बचपन के सपनों को जीने का अवसर: दाहुआ जार्डिन दे लोंगचांप

सीमा डिजाइन द्वारा बचपन के सपनों को साकार करने का अद्वितीय तरीका

सीमा डिजाइन ने बचपन के सपनों को साकार करने के लिए एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन प्रस्तुत किया है। इस डिजाइन में बच्चों की दुनिया की खोज के लिए एक निर्देशित यात्रा का अनावरण किया गया है।

डिजाइनरों ने बच्चों के पसंदीदा बुलबुले तत्वों को सभी क्षेत्रों में एकीकृत किया, जहां अच्छी तरह से व्यवस्थित गेंद संस्थापनाएं विकिरण और जुड़ी हुई थीं। वृत्तों और मैट्रिक्स की सृजनात्मक संयोजन ने वयस्कों और बच्चों के लिए अज्ञात दुनिया की खोज करने के लिए एक किला बनाने में मदद की।

संपत्ति मॉडल क्षेत्र में एलईडी स्क्रीन ने प्रदर्शन की मूल फ़ंक्शन को पूरा करने में मदद की। इसके बगल में एक लचीली और जीवंत जिराफ़ संस्थापन ने अपना सिर बाहर निकाला, जिसने स्थान में खेल की भावना को बढ़ाया।

विश्राम क्षेत्र समग्र डिजाइन शैली के साथ समन्वयित है। स्थान में प्यारे कला कार्यों के साथ बिखरे हुए हैं, जो परी कथा में रंगीन जीवन की गूंज करते हैं।

बच्चों के गतिविधि क्षेत्र में, डिजाइनर ने आकाश, परी कथाएं और महासागर के तीन तत्वों का उपयोग किया है। कार्टून तत्वों और आधुनिक तत्वों को यहां संयुक्त और पुनर्व्याख्या किया गया है।

क्लाइन नीला और सफेद रंग सही ढंग से मिलाए गए हैं, हार्मोनियस दृश्य प्रभाव उत्पन्न कर रहे हैं। चमकदार क्लाइन नीला पूरे स्थान का दृश्य केंद्र बनता है, जबकि सफेद छाया इसमें शुद्धता का संचार करती है।

बचपन के सपने की डिजाइन थीम के साथ, परियोजना ने एक आश्चर्यजनक स्वप्नलोक को आकार दिया है जो यहां के हर व्यक्ति को बचपन में वापस ले जाता है। थीम से संबंधित कई मूर्तियां और संस्थापनाएं स्थान में एकीकृत की गई हैं। कई छोटे संकल्प जैसे कि स्वप्न खोज यात्रा, श्वेत स्वप्न, आकाश का शहर और स्वप्न गलियारा जुड़े हुए हैं और स्थानीय थीम का निर्माण करते हैं। स्थान में प्रवेश करते समय, लोगों के साथ समय और स्थान के माध्यम से यात्रा करने की एक भ्रामक भावना होती है और स्वयं को इसमें डूबने का आनंद लेते हैं।

सभी परी कथाएं अनियंत्रित सौंदर्य भावना और असीम कल्पना शामिल करती हैं, जो विवरणों के साथ स्थानीय वायब को बढ़ाने में मदद करती हैं। कोणीय और ठंडे डिजाइन अभिव्यक्तियों से अलग, वक्र आकार बच्चों की बेहतर सुरक्षा कर सकता है। किले का गोल रूप दृश्यता में एक वृत्ताकार स्थान का प्रस्तावना करता है, जो पश्चिम में एक स्वप्न किले की तरह प्रतीत होता है। प्रकाश और छायाओं का नाटकीय विभाजन एक इंद्रिय अनुभव को साकार करता है, जो ठोसता और रिक्तता को जोड़ता है। इस परियोजना से सामना करने वाले सभी चुनौतियाँ इसी में शामिल हैं।

कला हॉलवे की विशेषता एक सरल पैलेट और रूपों के साथ साथ एक जीवंत वातावरण है। नीले पृष्ठभूमि दीवार नारा योशितोमो की चित्रों से सजी हुई है, जैसे कि हरी खेत पर विज़ार्ड ओज़ के पन्ने के किले की झलक दे रही हो। कला हॉलवे में संचारण करते हुए, आगंतुक परी कथाओं के प्रमुख चरित्र बन जाते हैं और खुद को रहस्यमयी बचपन की कहानियों की खोज में डूबने में लगातार लगे रहते हैं। अनंत प्रक्षेपण यात्रा स्थानीय कथानक से जुड़ती है और अद्वितीय, आश्चर्यजनक दृश्य अनुभवों को लाती है।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। ये डिजाइन, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की गई हैं, उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CIMA DESIGN
छवि के श्रेय: Ye Chunhui
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer:Yang Ting; Finishing Design:MOD; Decoration Design:CIMA, Yang Ting, Yu Meiling, Yan Linan, Ning Mengshi
परियोजना का नाम: Dahua Jardin De Longchamp
परियोजना का ग्राहक: CIMA DESIGN


Dahua Jardin De Longchamp IMG #2
Dahua Jardin De Longchamp IMG #3
Dahua Jardin De Longchamp IMG #4
Dahua Jardin De Longchamp IMG #5
Dahua Jardin De Longchamp IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें