कविता की संवेदना: एक अनोखा धूप पैकेजिंग डिजाइन

वेई-ह्सुआन लियू और ह्सिन-ह्सुआन ओयांग द्वारा डिजाइन किया गया यह अद्वितीय धूप पैकेजिंग डिजाइन जीवन की कविता को व्यक्त करता है।

जीवन की कविता को व्यक्त करने के लिए वेई-ह्सुआन लियू और ह्सिन-ह्सुआन ओयांग द्वारा डिजाइन किया गया यह अद्वितीय धूप पैकेजिंग डिजाइन, "कविता" के विचार को अपनाता है। इस डिजाइन में, धूप वाक्यों के अक्षरों का प्रतिनिधित्व करती है, जबकि धूप धारक, वाक्यों और पंक्तियों से मुक्त होने वाली भावनाओं को अपने ऊपर लेता है। इन तीन श्रृंखलाओं को तीन अलग-अलग रंगों में प्रस्तुत किया गया है, जो हमारे दैनिक जीवन में आम तौर पर देखे जाने वाले विभिन्न चिह्नों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसकी बाहरी संरचना में है, जो धूम्रपान के आकार और प्रवाह को ठोस रूप देती है। बॉक्स के विभिन्न रंग धूप की विभिन्न रंगों के अनुरूप होते हैं। प्रत्येक बॉक्स पर विशिष्ट ग्राफिक डिजाइन होती है, जो अंदर की धूप की सुगंध के स्वाद और विशेषताओं के साथ मेल खाती है। इस बाहरी डिजाइन के माध्यम से, हम एक रहस्यमय और कवितात्मक छवि प्रस्तुत करने का प्रयास करते हैं।

इस डिजाइन को बनाने के लिए एक्रिलिक का उपयोग किया गया है, जिस पर लेजर उकेरने का काम किया गया है। इसके आयाम बड़े आकार में 110mm*110mm*40mm और छोटे आकार में 70mm*70mm*55mm हैं।

इस डिजाइन की प्रमुख चुनौती यह थी कि उपयोगकर्ताओं को एक विशेष स्थिति में ले जाने के लिए उत्पादों में किन तत्वों का चयन किया जाए, जबकि श्रृंखलाओं के बीच अंतर स्पष्ट किया जाए। और दूसरी चुनौती यह थी कि हमारे डिजाइन की मूल, इरादा, और अर्थ को बाहरी पैकेजिंग के माध्यम से दूसरे सिरे पर संवेदनशील और व्यक्त करना।

इस डिजाइन को 2023 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इस अवार्ड का प्रदान कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को अपनाने वाले उत्कृष्ट और रचनात्मक डिजाइन को मान्यता देने के लिए किया जाता है। ये डिजाइन तकनीकी और रचनात्मक कौशल का प्रदर्शन करती हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देती हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wei-Hsuan Liu
छवि के श्रेय: Wei-Hsuan Liu, Photographer, 2023. Hsin-Hsiu OuYang, Photographer, 2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Wei-Hsuan Liu Hsin-Hsiu OuYang
परियोजना का नाम: Cense of Poem
परियोजना का ग्राहक: Wei-Hsuan Liu


Cense of Poem IMG #2
Cense of Poem IMG #3
Cense of Poem IMG #4
Cense of Poem IMG #5
Cense of Poem IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें