फूडी: आपके दोस्तों की सिफारिशों से रेस्टोरेंट खोजने का एक नया तरीका

टियानयी क्वी द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय मोबाइल ऐप

फूडी, एक मोऑबाइल ऐप है जिसका उद्देश्य व्यक्तिगत प्राथमिकताओं की साझेदारी को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ले जाना है। इसके जरिए उपयोगकर्ता अपने दोस्तों द्वारा पसंद किए गए रेस्टोरेंट को कभी भी, कहीं भी खोज सकते हैं।

न्यूयॉर्क शहर में रहने वाले एक फूडी के रूप में, टियानयी क्वी ने यह अनुभव किया कि वे अपने दोस्तों की सिफारिशों पर बड़े डेटा से समर्थित ऐप्स की तुलना में अधिक विश्वास करते हैं। इस अनुभव ने उन्हें यह सोचने पर मजबूर किया कि लोगों को अपने दोस्तों की सिफारिशों से रेस्टोरेंट कैसे खोजने में मदद की जा सकती है।

फूडी एक मोबाइल ऐप है जो व्यक्तिगत प्राथमिकताओं की साझेदारी को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ले जाने का उद्देश्य रखता है। इस परिवर्तन ने इस जानकारी-साझाकरण प्रक्रिया को सीमित परिदृश्यों से परे विस्तारित करने की अनुमति दी है, ताकि उपयोगकर्ता सामग्री बना सकें और जब भी और जहां भी उन्हें इसकी आवश्यकता हो, उन्हें जानकारी प्राप्त कर सकें।

ऐप को कार्यात्मक बनाने के लिए एक मजबूत खोज इंजन, मानचित्र और नेविगेशन सेवा, और रेस्टोरेंट डेटाबेस की आवश्यकता होती है। ऐप को iOS सिस्टम के लिए डिजाइन किया गया है।

उपयोगकर्ता "दोस्त" स्क्रीन पर नए अपडेट देख सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक दोस्त ने अपनी सूची में एक नया रेस्टोरेंट जोड़ा। वे अपने दोस्तों द्वारा बनाई गई सभी सूचियों का अन्वेषण कर सकते हैं। अपनी सूचियों पर रेस्टोरेंट का प्रबंधन करने के लिए, उपयोगकर्ता आसानी से "मेरी सूचियां" स्क्रीन पर नेविगेट कर सकते हैं। वे अपनी सूचियों पर विशिष्ट प्रकार के रेस्टोरेंट को आसानी से खोजने के लिए फ़िल्टर का उपयोग कर सकते हैं। "मानचित्र" स्क्रीन पर, एक उपयोगकर्ता आस-पास के रेस्टोरेंट खोज सकता है या किसी निश्चित स्थान के आस-पास।

यह परियोजना 2019 के अगस्त में शुरू हुई और 2020 के जनवरी में न्यूयॉर्क सिटी में समाप्त हुई। इसके लिए 20-40 के बीच के 10 प्रतिभागियों से साक्षात्कार किया गया था, सभी येल्प या गूगल उपयोगकर्ता थे। अनुसंधान के परिणामों ने इस परियोजना की नींव की पुष्टि की: यद्यपि आधुनिक प्रौद्योगिकियाँ लोगों की मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं, लोग अभी भी अपने दोस्तों से सिफारिश प्राप्त करते हैं।

फूडी एक मोबाइल ऐप है जिसका उद्देश्य व्यक्तिगत प्राथमिकताओं की साझेदारी को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ले जाना है। इसके जरिए उपयोगकर्ता अपने दोस्तों द्वारा पसंद किए गए रेस्टोरेंट को कभी भी, कहीं भी खोज सकते हैं। इस डिजाइन को 2022 में A' मोबाइल तकनीकों, एप्लिकेशन और सॉफ्टवेयर डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से नवाजा गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tianyi Qi
छवि के श्रेय: Image #1-5: Tianyi Qi
परियोजना टीम के सदस्य: Tianyi Qi
परियोजना का नाम: Foodie
परियोजना का ग्राहक: Tianyi Qi


Foodie IMG #2
Foodie IMG #3
Foodie IMG #4
Foodie IMG #5
Foodie IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें