मैत्रेया ओरिएंटल मैग्नोलिया गार्डन G4: एक अद्वितीय और आकर्षक आंतरिक डिजाइन

शंघाई ग्वांगयिंग डेकोरेशन कंसल्टिंग द्वारा विकसित एक अद्वितीय और आकर्षक आंतरिक डिजाइन

यह परियोजना सीमित स्थान में सरल मॉडर्ण ओरिएंटलिज़्म और अविकल्पित प्राकृतिक दृश्यों को जोड़ती है। यह युनान की संस्कृति, स्थितियों और रीति-रिवाजों को एकीकृत करती है, और यह एक प्रगतिशील तरीके से युनान की आधुनिकता का नया रूप दर्शाती है, जो ग्रामीण से उन्नत होता है।

यह परियोजना, स्थिर और महत्वपूर्ण, शहरों के विकास की अवधारणा पर आधारित एक आंतरिक डिजाइन कार्य है। इस कार्य में आधुनिक शहर का अभिजात वातावरण होता है और इसमें प्राकृतिक सामग्री से बने बड़े पैमाने पर सॉफ़्ट डेकोरेशन का उपयोग होता है जो स्थान को शांत और दोस्ताना तत्वों से पूरा करता है। सजावट का विवरण अत्यंत सूक्ष्म और परतदार होता है।

यह कार्य, सरल रेखाओं और अवर्णित टोनों द्वारा, एक माहौल पैदा करता है जो कोमल लेकिन अच्छी तरह से आयोजित है। सार्वजनिक क्षेत्र विशाल, शानदार और हल्का होता है, और फर्नीचर अच्छी तरह से और न्यायपूर्ण रूप से स्थापित होता है। निजी स्थान, हल्के रंगों में और जटिल सजावट से मुक्त, निवासियों को अपने सुंदर सपनों से संपर्क करने और एक बेफिक्र आराम का आनंद लेने की अनुमति देता है।

यह परियोजना मार्च 2021 में युनान के मीले में शुरू हुई। प्रारंभिक कार्य मई 2021 में समाप्त हुआ। यह मई 2021 में प्रदर्शित हुई।

इस कार्य को दृश्यमान रूप से विविध बनाने के लिए, इस उत्पाद के प्रत्येक स्थान को अद्वितीय रूप से डिज़ाइन किया गया है। लिविंग रूम में विभिन्न सामग्री के विभिन्न सॉफ़्ट फर्निशिंग्स की सजावट की गई है जिससे एक कठोर दृश्य बनाया गया है जिसमें उत्कृष्ट अनुपात होते हैं। बड़े फ्रेंच दरवाजे अंदरूनी और बाहरी दृश्यों को मिलाते हैं। चाय कक्ष, भोजन कक्ष और निवास कक्ष एक एकता होते हैं, जो आपके थके हुए शरीर और मन के लिए पूरी तरह से कार्यात्मक विश्राम स्थल प्रदान करते हैं।

सबसे कठिन भाग यह है कि कैसे शंघाई की मॉडर्न फैशन को युनान के ग्रामीण दृश्य के साथ एकीकृत किया जाए, और स्थान के कार्यात्मक और दृश्य विलय को पुनर्निर्मित किया जाए। डिज़ाइन टीम आशा करती है कि वह शैली के उपयोग, सामग्री के चयन, तत्वों की व्यवस्था और डिज़ाइन के प्रति समर्पण के माध्यम से निवासियों और अतिथियों को प्रभावित करेगी, बिना जटिल कॉन्फ़िगरेशन या आलीशान सजावट पर निर्भर किए।

यह परियोजना, स्थिर और महत्वपूर्ण, शहरों के विकास की अवधारणा पर आधारित एक आंतरिक डिज़ाइन कार्य है। इस कार्य में आधुनिक शहर का अभिजात वातावरण होता है और इसमें प्राकृतिक सामग्री से बने बड़े पैमाने पर सॉफ़्ट डेकोरेशन का उपयोग होता है जो स्थान को शांत और दोस्ताना तत्वों से पूरा करता है। सजावट का विवरण अत्यंत सूक्ष्म और परतदार होता है। युनान की संस्कृति, स्थितियों और रीति-रिवाजों को एकीकृत करते हुए, यह एक प्रगतिशील तरीके से युनान की आधुनिकता का नया रूप दर्शाती है, जो ग्रामीण से उन्नत होता है।

यह डिज़ाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिज़ाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुआ था। ब्रॉन्ज A' डिज़ाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और सृजनात्मक डिज़ाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Light and Shadow Design
छवि के श्रेय: Light and Shadow Design
परियोजना टीम के सदस्य: Light and Shadow Design
परियोजना का नाम: Maitreya Oriental Magnolia Garden G4
परियोजना का ग्राहक: Light and Shadow Design


Maitreya Oriental Magnolia Garden G4 IMG #2
Maitreya Oriental Magnolia Garden G4 IMG #3
Maitreya Oriental Magnolia Garden G4 IMG #4
Maitreya Oriental Magnolia Garden G4 IMG #5
Maitreya Oriental Magnolia Garden G4 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें