चीनी संरचनात्मकता का पुनर्निर्माण: Zeal Design

चेंगई चेन द्वारा अद्वितीय ऑफिस डिजाइन

चेंगई चेन ने चीनी प्राकृतिक सौंदर्य के अपने अद्वितीय विश्लेषण को अपने नवीनतम ऑफिस डिजाइन, Zeal Design में प्रस्तुत किया है।

चेंगई चेन ने चीनी प्राकृतिक सौंदर्य के अपने अद्वितीय विश्लेषण को अपने नवीनतम ऑफिस डिजाइन, Zeal Design में प्रस्तुत किया है। जमीन पर कर्व और स्थान में वक्रीय दीवारों का उपयोग करके, वे चीनी प्राकृतिक सौंदर्य के अपने अद्वितीय विश्लेषण को प्रस्तुत करते हैं। इस अद्वितीय डिजाइन में, दर्शक को "प्राकृतिक सौंदर्य में होने" की भावना होती है, बजाय इसके कि वे उसके बाहर हों।

यह अविरत "मीडरिंग" और "फ्लोइंग" विशेष निश्चित प्रतीक का अभाव नहीं करता है, बल्कि अस्थायी रूप में स्थान में फैलता है: पुनरावृत्ति, प्रवाह, परिवर्तन, उतार-चढ़ाव, एक अस्थायी औरा बनाता है।

जब आप एक स्थान में प्रवेश करते हैं, तो आमतौर पर स्थान के रंग से घिरे होते हैं, और ध्यान सबसे आसानी से स्थान के रंग द्वारा आकर्षित होता है। Zeal Design एक शुद्ध सफेद स्थान है। दीवार के शीर्ष पर सफेद पेंट, सफेद लकड़ी की सतह, सफेद धातु प्लेट, सफेद चमड़ा, सफेद सिरेमिक, अत्यधिक सफेद कांच, एक परम सफेद स्थान दृश्य अनुभव बनाने का प्रयास करते हैं। "शुद्धता" और "स्थिरता" की सौंदर्यशास्त्रीय अवधारणा को "सफेद" रंग के माध्यम से व्यक्त करते हैं।

चेंगई चेन और उनकी टीम ने इस परियोजना को 2020 में शुरू किया और सितंबर 2020 में इसे पूरा किया। यह डिजाइन उनके द्वारा खुद डिजाइन और निर्मित संपूर्ण स्थान में टांगने वाली चित्रों और कला स्थापनाओं पर आधारित है। उनकी उम्मीद है कि स्थान में दिखाई देने वाला प्रत्येक कला कार्य स्थान के साथ एक ही "कहानी" "कहता" है। वे स्थान को पूरा करते हैं, और साथ ही स्वयं के तरीके से सभी पहलुओं में स्थान की विषयवस्तु को मजबूत करते हैं और पुनः व्याख्या करते हैं।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बना रहे हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chengyi Chen
छवि के श्रेय: Photography: RUCHU
परियोजना टीम के सदस्य: Chengyi Chen and Xiaojie Shen
परियोजना का नाम: Zeal Design
परियोजना का ग्राहक: Chengyi Chen


Zeal Design IMG #2
Zeal Design IMG #3
Zeal Design IMG #4
Zeal Design IMG #5
Zeal Design IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें