सब कुछ के लिए एक ओड: एक अद्वितीय आवासीय डिजाइन

ज़िहमो डिज़ाइन द्वारा एक अद्वितीय आवासीय डिज़ाइन की रचना

ज़िहमो डिज़ाइन द्वारा तैयार किए गए इस अद्वितीय आवासीय डिज़ाइन में प्राकृतिक तत्वों का उपयोग किया गया है, जो जीवन की एक प्रतीक है।

यह आवासीय परियोजना ताइवान के शीर्ष 100 उच्च पहाड़ों में से एक, उत्तरी डावू पर्वत की दृष्टि के साथ एक ऊपरी मंजिल पर स्थित है। डिज़ाइनर ने छत और फर्श की डिज़ाइन में वक्रीय आकारों का उपयोग करते हुए बुद्धिमानीपूर्वक इसे तैयार किया है। वक्रीय दीवारों की डिज़ाइन के अलावा, डिज़ाइनर ने बहती, ओवरलैप और प्रकाश को विस्तारित करके एक जादुई स्थानीय अन्तर्क्रिया बनाई है। सुंदर प्रकाश अंतरिक्ष में यात्रा करता है, पहाड़ों और नदियों की रेखाओं की तरह एक उत्साही अंतरिक्ष ताल दर्शाता है।

सीमित स्थान में अंतरिक्ष की कार्यक्षमता और आराम को अच्छी तरह से निष्पादित करने के लिए, डिज़ाइनर ने अंतरिक्ष की चालाकीपूर्वक गतिशीलता और लेआउट योजना तैयार की है। प्रकृति के सभी प्राणियों का आत्मिक होना होता है। इस आवासीय डिज़ाइन परियोजना के लिए, डिज़ाइनर ने जीवन की एक उपमा के रूप में अंतरिक्ष में प्राकृतिक तत्वों का परिचय दिया है।

यह परियोजना 99 वर्ग मीटर है। इस डिज़ाइन के लिए डिज़ाइनर ने मार्बल, सॉलिड वुड, क्वार्ट्ज टाइल, और लोहे का उपयोग किया है जो विभिन्न बनावटों और ऊर्जाओं को समन्वित करके सभी चीजों की एक सुंदर कविता बनाता है। निकासी क्षमता को प्रभावित न करते हुए, वायु कंडीशनिंग को कुछ कैबिनेट्स के ऊपर चतुराईपूर्वक योजनाबद्ध किया गया है जिससे अतिरिक्त स्थापना से होने वाली दबावयुक्त भावना से बचा जा सकता है। इसके अलावा, यह भी घर के मालिक की अंतरिक्ष की ऊचाई की अपेक्षा को पूरा करता है।

इसके अलावा, कैबिनेट्स में बीम्स और कॉलम्स हैं जो अधिक संग्रहण स्थान प्रदान करते हैं। यह भी घर के मालिक की आकाश ही सीमा है विचारधारा को प्रतीक्षित करता है। अच्छी तरह से निष्पादित लेआउट के माध्यम से, प्रकाश और दृष्टि क्षेत्र में स्वतंत्र रूप से यात्रा कर सकती हैं, और हवा सुचारु रूप से बहती है, निवासियों को एक आरामदायक आवासीय वातावरण प्रदान करती है।

इस डिज़ाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्थल, खुदरा और प्रदर्शनी डिज़ाइन पुरस्कार में लोहे का पुरस्कार प्राप्त हुआ था। लोहे A' डिज़ाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tsung Lin Tsai
छवि के श्रेय: Steven Huang, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Yun Tzeng Designer: Tsung Lin Tsai Designer: Jing De Wang
परियोजना का नाम: Ode to Everything
परियोजना का ग्राहक: Tsung Lin Tsai


Ode to Everything IMG #2
Ode to Everything IMG #3
Ode to Everything IMG #4
Ode to Everything IMG #5
Ode to Everything IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें