Viage11: एक अद्वितीय मॉडुलर चश्मा सिस्टम

डिजाइनर मिजिन ली द्वारा विकसित एक अनोखा और स्थायी चश्मा

वियाज11, एक अद्वितीय मॉडुलर चश्मा सिस्टम, व्यक्तिगत पहचान को बढ़ावा देने और एक ही चश्मे को 11 अलग-अलग शैलियों में सजाने का उद्देश्य रखता है। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है जो अपनी शैली को बदलने की खोज में होते हैं और अपने चश्मे के साथ अधिक सतत और विविधता चाहते हैं।

वियाज11 की खासियत यह है कि यह एक ही चश्मे से 11 अलग-अलग शैलियां प्रदान करता है। यह एक अद्वितीय उत्पाद है जो सामान्य चश्मों की तुलना में अधिक टिकाऊ और विविध है, क्योंकि इसमें कोई स्क्रू, कोई कील, और कोई सोल्डरिंग का उपयोग नहीं किया गया है। इसकी समायोज्य, बहुउद्देशीय डिजाइन लोगों को अपनी शैली को बदलने की अनुमति देती है, जबकि यह पारंपरिक फ्रेमों की तुलना में अधिक टिकाऊ होता है।

वियाज11 के चश्मे को एक सरल लेकिन अद्वितीय हिंज सिस्टम के माध्यम से शैली बदलने की क्षमता प्रदान की गई है। टेम्पल (दस्ता) स्टेनलेस स्टील में समाहित होता है जो फ्रेम में क्लिप होता है और इस प्रकार फ्रेम के प्रत्यक्ष हैंडलिंग को कम करता है। वियाज11 की एक्सेंट्स को फ्रेम पर क्लिप करने वाले अलगाव योग्य टेम्पल घटक द्वारा और अधिक सुरक्षित किया जाता है।

वियाज11 की डिजाइन को लगभग सभी चेहरों पर फिट करने के लिए तैयार किया गया है। सामने से देखने पर यह 141mm चौड़ा है और बगल से देखने पर यह 145mm लंबा है। लेंस का विकर्ण 52mm है। बेस फ्रेम 0.7mm की स्टेनलेस स्टील की शीटों से बनाए गए हैं और एक्सेंट्स स्टेनलेस स्टील, लकड़ी और इटालियन मज़्ज़ुकेली एसिटेट से बनाए गए हैं।

वियाज11 की डिजाइन को एक चश्मे के रूप में आपके पूरे संग्रह को प्रतिस्थापित करने की क्षमता के साथ विकसित किया गया है। वियाजA में, हम मानते हैं कि यह संभव है। हम उच्चतम स्तर की अनुकूलनीय मॉडुलर चश्मे बनाते हैं, जो मिनिमलिस्ट, यात्री, या रोजमर्रा के पहनने वाले लोगों के लिए डिजाइन किए गए हैं, जो सबसे अधिक विविध चश्मे फ्रेम की तलाश में होते हैं।

वियाज11 की डिजाइन का उद्देश्य आपको अपने पूर्णतः व्यक्तिगत चश्मे बनाने की स्वतंत्रता देना है। लेकिन इस परिणाम को प्राप्त करने में 5 साल से अधिक समय लग गया। चुनौती यह थी कि चश्मे के फ्रेम के वजन को हल्का रखना, फिर भी एक्सेंट्स को ऊपर जोड़ने के बाद। इसलिए, फ्रेम 0.7mm की स्टेनलेस स्टील की शीटों से बनाए गए हैं। फ्रेम का वजन 13g से कम होता है, जो केवल 2 क्रेडिट कार्ड के बराबर होता है। यह नियमित चश्मों के मुकाबले 3-4 गुना हल्का होता है।

वियाज11 की डिजाइन को एक फैशन ब्रांड की तुलना में जो सामूहिक रूप से फ्रेम और सनीस उत्पन्न करता है, वियाजा एक चश्मा ब्रांड है जो एक उत्पाद उत्पन्न करता है जो 1 चश्मे से 11 शैलियां बना सकता है। कोई स्क्रू, कोई कील, और कोई सोल्डरिंग का उपयोग नहीं किया गया है। उनकी समायोज्य, बहुउद्देशीय डिजाइन लोगों को अपनी शैली को बदलने की अनुमति देती है, जबकि यह पारंपरिक फ्रेमों की तुलना में अधिक टिकाऊ होता है। वियाज11 स्वयं को व्यक्तिगत पहचान को बढ़ाने और 1 चश्मे को 11 शैलियों में सजाने के लिए समर्पित मानता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: MIJIN LEE
छवि के श्रेय: #1 Photographer Lisa Camilo, #2 Video description Mijin Lee #3 Video director Mattia bello
परियोजना टीम के सदस्य: Mijin Lee ViageA s.r.l
परियोजना का नाम: Viage11
परियोजना का ग्राहक: MIJIN LEE


Viage11 IMG #2
Viage11 IMG #3
Viage11 IMG #4
Viage11 IMG #5
Viage11 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें