गुआंगज़ो जुलोंग बे: एक पुराने गोदाम का पुनर्जीवन

डिजाइनर एन यू का नवाचारी दृष्टिकोण

गुआंगज़ो जुलोंग बे, एक पुराने गोदाम का पुनर्जीवन, जिसे डिजाइनर एन यू ने एक आधुनिक और समकालीन अर्थ प्रदान किया है।

चोंगको गोदाम, नदी के किनारे स्थित एक समूह वाले पुराने गोदामों का एक हिस्सा है, जिसने अपनी पहचान को एक पुरानी इमारत के रूप में बनाए रखा है और ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संरक्षण भवन के रूप में वर्गीकृत होने से बचा है, इसलिए इसे एक नई भाग्यशाली तकदीर मिली है। यह वास्तव में इसकी भाग्यशाली तकदीर की सौभाग्यशाली बात है। और यह और भी भाग्यशाली है कि हमें, डिजाइनरों के रूप में, इस समूह के लगभग शताब्दी पुराने भवनों का पुनर्जीवन करने का और उन्हें एक समकालीन महत्व प्रदान करने का सम्मानित अवसर मिला है।

मौती के किनारे स्थित, मूल स्थल पर बने चार अलग-अलग ईंटों के गोदाम 1950 के दशक में गुआंगज़ो का महत्वपूर्ण अनाज गोदाम था। शहर सरकार के नवीनीकरण मास्टर प्लान के पहले चरण के रूप में, अनुकूलन पुनः उपयोग परियोजना के मुख्य उद्देश्य थे कि इसके औद्योगिक अतीत को इतिहास की याद दिलाने के लिए बनाए रखें, जबकि एक शहर योजना प्रदर्शनी हॉल और नागरिक केंद्र का निर्माण करें, जो निवेशकों, विकासकर्ताओं, और नागरिकों के लिए एक प्रकाशस्तंभ के रूप में कार्य करता है, पुराने क्षेत्र के पुनर्जन्म में व्यापक भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए। मुख्य डिजाइन विचार था कि इसके नए कार्यात्मक उपयोगयोग्यता को सुनिश्चित करें, जबकि पुरानी साइट को युवा पीढ़ी के लिए आकर्षक तरीके से प्रस्तुत करें। परियोजना को SITES सस्तेनेबल सिस्टम में उच्च स्कोर मिला है, जो चीन में पहली बार प्राप्त किया गया है।

बड़े स्पैन वाले स्टील फ्रेम और पूरी ढलान वाली कांच की पर्दा दीवार सिस्टम; हस्तनिर्मित ईंटें। यह परियोजना फरवरी 2021 में गुआंगज़ो चीन में शुरू हुई और फरवरी 2022 में समाप्त हुई, और मई 2022 में गुआंगज़ो चीन में प्रदर्शित की गई।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित की गई थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो शानदार विशेषज्ञता और नवाचार दिखाते हैं। इन डिजाइनों को, उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ann Yu
छवि के श्रेय: Ann Yu
परियोजना टीम के सदस्य: Ann Yu
परियोजना का नाम: Guangzhou Julong Bay
परियोजना का ग्राहक: Ann Yu


Guangzhou Julong Bay IMG #2
Guangzhou Julong Bay IMG #3
Guangzhou Julong Bay IMG #4
Guangzhou Julong Bay IMG #5
Guangzhou Julong Bay IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें