मिजन: एक अद्वितीय और आधुनिक विला डिजाइन

यासर और यासिन रशीद शोमली द्वारा तैयार किया गया एक अद्वितीय और आधुनिक विला डिजाइन

मिजन एक अद्वितीय और आधुनिक विला डिजाइन है, जिसे यासर और यासिन रशीद शोमली ने तैयार किया है। यह डिजाइन अपने अद्वितीय और आधुनिक रूप के साथ विशेष रूप से आकर्षित करता है।

मिजन विला डिजाइन का मुख्य प्रेरणा स्रोत स्थानीय इमारतों की झुकी हुई छतें थीं, जो वर्षा प्रदेश की वजह से ऐसी होती हैं। डिजाइनर्स को हमेशा से ही घर के अंदर से यह लकड़ी की झुकी हुई छत देखने की इच्छा थी और बाहर से त्रिकोणाकार आकार। कुछ आधुनिक छूनाव ने उन्हें इस डिजाइन तक पहुँचाया।

इस डिजाइन में एक ठोस और सरल रूप का उपयोग किया गया है ताकि एक शक्तिशाली और सुरक्षित अनुभूति उत्पन्न हो, फिर कुछ वक्र छतों को डिजाइन के आकार को कोमल करने के लिए जोड़ा गया। प्राथमिक लक्ष्य आसपास के वातावरण के साथ सामंजस्य स्थापित करना था, जिसके लिए एक झुकी हुई छत को कोने की जमीन तक विस्तारित किया गया। इस प्रकार, भविष्यवादी और आधुनिक रूप उत्पन्न हुआ। इंटीरियर में तरल और कोने के आकार, गर्म रंग, और अद्वितीय मंजिल के सामग्री को एक सुखद अनुभूति बनाने के लिए जोड़ा गया है और दूसरा पारंपरिक क्षेत्र दर्शक की आँखों के स्तर को ऊपर उठाता है और विभिन्न दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है।

इस विला का निर्माण स्टील संरचना और खड़ी सीम छत के मुख्य सामग्री का उपयोग करके किया गया है। श्वेत दीवारों और बड़े चित्र खिड़कियों को जोड़ा गया है, जो झुकी हुई छत के रूप से प्रभावित हैं, ताकि स्थलों को तरलता और पारदर्शिता मिल सके।

विला के आयाम चौड़ाई 14 मीटर × गहराई 10 मीटर × ऊचाई 8.2 मीटर है। पूरी इमारत क्षेत्रफल 240 वर्ग मीटर है जो दो स्तरों में है। भूमि क्षेत्रफल 498 वर्ग मीटर है।

यह परियोजना 2023 में जनवरी में गिलान, ईरान में शुरू हुई थी।

इस डिजाइन की बड़ी चुनौती ठोस और झुकी हुई छत को जोड़ने थी, साथ ही ऊचाई सीमा भी त्रिकोणाकार रूप डिजाइन पर एक चुनौती थी। झुकी हुई छत इस वर्षा प्रदेश के स्थानीय और नियमित रूप थी। सब मिलाकर, इन मुद्दों को ध्यान में रखते हुए हमें यह डिजाइन फॉर्मली और प्रैक्टिकली दोनों ही तरीकों से मिली।

यह डिजाइन 2023 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: इसे शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yaser and Yasin Rashid Shomali
छवि के श्रेय: Yaser Rashid Shomali and Yasin Rashid Shomali, 2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Yaser Rashid Shomali Architect: Yasin Rashid Shomali Construction Manager: Mohsen Khastehband Graphic Designer: Yasamin Saber Zaeimian
परियोजना का नाम: Mijan
परियोजना का ग्राहक: Yaser and Yasin Rashid Shomali


Mijan IMG #2
Mijan IMG #3
Mijan IMG #4
Mijan IMG #5
Mijan IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें