करता है।

कुजदाने केबिन की विशेषता इसके केंद्रीय ग्लास कोर है जो इमारत के हृदय में लंबवत दौड़ता है। यह विशिष्ट तत्व आकाश और भूमि सतह के बीच एक लंबवत संबंध स्थापित करता है, जिससे निवासियों को घर के अंदर बर्फ और बारिश के पारदर्शी होने का अनुभव होता है। लकड़ी का उपयोग गर्म, सुखद, केबिन वाइब को उत्तेजित करने के लिए किया गया है और इसे संतुलन के लिए ठंडे-टोन आंतरिक विवरणों के साथ संयोजित किया गया है।

कुजदाने केबिन को नवीनतम वास्तुकला तत्वों के साथ संशोधित किया गया है। इसमें वन के एक पारंपरिक केबिन की तरह एक ए-फ्रेम सिल्हूएट है, लेकिन इसे एक कदम और नजदीक ले जाने पर देखा जाता है कि संरचना को आधुनिक वास्तुकला तत्वों के साथ ट्वीक किया गया है।

यह डिजाइन 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में चांदी का पुरस्कार प्राप्त करने वाली है। चांदी A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yaser and Yasin Rashid Shomali
छवि के श्रेय: Yaser and Yasin Rashid Shomali
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Yaser Rashid Shomali Designer: Yasin Rashid Shomali
परियोजना का नाम: Kujdane
परियोजना का ग्राहक: Yaser and Yasin Rashid Shomali


Kujdane IMG #2
Kujdane IMG #3
Kujdane IMG #4
Kujdane IMG #5
Kujdane IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें