पोलिश ईव्स कॉटेज: भूली बिसरी विरासत को जीवंत करने की कला

बोगुस्लाव बर्नास द्वारा डिजाइन की गई यह कॉटेज पोलिश वुडन आर्केड वास्तुकला को फिर से जीवंत करती है

बोगुस्लाव बर्नास द्वारा डिजाइन की गई यह कॉटेज पोलिश वुडन आर्केड वास्तुकला को फिर से जीवंत करती है। यह एक ऐसे परिवार के लिए डिजाइन की गई है जो अपने घर में प्राकृतिक तत्वों के साथ जुड़ना चाहते हैं।

बोगुस्लाव बर्नास ने अपनी डिजाइन टीम के साथ मिलकर एक ऐसा घर डिजाइन किया है जो पोलिश वुडन आर्केड वास्तुकला को फिर से जीवंत करता है। यह एक ऐसे परिवार के लिए डिजाइन की गई है जो अपने घर में प्राकृतिक तत्वों के साथ जुड़ना चाहते हैं। यह घर अद्वितीय रूप से लंबी और संकीर्ण जमीन पर स्थित है, जिसका आकार अनियमित है। इसके बावजूद, डिजाइनर्स ने पांच अलग-अलग स्तरों को अलग करने में सफलता पाई, जो कानूनी रूप से दो मंजिला भवन की परिभाषा में आते हैं।

घर की डिजाइन में, बर्नास ने ऐतिहासिक ईव्स हाउसेस की तरह प्राकृतिक रूप से पटिना और बुढ़ापा दिखाने वाली लकड़ी का उपयोग किया है। इसके विपरीत, अटिक का उद्गारशील रूप आधुनिक सामग्री, रुकी क्लासिक छत पत्ती, का उपयोग करके समाप्त किया गया है, जो निश्चित वास्तुकला विवरण को परिभाषित करता है।

घर की तकनीकी विशेषताओं में गटर और ड्रेनपाइप्स को छत और बाहरी दीवारों के अंदर छुपाया गया है। गैराज का दरवाजा फ़ासाद की क्लैडिंग से समाप्त किया गया था जो घर के फ़ासाद का सामना करता था। खुले रहने वाले क्षेत्र में उन्होंने पारंपरिक बोझ उठाने वाले स्तंभों को हटा दिया, और उन्हें खिड़की ज्वाइनरी के विभाजन के साथ एकीकृत स्टील संरचना से बदल दिया, ताकि एक खुला स्थान बनाया जा सके, जो दक्षिणी उच्चता की पूरी लंबाई में कांच के साथ ग्लेज़ड हो।

घर की तैयारी कार्य 2015 से 2017 तक चले। निर्माण कार्य 2017 में शुरू हुए और 2020 में समाप्त हुए। यह घर पोलिश गांव जबियेर्ज़ोव में स्थापित किया गया था, जो वनों से घिरा हुआ है जिसमें चित्रस्रोत आकार लिए हुए चूने की चट्टानें, स्रोत और गुफाएं हैं। नजदीकी हाइकिंग ट्रेल्स पुराने चर्चों, किलों के खंडहरों के पास से और लैंडस्केप पार्कों के माध्यम से जाते हैं।

पोलिश ईव्स कॉटेज एक डिजाइनर घर है, लेकिन समय के साथ यह टिकता और अमर है, क्योंकि यह परंपरा में गहराई से जड़ा हुआ है... और BXB स्टूडियो में हम दृढ़ता से मानते हैं कि यही वह कारक है जो इसे केवल एक और आधुनिक भवन से कुछ अधिक बनाता है।

हमने स्थानीय क्षेत्र और विकास योजना में निर्धारित नियमों का पालन किया, जिसमें केवल दो मंजिला भवन की अनुमति थी, जिसमें दूसरी मंजिल एक अटिक होती, जिसे एक ढाल छत द्वारा ढका जाता है। कठोर नियमों के बावजूद, हमने एक रोचक भवन संरचना बनाने में सफलता पाई, जो परिदृश्य के साथ समन्वित होती है। इसके अलावा, भूगोल के रचनात्मक उपयोग ने हमें पांच अलग-अलग स्तरों को अलग करने में सहायता की, जो कानूनी रूप से दो मंजिला भवन की परिभाषा में आते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Boguslaw Barnas
छवि के श्रेय: Image #1 : Photographer BXB studio, The Lesser Polish Eaves Cottage, 2020 Image #2 : Photographer BXB studio The Lesser Polish Eaves Cottage, 2020 Image #3 : Photographer Slawek Slusarczyk, The Lesser Polish Eaves Cottage, 2020 Image #4 : Photographer Slawek Slusarczyk, The Lesser Polish Eaves Cottage, 2020 Image #5 : Photographer Slawek Slusarczyk, The Lesser Polish Eaves Cottage, 2020 Video Credit: Unique Vision Studio Rafal Barnas, The Lesser Polish Eaves Cottage, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Boguslaw Barnas Bartosz Styrna Anna Taczalska
परियोजना का नाम: The Lesser Polish Eaves Cottage
परियोजना का ग्राहक: Boguslaw Barnas


The Lesser Polish Eaves Cottage IMG #2
The Lesser Polish Eaves Cottage IMG #3
The Lesser Polish Eaves Cottage IMG #4
The Lesser Polish Eaves Cottage IMG #5
The Lesser Polish Eaves Cottage IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें