आधुनिक डिजाइन में गर्माहट का संचार

टिंग जिन वांग की रचनात्मकता से उपजा आवासीय अपार्टमेंट

जापानी शैली से प्रेरित एक खुला पारिवारिक स्थान

जब एक परिवार ने अपने घर के लिए उज्ज्वल और लकड़ी के टोन वाले अंतरिक्ष की कामना की, तो डिजाइनर टिंग जिन वांग ने उनकी इच्छाओं को साकार करने के लिए जापानी वातावरण को अपनाया। इस डिजाइन में मूल रसोई की दीवार और आग से सुरक्षित दरवाजे को हटाकर, एक द्वीप शैली के रसोई क्षेत्र का निर्माण किया गया है, जो कि सार्वजनिक डोमेन के साथ जुड़कर एक सम्पूर्ण बड़े स्थान का निर्माण करता है।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषताएं हैं इसका स्वागत करने वाला हल्का वातावरण और दीवारों पर लकड़ी के छिद्रों का उपयोग जो छोटी वस्तुओं को संग्रहित करते हैं। टीवी दीवार पर इटालियन प्लास्टर का उपयोग नमी को समायोजित करने और फॉर्मल्डिहाइड को अवशोषित करने के लिए किया गया है, जबकि दीवार शरीर स्टोरेज कैबिनेट के डिजाइन के साथ संयुक्त है। डेस्क और डाइनिंग टेबल का कार्य, पीछे की ओर स्काई बुक वॉल डिजाइन के साथ, नीचे की खुली कैबिनेट से स्टोरेज स्थान बढ़ाता है।

डिजाइन की तकनीकी विशेषताओं में शामिल हैं प्रवेश द्वार और मुख्य शयनकक्ष का उपयोग, जो दरवाजे के सामने स्टोरेज कैबिनेट के किनारे का उपयोग करके एक स्टोरेज प्लेटफॉर्म कार्य को बनाता है, दृश्य पैमाने को बढ़ाता है, प्लेट की घुमावदार रेखाओं को संयोजित करता है, और तेज संवेदना को छोड़कर रुचि और गर्माहट जोड़ता है। टीवी दीवार के निचले हिस्से में एक एल-आकार की कैबिनेट सुसज्जित है, और ऊपरी दाहिने परत को समग्र दृश्य वजन को संतुलित करने के लिए डिजाइन किया गया है। इस प्रकार, समग्र स्थान सिस्टम कैबिनेट में संग्रहीत होता है ताकि रासायनिक प्रदूषण कम हो, साथ ही साथ असेंबली की गति तेज हो और सजावट की क्षमता में सुधार हो।

इस डिजाइन का आकार 61 वर्ग मीटर है। यह एक आवासीय अपार्टमेंट है जो ताइवान में स्थित है। डिजाइनर ने इसे 'गर्माहट' नाम दिया है, जो इसके आरामदायक और आमंत्रित वातावरण को दर्शाता है।

डिजाइनर ने इस अपार्टमेंट को एक खुला और बहता हुआ क्षेत्र बनाने के लिए लिविंग रूम, रसोई और स्टडी रूम के बीच कोई औपचारिक विभाजन दीवार नहीं बनाई है, बल्कि केवल घुमावदार रेखाओं और सोफे की ऊंचाई के माध्यम से, क्षेत्र के कार्य का रूपक बनाया है। इस प्रकार एक खुला और बहता हुआ क्षेत्र बनता है, और तीन सदस्यों के परिवार के लिए इंटरेक्टिव गुणवत्ता बनती है।

इस परियोजना की शुरुआत अगस्त 2022 में हुई थी और नवंबर 2022 में ताइवान के काओशियुंग में समाप्त हुई थी। डिजाइनर ने रसोई के क्यूबिकल दीवार को हटाकर, और दरवाजे के आर्च मॉडलिंग दीवार की व्यवस्था के माध्यम से, क्षेत्र की स्वतंत्रता और इंटरेक्टिव क्षेत्र को साकार किया है।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्सहिबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन 'ए' डिजाइन अवार्ड उन अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवीन रचनाओं को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: TING CHIN WANG
छवि के श्रेय: HUA-YANG Interior Decoration Design
परियोजना टीम के सदस्य: WANG TING CHIN
परियोजना का नाम: Warmth
परियोजना का ग्राहक: HUA-YANG Interior Decoration Design


Warmth IMG #2
Warmth IMG #3
Warmth IMG #4
Warmth IMG #5
Warmth IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें