Allowonce: एक वित्तीय नियंत्रण और खर्च निगरानी के लिए मोबाइल ऐप कॉन्सेप्ट

डिजाइनर ह्यूनाह ओह द्वारा वित्तीय योजना और खर्च निगरानी को आसान बनाने के लिए एक अद्वितीय मोबाइल ऐप कॉन्सेप्ट

Allowonce, एक मोऑबाइल ऐप कॉन्सेप्ट, जिसे ह्यूनाह ओह ने डिजाइन किया है, युवा वयस्कों को उनके खर्च को प्रबंधित, योजना और सीमित करने में मदद करने के लिए बनाया गया है।

Allowonce का विचार उपयोगकर्ता साक्षात्कारों से आया। यह विभिन्न प्रकार के ऐप्स का एक सृजनात्मक मिश्रण है, जिन्हें उपयोगकर्ताओं ने उल्लेख किया था कि वे उपयोग कर रहे थे। Allowonce, क्रेडिट कार्डों की उपयोगिता, मोबाइल ऐप्स की अंतर्क्रियात्मकता, और सक्रिय संवाद को जोड़कर स्वचालित बजट और खर्च निगरानी प्रदान करता है, एक सभी-में-एक वर्चुअल भत्ता कार्ड जो बजट और बैंकिंग ऐप्स के बीच झूलने की आवश्यकता को समाप्त करता है।

इस ऐप कॉन्सेप्ट को युवा वयस्कों की मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो एक जाते हुए, एक वर्चुअल भत्ता कार्ड पर अपने खर्च को प्रबंधित, योजना, और सीमित कर सकते हैं। Allowonce कार्ड का उपयोग करके, उपयोगकर्ता अपने खर्च को आसानी से सीमित और ट्रैक कर सकते हैं।

यह डिजाइन प्रोटोटाइपिंग - Figma, मॉक-अप्स - Adobe Photoshop, उपयोगकर्ता अनुसंधान और परीक्षण - Slack, Zoom, Google Forms द्वारा बनाई गई थी।

यह मोबाइल ऐप कॉन्सेप्ट iOS उपकरणों के लिए इरादा रखता है। (स्क्रीन साइज़ : 390 x 844 px, iPhone 13 Pro के लिए अनुकूलित)

इस डिजाइन के कुछ मुख्य टैग्स हैं: वित्त, क्रेडिट कार्ड, बैंकिंग, मोबाइल, बचत, खर्च, बजटिंग, युवा।

मुख्य प्रवाह ऐप कॉन्सेप्ट की सभी कोर कार्यक्षमताओं को दिखाता है, जिसमें बजटिंग, खर्च, और ट्रैकिंग शामिल हैं: कैसे एक उपयोगकर्ता अपनी आय, व्यय और वित्तीय लक्ष्य(ओं) को डाल सकता है (1) स्वचालित रूप से गणना की गई बजट प्राप्त करने के लिए, (2) महीने के लिए एक AllowOnce कार्ड जारी करने के लिए, (3) कार्ड से पैसे खर्च करने के लिए, और (4) अपने खर्च को रिकॉर्ड करने के लिए।

यह ऐप कॉन्सेप्ट मई में शुरू हुआ और 2022 के अगस्त में BrainStation के UX Design Bootcamp के लिए एक capstone परियोजना के रूप में समाप्त हुआ। परियोजना समाप्त होने के बाद भी, उपयोगकर्ता परीक्षण और पुनरावृत्तियाँ जारी रहीं।

इस डिजाइन के लिए आधारभूत अनुसंधान में उपयोगकर्ता साक्षात्कार, उपयोगता परीक्षण, और A/B परीक्षण शामिल थे।

सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण भाग यह था कि उपयोगकर्ता साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान पहचाने गए विभिन्न उपयोगकर्ता दर्द बिंदुओं को शामिल करने वाला सही समाधान विचार बनाए।

Allowonce एक मोबाइल ऐप कॉन्सेप्ट है जिसे युवा वयस्कों की मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो एक जाते हुए, एक मासिक वर्चुअल भत्ता कार्ड पर अपने खर्च को प्रबंधित, योजना, और सीमित कर सकते हैं।

इस डिजाइन को 2023 में A' Mobile Technologies, Applications and Software Design Award में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hyunah Oh
छवि के श्रेय: N/A
परियोजना टीम के सदस्य: Hyunah Oh
परियोजना का नाम: Allowonce
परियोजना का ग्राहक: Hyunah Oh


Allowonce IMG #2
Allowonce IMG #3
Allowonce IMG #4
Allowonce IMG #5
Allowonce IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें