24 सौर मौसम: बायडू मेयू का सांस्कृतिक ऐप

चीनी मौसम की विविधता को जीने का एक नया तरीका

बायडू मेयू ने चीनी सौर मौसमों को जीने का एक नया तरीका पेश किया है। इस ऐप के माध्यम से, उपयोगकर्ता चीनी संस्कृति को एक नये और आकर्षक तरीके से अनुभव कर सकते हैं।

बायडू मेयू ने चीनी सौर मौसमों को जीने का एक नया तरीका पेश किया है। इस ऐप के माध्यम से, उपयोगकर्ता चीनी संस्कृति को एक नये और आकर्षक तरीके से अनुभव कर सकते हैं। चीनी विद्वानों ने सौर वर्ष को 24 समान अवधियों में विभाजित किया था, जिसने प्राचीन चीनी कृषि उत्पादन को मार्गदर्शन दिया। आज भी, यह चीन के जीवन और परंपराओं को मार्गदर्शन करता है। बायडू एक पूर्ण सामग्री और सेवा ऐप है, जिसमें जानकारी और ज्ञान होता है। हमने सामाजिक जिम्मेदारी, प्रौद्योगिकी प्रगति, राष्ट्रीय विकास और सांस्कृतिक सौंदर्यशास्त्र के हस्तांतरण के साथ डिजाइन किया है। हम उपयोगकर्ताओं को जीवंत और गतिशील छवियों के माध्यम से इस महान अमूर्त धरोहर को दर्शाते हैं।

बायडू मेयू का यह डिजाइन अन्य डिजाइन से अलग है क्योंकि इसने चीन के 24 सौर मौसमों के ऐतिहासिक संचय को एक सर्च स्थल में 600 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं को परिचित कराने का एक सरल और सहज तरीका पेश किया है। यह पारंपरिक चीनी गतिशील चित्रण के रूप में, जिसमें एक संग्रहण कार्य है जो सौर मौसमों से संबंधित सभी ज्ञान को त्वरित ब्राउज़ कर सकता है।

बायडू मेयू ने इस डिजाइन को बायडू ऐप उत्पाद के गतिशील खोज परिणाम पृष्ठ क्षमता का लाभ उठाकर एक गतिशील चित्रण के रूप में लाइव किया है। यह डिजाइन सभी आकार के मोबाइल स्क्रीनों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है और यह अच्छी तरह से काम करता है।

डिजाइन टीम ने इस परियोजना के दौरान कई शोध उपकरणों का उपयोग किया। उद्योग प्र-अध्ययन, ब्रेनिंग और साक्षात्कारों का उपयोग करके हमने विशेषताओं और नवाचार की पहचान की। डिजाइन के लिए हमने त्योहारों को 4 प्रकार में विभाजित करने के पुराने तरीके को बहाल किया: मौसम, तापमान, मौसम और जीवविज्ञान, और लोगों, जानवरों और प्रकृति के परिवर्तनों पर प्रभाव दिखाया। जबकि हमने प्राचीन चीनी रंगों और चित्रण कौशल को बहाल किया। यह बायडू उपयोगकर्ताओं को मजे करते हुए चीनी संस्कृति को जानने की अनुमति देता है। यह पुराने उबाऊ पाठ्य रूप से एक विराम है।

हमारा अनुभव डिजाइन सामाजिक जिम्मेदारी, प्रौद्योगिकी प्रगति, राष्ट्रीय विकास और मानवीय सौंदर्यशास्त्र के हस्तांतरण के साथ चार्ज किया जाता है, सभी उपयोगकर्ताओं को संस्कृति को सुलभ बनाना एक कठिन चुनौती है। बायडू ऐप के खोज परिणामों में विविध और गतिशील छवियों में प्राचीन परंपरागत तकनीकों के साथ बीस चार सौर मौसमों का डिजिटल प्रतिष्ठापन करके, हम सौ करोड़ों खोज उपयोगकर्ताओं को इस महान अमूर्त धरोहर को दर्शाते हैं।

प्राचीन चीनी विद्वानों ने वर्ष को 24 अवधियों में विभाजित किया था और प्रकृति में अस्टर मौसम को निरीक्षण करके 24 सौर मौसम बनाए, जिसने चीनी कृषि और चीनी जीवन को मार्गदर्शन दिया तब से अब तक चीन की सांस्कृतिक धरोहर के रूप में। बायडू चीन का सबसे बड़ा खोज ऐप है, जिसमें 600 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, यह एक एकीकृत सामग्री और सेवा मंच है, जिसकी जानकारी इसकी मुख्य है। डिजाइन समाज, मानव सौंदर्यशास्त्र की वितरण, राष्ट्रीय और प्रौद्योगिकी विकास के लिए जिम्मेदार है।

यह डिजाइन A' मोबाइल प्रौद्योगिकियों, एप्लिकेशन और सॉफ्टवेयर डिजाइन पुरस्कार में 2022 में आयरन को जीता। आयरन A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: BAIDU MEUX
छवि के श्रेय: Copyrights belong to Baidu Online Network Technology (Beijing) Co., Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Dou Shen, Yujie Shi, Yong Zhang, Si Ren Liu, Yingshan Chen, Xiaolong Che, ShuTing Cheng, Qiang Zhang
परियोजना का नाम: 24 Solar Terms
परियोजना का ग्राहक: BAIDU MEUX


24 Solar Terms IMG #2
24 Solar Terms IMG #3
24 Solar Terms IMG #4
24 Solar Terms IMG #5
24 Solar Terms IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें