फुटसिंक: एक बहुकार्यी ऐप जो कला, डिजाइन और प्रौद्योगिकी को जोड़ता है

कार्लोस जिमेनेज गार्सिया द्वारा डिजाइन किया गया यह ऐप, इंटरैक्टिव लाइट्स का उपयोग करके कोग्निटिव खेलों को प्रदान करता है

फुटसिंक, एक बड़े परियोजना का हिस्सा है जिसे फुटलाइट स्क्वायर कहा जाता है। इस परियोजना में इंटरैक्टिव लाइट्स का उपयोग किया गया है जो न्यूरोलॉजिकल बीमारियों के प्रकट होने को रोकने के लिए कोग्निटिव खेलों को प्रदान करते हैं।

फुटसिंक का उद्देश्य फुटलाइट की सुविधाओं का लाभ उठाने की संभावना को पूरा करना है, जब वे दूर होते हैं। यह कोग्निटिव खेलों और मस्तिष्क क्षमताओं के परीक्षणों की पहुंच प्रदान करता है, आपकी प्रगति का ट्रैक रखता है, आपके आंकड़े सिंक्रनाइज़ करता है, गतिविधियों पर पंजीकरण करता है, आदि।

डिजाइन प्रक्रिया में स्केच, फोटोशॉप या आफ्टर इफेक्ट्स जैसे कार्यक्रमों का उपयोग किया गया था। अपनाई गई विधि ने अवधारणा निर्माण और आवश्यकता विश्लेषण के साथ शुरुआत की, जिसके बाद परिणामों के आधार पर UI का संगठन किया, जिसमें जेसी जेम्स गैरेट द्वारा वर्णित तत्वों के अनुभव के आधार पर बनाए गए आरेखों और नेविगेशन वृक्ष शामिल थे। फिर वायरफ्रेमिंग, जिसने बेहतर तत्व निपटान में परिणाम दिया, और परियोजना के उद्देश्यों के अनुरूप सबसे अच्छे दृश्य निर्णय लेने के द्वारा समाप्त हुआ।

फुटसिंक एक बहुत ही अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन है जो वास्तविक इंटरैक्टिव लाइट्स का अनुभव एक ऐप/वेबसाइट में स्थानांतरित करने की चुनौती को पूरा करता है। इसका आकर्षण और अनुभव को कैप्चर करने का तरीका ऐसा है जो अधिकतम और थकाऊ अनुभव को उत्पन्न नहीं करता है। इसके परिणामस्वरूप, विजुअल तत्वों का चयन और उनका इंटरफेस में उपयोग कैसे किया जाए, इस पर अत्यधिक सतर्कता बरती गई, जिसका परिणामस्वरूप एक आंखों को भाने वाली उपस्थिति निकली, जो परियोजना की सबसे विशेष बातों में से एक बन गई।

यह डिजाइन 2023 में A' मोबाइल टेक्नोलॉजी, एप्लिकेशन और सॉफ्टवेयर डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। वे प्रशंसित उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Carlos Jiménez García
छवि के श्रेय: Image #1: Designer Carlos Jimenez Garcia, FootSync, 2020 Image #2: Designer Carlos Jimenez Garcia, FootSync, 2020 Image #3: Designer Carlos Jimenez Garcia, FootSync, 2020 Image #4: Designer Carlos Jimenez Garcia, FootSync, 2020 Video Credits: Carlos Jimenez Garcia, Footlight Square, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Carlos Jimenez Garcia
परियोजना का नाम: Footsync
परियोजना का ग्राहक: Carlos Jiménez García


Footsync IMG #2
Footsync IMG #3
Footsync IMG #4
Footsync IMG #5
Footsync IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें