याकिनिकु परिवार रेस्टोरेंट: जापानी त्योहारों की प्रेरणा से उभरा डिजाइन

चांग मिंग हु द्वारा तैयार किया गया यह डिजाइन जीवन को जश्न बनाने का एक नया तरीका प्रस्तुत करता है

याकिनिकु परिवार रेस्तरां जापानी त्योहारों की प्रेरणा से उभरा एक अद्वितीय डिजाइन है। इसे चांग मिंग हु ने तैयार किया है, जो जापानी त्योहारों के तत्वों को अपने डिजाइन में शामिल करते हैं।

चांग मिंग हु का यह डिजाइन परंपरागत जापानी त्योहारों से प्रेरित है। उन्होंने त्योहारों के प्रतिष्ठित तत्वों जैसे कि आतिशबाजी, गोल्डफिश फिशिंग, सड़क विक्रेताओं का बाजार, बच्चों के खेल आदि को स्टोर्स में शामिल किया है। ब्रांड की कच्ची सामग्री जैसे कि मांस प्रकार, भूनने का जाल और लाल रंग के साथ मिलाकर उन्होंने एक युवा, बेफिक्र, और उत्सवी रात का भोजन वातावरण बनाया है।

यह याकिनिकु परिवार रेस्टोरेंट है। "कच्चे मांस" की रूपरेखा को लाल तल पर सीधे दिखाने वाले साइनबोर्ड के साथ, स्टोर के प्रमुख चरित्र को सीधे दिखाता है, जिसमें चिंगारी, जीवंत रूप से युवा और जोरदार ब्रांड गुणधर्मों का वर्णन किया गया है।

सीट की व्यवस्था को छोटे स्टॉल के मोड में प्रस्तुत किया गया है, और गर्दन के ऊपर का क्षेत्र पारदर्शी पैटर्न वाले ग्लास द्वारा अलग किया गया है, जो भोजन के समय शिखर पर अनगिनत लोगों की छाया का अनुकरण करता है।

वातावरण बनाने के लिए, बड़े झंडे, लाइट बॉक्स, बच्चों के खेल प्रदर्शन, धनुष संरचना, और लाल रंग आदि का उपयोग किया गया है, जो सीधे त्योहार के समय के क्षण को डूबो देते हैं। इसके अलावा, जाली वाली स्क्रीन, दीवार पर अनियमित खुदाई, और प्रतिबिंबी सामग्री का उपयोग सभी स्थान की रुचि और प्रवेश को बढ़ाने के लिए किया जाता है, जबकि भोजन के दौरान ग्राहकों की व्यक्तिगत गोपनीयता का ध्यान रखते हुए, यानी, एक साथ भाग लेने के बिना परेशान करें।

यह एक 224 वर्ग मीटर का रेस्टोरेंट है। इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता को दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CHANG MING HU
छवि के श्रेय: CHANG MING HU
परियोजना टीम के सदस्य: Chang Ming Hu
परियोजना का नाम: Meat Festival
परियोजना का ग्राहक: CHANG MING HU


Meat Festival IMG #2
Meat Festival IMG #3
Meat Festival IMG #4
Meat Festival IMG #5
Meat Festival IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें