चैंपियन टाइल की नई पहचान: "द ब्लूम"

जंग-टे लिन की अद्वितीय और पर्यावरण-अनुकूल डिजाइन

टाइचुंग सिटी के शहरी क्षेत्र में स्थित यह परियोजना, प्रसिद्ध निर्माण सामग्री ब्रांड "चैंपियन टाइल" की ध्वजवाहक स्टोर है। चैंपियन की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर, यह भवन ब्रांड को एक नई ऊचाई पर ले जाता है।

डिजाइन की अवधारणा सतत विकास पर आधारित है, जो चैंपियन ब्रांड के मिशन का संकेत है, जो पर्यावरण-अनुकूल सामग्री समाधान प्रदान करने का प्रदान करता है। यह एक पुनर्निर्माण भवन परियोजना के मामले में है, जिसका विचार है कि गैलरी की छवि के माध्यम से ब्रांड को पुनः स्थापित करना है, जिसमें विविध प्रदर्शनी स्थल, गतिशील घटनाएं, और सबसे महत्वपूर्ण ग्राहक सम्मेलन शामिल हैं।

तकनीकी विकास के साथ, पुनर्चक्रण योग्य और पर्यावरण-अनुकूल निर्माण सामग्री के रूप में, टाइल आवेदन पारंपरिक छाप से अधिक होता है। तकनीकी ब्रेकथ्रू आकार, आकृति, और बनावट में विविध संभावनाओं का निर्माण करता है, इस प्रकार भवनों को मूल्य जोड़ने के लिए समृद्ध अवसर प्रदान करता है। चैंपियन के स्थानीय उत्पादन के पुनर्चक्रित 2 सेमी टाइलों से किया गया बाहरी दीवार फ़ासाद भवन का एक अच्छा ऊष्मा संवेदनशीलता है; रंग ढलान के साथ भवन को एक साहसिक नई देखो देता है।

बाहरी टाइल फ़ासाद को स्तर एक आर्केड और अंतरिक्ष में सुचारु आर्क लाइनों में विस्तारित किया गया है, जो सीमांत दरवाजों को सुलझाने का सुचारु एकीकरण है। सटीक गणना के साथ, यह टाइल फ़ासाद डिजाइन विभिन्न देखो प्रस्तुत करता है दिन भर में विभिन्न प्रकाश और छाया के तहत। बाहरी लाइटिंग रात में एक अलग दृश्य प्रभाव प्रदान करती है, एक त्रिआयामी गर्माहट की भावना प्रदान करती है।

शीर्ष तल की परपेट एक समान वास्तुकला रूप को तोड़ती है, एक थोड़ा सा नीचे की ओर आर्क के साथ और सुरुचिपूर्ण रेखा खंडों के साथ भवन की ठंडी और कठोर छवि को कोमल करती है।

यह परियोजना पुराने भवन पुनर्निर्माण का एक लागत-कुशल समाधान है और गैलरी की छवि के माध्यम से ब्रांड छवि का एक पलटाव है। भवन सामग्री का अधिकांश ताइवान में स्रोत किया गया है, जिसमें चैंपियन स्थानीय उत्पादन पुनर्चक्रण योग्य टाइल शामिल हैं, जो कार्बन उत्सर्जन को कम करने का वास्तविक इनपुट है।

चैंपियन ब्रांड की सारांश है और उपभोक्ता अनुभव यात्रा का नवीनीकरण है। यह परियोजना मई 2022 में ताइचुंग सिटी, ताइवान में समाप्त हुई थी। इस डिजाइन को 2023 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: JUNG-TE LIN
छवि के श्रेय: Yuchen Chao
परियोजना टीम के सदस्य: Champion Building Materials Co., Ltd. Wen Yuan Peng Louisa Lu Stephen Liao An Sheng Hsiao Shi Xuan Li Yi Ting Liu
परियोजना का नाम: The Bloom
परियोजना का ग्राहक: JUNG-TE LIN


The Bloom IMG #2
The Bloom IMG #3
The Bloom IMG #4
The Bloom IMG #5
The Bloom IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें