वृक्षों के बीच कलात्मक घर: सेन युआन लाई द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय आवासीय समुदाय

स्थानीय सामग्री और पूर्वी शिल्प कला का उत्कृष्ट संगम

यह आवासीय समुदाय ताइवान के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकट स्थित है और इसमें एक जापानी शैली की सार्वजनिक स्थली है।

सेन युआन लाई ने इस आवासीय समुदाय को डिजाइन करते समय जापानी शैली की ऐसी तकनीकों का उपयोग किया है जैसे कि बाहरी दृश्य का उपयोग करना और लकड़ी के जालियों जैसे प्राकृतिक सामग्री का उपयोग करना, जिससे शुद्धतम, सबसे ग्रामीण प्राकृतिक तत्वों में निहित मानवतावादी चिंता को प्रकट किया जा सकता है। प्रत्येक निजी आवासीय इकाई से शुरू होकर इसके परे, सार्वजनिक स्थली को अंदर और बाहर के बीच एक बफर संक्रमण के रूप में संरचित किया गया है।

स्थानीय, प्राकृतिक हार्डवुड को विशेष रूप से इंस्टॉलेशन कला कार्यों के लिए चुना गया है, जो न केवल इसकी मूल स्थिति को बनाए रखता है, बल्कि एक अनन्य पूर्वी शिल्प कला को प्रस्तुत करता है। कला कार्य स्थली में पूरी तरह से मिल जाते हैं और एक अद्वितीय समापन स्पर्श का कार्य करते हैं।

भव्य फ्रंट कोर्टयार्ड लोगों को इमारत में ले जाता है, जिसकी फ्लोर प्लान सममित है। लॉबी में एक उच्च छत है और डार्क-ब्राउन हार्डवुड और प्राकृतिक पत्थर के साथ एक शांत रंग स्कीम है, जो मेहमानों को स्वागत और प्राप्त करने के लिए एक प्रभावशाली स्थान बनाती है। एक रोचक निम्न-प्रोफ़ाइल रंग पैलेट और प्राकृतिक सामग्री पूरी सार्वजनिक स्थली में सहसंगत हैं। विशाल फ्रेंच विंडोज़ पूलों, लॉनों, और जापानी सफेद पाइन वृक्षों से सजे जापानी कोर्टयार्ड का स्पष्ट दृश्य देते हैं। इस प्रकार, बाहरी दृश्य को अंदर ले जाया जाता है, जिससे वास्तुकला में एक जीवन स्थली बनाई जाती है जो प्रकृति के साथ सामंजस्य में रहती है।

गैलरी हॉलवे आंतरिक स्थली के विभिन्न खंडों को जोड़ती हैं, जिसमें स्वागत क्षेत्र, आंतरिक तैराकी पूल, बहुउद्देशीय स्थली और पठन कक्ष ने सुव्यवस्थित क्रम में होते हैं। चमक, आरोहण, संगठन, पुनर्मिलन और कटाई के विषयों वाले लकड़ी के मूर्तियाँ एक प्रवाह के रूप में कार्य करती हैं और शुभ विवरण टुकड़े होती हैं, जो कलात्मक धारणाओं और भविष्य की जीवन की संभावनाओं को रेखांकित करती हैं।

इस परियोजना को दिसंबर 2021 में ताओयुआन सिटी, ताइवान में समाप्त किया गया था। हार्डवुड आर्ट म्यूजियम की स्थापना के माध्यम से, प्राकृतिक सामग्री और उनके प्राकृतिक रूप हार्डवुड को रचना के लिए सामग्री के रूप में उपयोग करके पूर्वी शिल्प कला को पोषित करती हैं। इस प्रकार, यह पूरी तरह से ग्रामीण लेकिन परिष्कृत जेन स्थली में समाहित हो जाती है, जिसमें वर्ग और गोल, पत्थर और लकड़ी, मानव-निर्मित और प्राकृतिक शामिल होते हैं। एक स्पर्शपूर्ण लेकिन गहन तरीके से, यह स्थली सूक्ष्मता से एक ग्रामीण लेकिन नहीं सरल स्थानीय कथा में परिवर्तित हो जाती है।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर को जीता। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर की, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाती हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: SEN YUAN LAI
छवि के श्रेय: SEN YUAN LAI
परियोजना टीम के सदस्य: Yung-Chen Chen Chih-Cheng Chen Wei-Yan Shao Jing-Jiun Chen
परियोजना का नाम: Artistic Home Among Trees
परियोजना का ग्राहक: SEN YUAN LAI


Artistic Home Among Trees IMG #2
Artistic Home Among Trees IMG #3
Artistic Home Among Trees IMG #4
Artistic Home Among Trees IMG #5
Artistic Home Among Trees IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें