व्हाइटलैंड: एक उच्च गुणवत्ता वाले निवास की यात्रा

चिंग फेंग चांग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और आकर्षक निवास

व्हाइटलैंड, चिंग फेंग चांग द्वारा डिजाइन किया गया एक उच्च गुणवत्ता वाला निवास, जो अपने अद्वितीय डिजाइन और उच्च गुणवत्ता वाले सामग्री के लिए प्रसिद्ध है।

व्हाइटलैंड, एक उच्च गुणवत्ता वाले निवास की यात्रा, चिंग फेंग चांग द्वारा डिजाइन किया गया है। यह निवास अपने अद्वितीय डिजाइन और उच्च गुणवत्ता वाले सामग्री के लिए प्रसिद्ध है। इस निवास की प्रेरणा गुणवत्ता वाले उत्पादों की शैली से ली गई है, जो पूरे कमरे के डिजाइन के माध्यम से चलती है, और सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों में विभिन्न सूक्ष्म भावनाओं का निर्माण करती है, क्योंकि कार्यों के कारण।

यह एक हल्के रंग का निवास स्थल है, जिसमें सीलिंग का पेंट कलर लिली व्हाइट है; दीवार का पेंट, वॉलपेपर, कैबिनेट और फसाद और जमीन का पत्थर सामग्री जानबूझकर गहरे रंग के स्तर पर सेट किया गया है, ताकि विभिन्न रंग के स्तरों का सफेद विभिन्न सामग्री के माध्यम से बहुगुणी बना सके।

सार्वजनिक क्षेत्र में वॉलपेपर, पत्थर, धातु, और लाइट बेल्ट का उपयोग टेक्सचर को उत्कृष्ट बनाने के लिए किया गया है; सीलिंग की वक्रीय सतह की मॉडलिंग और वक्रीय रूप से व्यवस्थित सोफा, इस बड़े स्थान में युवा अनुग्रह की भावना को आकार देता है; मास्टर बेडरूम सार्वजनिक क्षेत्र की डिजाइन शब्दावली को जारी रखता है, टाइटेनियम प्लेटेड धातु फ्रेम का उपयोग करता है, जो कांच के सामग्री के साथ ड्रेसिंग रूम को सजाने के लिए उपयोग किया जाता है, बुटीक की सूक्ष्मता को बढ़ाता है; और फर्श पर क्वार्ट्ज ईंट की अनाज निजी क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद अधिक व्यक्तिगत बन जाती है।

यह एक 224 वर्ग मीटर का निवास है। इसके डिजाइन टैग्स में इंटीरियर, इंटीरियर डिजाइनर, ताइवान, निवासीय, बेजालेल शामिल हैं। इस निवास का डिजाइन इंटरैक्शन इस प्रकार का है कि एक तरफ दिन की रोशनी वाले लंबे आकार के स्थान में, सभी कार्यों को एक मध्य वॉकवे से जोड़ा जाता है, प्रवेश हॉलवे के कलात्मक अंतिम दृश्य की शू अलमारी का दरवाजा है, और शू अलमारी कक्ष और स्टोररूम आसपास होते हैं, स्टोरेज ब्लॉकों को केंद्रीकृत करते हैं, और लिविंग रूम को अधिक स्थान देते हैं, ताकि पारदर्शी दृष्टि को बनाए रखें, और सूरज की रोशनी को गहरी जगह तक पहुंचने दें।

बार के बिना कोने का आकार खाने के कमरे में चलते हुए लाइन को आगे बढ़ाता है, खुले डिजाइन तकनीक को जारी रखता है। यह परियोजना अक्टूबर 2021 में शुरू हुई और जुलाई 2022 में ताइवान में समाप्त हुई।

सिर्फ दो लोगों के रहने के लिए एक घर के लिए, प्रत्येक कार्यक्षेत्र को एक अधिक सुविधाजनक जीवन पैमाने पर होना चाहिए, इसलिए यह अधिक आवश्यक है कि डिजाइन के माध्यम से क्षेत्रों के बीच बढ़ती अन्तर्क्रिया को बढ़ाया जाए। चिकनी चलती हुई लाइनों और लचीले खुले प्रवेश और निकास के साथ, दरवाजे को मेहमानों के दौरे के समय बंद किया जा सकता है, और क्षेत्र को साधारण दिनों में जोड़ी के बीच संवाद के लिए खुला रखा जा सकता है, दोनों लोगों की भावनात्मक नजदीकी को बनाए रखता है।

मूल चार कमरे की लेआउट जोड़ी के उपयोग के लिए असुविधाजनक है। मास्टर बेडरूम और अतिथि कक्ष को बनाए रखा गया है, और अन्य दो कमरों की जगह शू संग्रहण कक्ष और मिनी बार में बदल दी गई है, ताकि सार्वजनिक क्षेत्र के लिए अधिक स्थान खोला जा सके।

प्रत्येक क्षेत्र की विन्यास का सबसे उचित अनुपात संभालने के लिए, इसे लंबे और संकीर्ण लेआउट की भावना से बचना चाहिए, वॉकवे के अवरुद्ध ब्लॉक श्रृंखला के माध्यम से, घर के माध्यम से एक व्यापक दृष्टि प्राप्त करने के लिए।

प्रत्येक क्षेत्र की विन्यास का सबसे उचित अनुपात संभालने के लिए, इसे लंबे और संकीर्ण लेआउट की भावना से बचना चाहिए, वॉकवे के अवरुद्ध ब्लॉक श्रृंखला के माध्यम से, घर के माध्यम से एक व्यापक दृष्टि प्राप्त करने के लिए। सीलिंग को स्ट्रीमलाइन लाइनों, रैखिक धातु पट्टियों या पेंट रंग, और रिबन की तरह की अप्रत्यक्ष प्रकाश द्वारा छिद्रित किया गया है, और फसाद को धुंधली सतह धातु की सुरुचिपूर्ण चमक का उपयोग करता है, कैबिनेट और दरवाजे के टुकड़े की रेखाओं को चित्रित करता है, एक सफेद आधार के साथ एक सुरुचिपूर्ण और बुटीक जीवन स्थल को आकार देता है।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया के योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ching Feng Chang
छवि के श्रेय: Ching Feng Chang
परियोजना टीम के सदस्य: Ching Feng Chang
परियोजना का नाम: Whiteland
परियोजना का ग्राहक: Ching Feng Chang


Whiteland IMG #2
Whiteland IMG #3
Whiteland IMG #4
Whiteland IMG #5
Whiteland IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें