वानवेया युन: बीजिंग और सिचुआन के स्वादों का मेल

जियांग मिन द्वारा डिज़ाइन किया गया एक अद्वितीय रेस्टोरेंट

वानवेया युन, एक अद्वितीय रेस्टोरेंट जो बीजिंग के स्वादों और सिचुआन की यादों को मिलाता है। इस परियोजना का लक्ष्य व्यापारिक और स्टोर कैटरिंग के बीच अंतर का अन्वेषण करने वाला एक भोजन अनुभव प्रदान करना है।

वानवेया रेस्टोरेंट का नाम "वान वेई" से लिया गया है, जिसका अर्थ होता है "सभी प्रकार के खाने और पकाने की विधि की खोज", जो खानपान उद्योग की अथक प्रवृत्ति को दर्शाता है। मालिक, जो सिचुआन में पैदा हुए, उन्होंने बीजिंग में अपनी रोस्ट डक योग्यताओं को तेज करने में लगभग 30 वर्ष बिताए। जब बीजिंग के अत्यधिक स्वाद ने सिचुआन की यादों से मिला, तो एक आविष्कारक रेस्टोरेंट पैदा हुआ जो असली पीकिंग डक और पारंपरिक सिचुआन खाना मिलाता है।

इस परियोजना में मुख्य सामग्री लकड़ी, बेकिंग पेंट, इलेक्ट्रोप्लेटेड मेटल और सुरिनाम का काला संगमरमर है। परियोजना कुल 1800 वर्ग मीटर को कवर करती है।

वानवेया युन रेस्टोरेंट, सूक्ष्म और बहु-आयामी तरीके से, सिचुआन व्यंजन को बीजिंग व्यंजन के साथ कवर करता है, परंपरा को आधुनिकता के साथ, और स्थान को खाने के साथ यथासंभव सही ढंग से व्याख्या करता है, "प्रकृति और मनुष्य के बीच समन्वय, सह-अस्तित्व की सहजता" की सांस्कृतिक मूल्य अवधारणा को उत्कृष्टता के साथ उत्पन्न करने वाले विविध स्वादों को उत्पन्न करता है।

डिजाइनर ने ब्रांड संकेतन के प्रतिक्रिया के लिए आगमन क्षेत्र में "वानवेया" नामक पूर्ण आकार की कला कार्य स्थापित किया है। उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्रों के विभिन्न क्षेत्रों से एक सौ से अधिक विभिन्न प्रकार के खाद्य बीजों को इकट्ठा किया गया है, जिसे रेजिन प्रौद्योगिकी का उपयोग करके क्रिस्टल वर्गों में परिवर्तित किया गया है, और फिर क्षेत्रीय संबंधों के अनुसार वितरित और दीवार पर चिपकाया गया है, एक सांस्कृतिक मूल्य और कलात्मक सौंदर्य दोनों के साथ एक सौंदर्य उपकरण बनाते हैं।

डिजाइनर ने कई वर्षों का अनुभव होटल कैटरिंग डिजाइन में, बीजिंग और सिचुआन की खानपान संस्कृति और स्थानीय रीतिरिवाजों के साथ आधुनिक कैटरिंग की डिजाइन और संचालन विचारों को मिलाते हैं, और उन्हें स्थान व्यवस्था के माध्यम से एकीकृत और पुनर्गठन करते हैं। पॉलिश्ड संगमरमर की फर्श टाइल और दर्पण छत एक-दूसरे को पूरी तरह से पूरा करती हैं, और दीवार पर प्रदर्शित पुरानी शराब भी सिचुआन की कढ़ाई सजावट के साथ एकीकृत होती है। आधुनिक तरीकों से पॉलिश की गई रोशनी पुराने कपड़े पर प्रतिबिंबित होती है, मानो ट्रेंडी देहलीज को पारंपरिक संस्कृति की आत्मा मिल गई हो।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवॉर्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्भुत डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्ट स्तर का प्रदर्शन करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।

इस परियोजना की शुरुआत 2021 में चेंगदू में हुई और 2023 में चेंगदू में समाप्त हुई। इस डिजाइन के सामान्य अधिकार J PLUS DESIGN WORKS, 2023 के पास हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jiang Min
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Qilun Cai, Wanwea Yun Restaurant, 2023. Image #2: Photographer Qilun Cai, Wanwea Yun Restaurant, 2023. Image #3: Photographer Qilun Cai, Wanwea Yun Restaurant, 2023. Image #4: Photographer Qilun Cai, Wanwea Yun Restaurant, 2023. Image #5: Photographer Qilun Cai, Wanwea Yun Restaurant, 2023.
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer: Jiang Min
परियोजना का नाम: Wanwea Yun
परियोजना का ग्राहक: Jiang Min


Wanwea Yun IMG #2
Wanwea Yun IMG #3
Wanwea Yun IMG #4
Wanwea Yun IMG #5
Wanwea Yun IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें