अनूठी कला प्रदर्शनी: तैरता हुआ द्वीप

ज़ोंग-यिंग चेन की रचनात्मकता का जश्न

आधुनिक कला और स्थापत्य की अभिव्यक्ति

जब कला और स्थापत्य की बात आती है, तो ज़ोंग-यिंग चेन की नवीनतम प्रदर्शनी 'तैरता हुआ द्वीप' एक अनोखी अवधारणा के साथ सामने आती है। इस प्रदर्शनी का आयोजन IW मैगज़ीन की 25वीं वर्षगांठ के विशेष अवसर पर किया गया है, जो कि जीवनशैली और डिजाइन रुझानों की सौंदर्यशास्त्र पर रिपोर्ट करने वाली एक द्वैमासिक पत्रिका है।

इस प्रदर्शनी में, चेन ने अपने डिजाइन के अनूठे गुणों को प्रदर्शित किया है, जिसमें डबल कवर्स इंस्टॉलेशन और ब्रांड शोकेस द्वीप शामिल हैं। इसके अलावा, ताइवान के प्रसिद्ध वास्तुकला विद्वानों और फोटोग्राफरों को आमंत्रित करके एक विशेष व्याख्यान भी आयोजित किया गया है।

प्रदर्शनी की मुख्य विशेषता इसकी तकनीकी नवाचार है, जहां 40 डबल-कवर्स को 153 अंकों से चुना गया है और पारदर्शी एक्रिलिक प्लेट के रूप में प्रस्तुत किया गया है। इसके अलावा, विशेष रूप से डिजाइन किए गए स्थान का आकार और लेआउट दर्शकों को एक गुणवत्तापूर्ण पत्रिका में गोता लगाने का अनुभव प्रदान करता है।

इस प्रदर्शनी का उद्देश्य न केवल पत्रिका के इतिहास को प्रदर्शित करना है, बल्कि यह भी दिखाना है कि कैसे एक स्वतंत्र मीडिया के रूप में, IW मैगज़ीन राष्ट्रीय सौंदर्यशास्त्र के सुधार में योगदान देना चाहती है।

इस प्रदर्शनी को तैयार करने में आई चुनौतियों में से एक यह थी कि प्रदर्शनी स्थल एक नगरपालिका की ऐतिहासिक साइट है, जिसके कारण सभी संरचनाओं को बाहरी वस्तुओं के साथ जोड़ा जाना था और इमारत को छूना नहीं था। इस समस्या का समाधान एल्युमिनियम स्क्वायर कॉलम्स (ट्रस संरचनाओं) का उपयोग करके किया गया, जो संगीत समारोहों में आमतौर पर उपयोग की जाती हैं।

अंत में, 'तैरता हुआ द्वीप' प्रदर्शनी ने A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिज़ाइन अवार्ड 2024 में ब्रोंज़ पुरस्कार प्राप्त किया है, जो कि रचनात्मकता और नवाचार के लिए प्रतिष्ठित है। इस पुरस्कार के माध्यम से, चेन की डिज़ाइन दृष्टि और उनकी टीम के प्रयासों को विश्व स्तर पर मान्यता मिली है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Zong-Ying Chen
छवि के श्रेय: Zong-Ying Chen
परियोजना टीम के सदस्य: IW Magazine
परियोजना का नाम: Floating Island
परियोजना का ग्राहक: IW Magazine


Floating Island IMG #2
Floating Island IMG #3
Floating Island IMG #4
Floating Island IMG #5
Floating Island IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें